अर्जेंटीना Patagonia के वन्यजीवन

अर्जेंटीना Patagonia के वन्यजीवन

दक्षिण अमेरिकी महाद्वीप के दक्षिणी बिंदु में अर्जेंटीना पेटागोनिया, प्रभावशाली प्राकृतिक संपदा से भरा एक विशाल क्षेत्र है। वनस्पति, जीव, संकर और ऊर्जा संसाधन, पहाड़ और हिमनद - इस क्षेत्र में यह सब कुछ है।

इस जगह में बहुत दिलचस्प है कि इसमें अपने गुणों के साथ एक जीव है। मेज़ेस्टिक प्राणियों को केवल वहां देखा जा सकता है। जो खड़ा होता है वह जीव है जो तटों और महाद्वीपीय समुद्र में रहता है। यही वह जगह है जहां परिदृश्य को सजाने के लिए समुद्री जीवन खत्म हो जाता है। हालांकि, अर्जेंटीना Patagonia भी सभी प्रकार के पक्षियों और भूमि जानवरों है।

यदि आप इसके बारे में अधिक जानना चाहते हैं अर्जेंटीना Patagonia के जीव और आपके जानवरों के, हम आपको इस नए लेख को पढ़ने के लिए आमंत्रित करते हैं जहां आप इस आकर्षक प्राकृतिक क्षेत्र की पशु सुंदरियों को खोज लेंगे।

आप भी रुचि रखते हैं: अर्जेंटीना में 12 आक्रामक प्रजातियां और उनके परिणाम
सूची

दक्षिणी दाहिनी व्हेल

सर्दी के मौसम के दौरान और वसंत ऋतु आने पर, सैकड़ों व्हेल एक क्षेत्र से संपर्क करते हैं Valdés का प्रायद्वीप साथी और पुनरुत्पादन करने के लिए। पर्यटकों की एक ही राशि हर साल अर्जेंटीना के पेटागोनिया में यात्रा करती है ताकि वे इन राजसी प्राणियों के मार्ग को देख सकें।

कुछ इन जानवरों के बारे में उत्सुक हैं जो इतने बड़े होने के बावजूद (15 मीटर लंबाई में तक की माप) अपने ही काटने में भोजन की भारी मात्रा में खाने के बारे में सोचा जा सकता है, लेकिन अपने आहार प्लवक, जो इन जीव हैं खाने पर आधारित है सूक्ष्मदर्शी जो पानी में तैरती है और कुछ मामलों में अंधेरे में चमकती है।

दक्षिणी दाहिनी व्हेल

डॉल्फिन

डॉल्फ़िन की प्रजातियां जो इन दक्षिणी जल में तैरते समय सबसे ज्यादा आनंद लेती हैं, उन्हें बुलाया जाता है अंधेरा डॉल्फ़िन या Fitzroy , डॉल्फ़िन के सबसे एक्रोबेटिक, ग्रेगरीय और मिलनसार प्रकारों में से एक। इसकी त्वचा हल्के भूरे रंग के अन्य रिश्तेदारों की तरह नहीं है, लेकिन यह पूरे शरीर में फैली चमकदार सफेद पट्टी के साथ अंधेरा, लगभग काला है। हालांकि करने के लिए Fitzroy वे बड़े समूहों में तैरना पसंद करते हैं, दोपहर के भोजन के दौरान वे स्क्विड, क्रस्टेसियन और एन्कोवियों पर खिलाने के लिए कुछ इकट्ठा होते हैं।

डॉल्फिन

सागर शेर

डॉल्फिन के रूप में दृश्यमान रूप से हंसमुख नहीं बल्कि बहुत रोचक और मजबूत, समुद्र शेर हैं। स्तनधारियों कि वे Patagonian जलवायु और शांति की पूजा करते हैं क्योंकि वे समुद्र के बहुत करीब चट्टानी चट्टानों में धूप से स्नान कर सकते हैं, और फिर ठंडे पानी में डुबकी लगा सकते हैं।




ये स्तनधारी ठंड नहीं जाते हैं, क्योंकि वे एक मोटी त्वचा और बालों की एक परत से ढके होते हैं। कोई गलती मत करो, हालांकि समुद्री सिंह शारीरिक रूप से एक गतिहीन जीव जैसे लगते हैं, वास्तव में, वे कुशल तैराक हैं: प्रेरित करने सामने फ्लिपर्स का उपयोग करें और बाद में रोकने के लिए और, के रूप में शुरुआत में उल्लेख किया है, एक निर्विवाद बल दिया है।

सागर शेर

guanaco

Guanacos हैं दक्षिणी अर्जेंटीना आग लगती है . वे वर्तमान में ताजा और खुले स्थानों में, पटागोनियन स्टेपपे में रहते हैं। वे लंबे पैर होते हैं - चलते समय, वे केवल अपनी उंगलियों (पैड के साथ काले रंग के hooves) की युक्तियों का समर्थन करते हैं जैसे सभी बैले नर्तकियों। यह चलते समय उन्हें और अधिक गति देता है। गुआनाकोस जड़ी-बूटियों और बहुत ही क्षेत्रीय आदतों के साथ जड़ी-बूटियों वाले जानवर हैं।

guanaco

Huemul

हुमूल सुंदर दक्षिणी एंडियन हिरण है जो रहता है अर्जेंटीना और चिली के एंडीज पर्वत श्रृंखला , विशेष रूप से, एंडियन Patagonian जंगल में। दुर्भाग्यवश, सुरुचिपूर्ण शारीरिक और गहने के सींगों की यह प्रजातियां अनियंत्रित शिकार की वजह से विलुप्त होने का खतरा है। अर्जेंटीना पेटागोनिया में हजारों ह्यूमुल्स होने से पहले, केवल कुछ सौ ही बने रहे। यह हिरण 1 99 6 में घोषित किया गया था अर्जेंटीना के प्राकृतिक स्मारक.

Huemul

कौगर

अर्जेंटीना कौगर या प्यूमा कंसोलर प्यूमा यह एक ही समय में एक खूबसूरत प्रजाति है जिसे धमकी दी गई है। अर्जेंटीना पेटागोनिया के अलावा, प्यूमा बोलीविया और पराग्वे में भी पाया जाता है। यह दक्षिणी उप-प्रजाति है। वे पटागोनियन क्षेत्र में कई स्थानों पर रहते हैं लेकिन उनका पसंदीदा घर सबसे खूबसूरत प्राकृतिक क्षेत्रों में से एक है, टोर्रेस डेल पैन नेशनल पार्क , जो अर्जेंटीना में राष्ट्रीय उद्यान द ग्लेशियर के साथ उत्तर की सीमा तक है।

यह बड़ी बिल्ली आमतौर पर पाई जाती है जंगली और अलग क्षेत्रों में , चूंकि यह मनुष्य के सामने कुछ छिपी हुई है, बहुत कम मौकों पर और अस्तित्व के स्पष्ट उद्देश्य के साथ हमला करने के लिए आ रहा है। एक बुद्धिमान और एथलेटिक जानवर होने के अलावा, प्यूमा सबसे चरम और ठंडे तापमान का सामना करने में सक्षम है।

कौगर

मैगेलैनिक पेंगुइन

हालांकि पेंगुइन उड़ नहीं सकते हैं, फिर भी उन्हें पक्षियों के रूप में माना जाता है। ये छोटे बच्चे स्फेनिस्कीफोर्मेस वे पैटागोनिया के तटों और द्वीपों पर रहते हैं और वे वास्तव में सुंदर जानवर हैं। उनके पास छोटे पंख होते हैं, छोटे और कड़े होते हैं, जो उन्हें प्रेरित करते हैं और उन्हें लंबी दूरी की यात्रा करने की अनुमति देते हैं। वे प्रति घंटे 45 किमी तक पहुंच सकते हैं। वे सामाजिक जानवर हैं जो कई उपनिवेशों में रहते हैं। हम उन्हें देख सकते हैं पंटा टॉम्बो के महाद्वीपीय क्षेत्र Chubu के अर्जेंटीना प्रांत में।

मैगेलैनिक पेंगुइन

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं अर्जेंटीना Patagonia के वन्यजीवन , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक मूल कुत्ता अर्जेंटीना बुलडॉगएक मूल कुत्ता अर्जेंटीना बुलडॉग
कहानी का हिस्सा अर्जेंटीना ध्रुवीय कुत्ताकहानी का हिस्सा अर्जेंटीना ध्रुवीय कुत्ता
अर्जेंटीना संगठन आग की भूमि में त्याग किए गए कुत्तों को मारने से बचने के लिए हस्ताक्षर का अनुरोध…अर्जेंटीना संगठन आग की भूमि में त्याग किए गए कुत्तों को मारने से बचने के लिए हस्ताक्षर का अनुरोध…
अर्जेंटीना कुत्ते नस्लोंअर्जेंटीना कुत्ते नस्लों
फिएट अर्जेंटीना में कुत्तों को गोद लेने के लिए प्रोत्साहित करता हैफिएट अर्जेंटीना में कुत्तों को गोद लेने के लिए प्रोत्साहित करता है
अर्जेंटीना में वे एक पुस्तक के साथ भटक कुत्ते को गोद लेने को बढ़ावा देते हैंअर्जेंटीना में वे एक पुस्तक के साथ भटक कुत्ते को गोद लेने को बढ़ावा देते हैं
भिक्षु तोते हिलना बंद नहीं करता हैभिक्षु तोते हिलना बंद नहीं करता है
अर्जेंटीना के तकनीकी स्कूल पालतू जानवरों के लिए ऑर्थोपेडिक गाड़ियां बनाता हैअर्जेंटीना के तकनीकी स्कूल पालतू जानवरों के लिए ऑर्थोपेडिक गाड़ियां बनाता है
प्यूमा कहाँ रहता है?प्यूमा कहाँ रहता है?
अर्जेंटीना तोता एक व्यस्त श्वास हैअर्जेंटीना तोता एक व्यस्त श्वास है
» » अर्जेंटीना Patagonia के वन्यजीवन
© 2022 TonMobis.com