भेड़िये चंद्रमा पर चिल्लाते हैं क्यों?

भेड़िये चंद्रमा पर चिल्लाते हैं क्यों?

भेड़िये या कैनिस लुपस वे राजसी जानवर हैं और रहस्य से भरा उस आदमी ने पीढ़ियों के लिए अध्ययन किया है। इस स्तनपायी के आस-पास के कई अज्ञातों में से एक ऐसा है जो शायद सबसे आम है, iquest- क्यों भेड़िये चंद्रमा पर चिल्लाते हैं?

ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख में हम आपको इस अधिनियम के अर्थ के बारे में कुछ संकेत देंगे और यदि हम एक साधारण किंवदंती हैं या वैज्ञानिक व्याख्या है तो हम इसे आपके साथ हल करेंगे।

नीचे अपना संदेह हल करें:

आपको भी दिलचस्पी हो सकती है: कुत्ते कैसे चिल्लाते हैं?
सूची

किंवदंती

एक प्राचीन किंवदंती है जो बताती है कि कैसे एक अंधेरे रात पर, चंद्रमा अपने रहस्यों को खोजने के लिए धरती पर उतर गया। लेकिन पेड़ के बीच खेलते समय, चंद्रमा अपनी शाखाओं से उलझ गया। यह एक भेड़िया था जिसने उसे मुक्त किया, और रात भर, चंद्रमा और भेड़िया ने कहानियां, खेल और मज़ा साझा किया।

चंद्रमा भेड़िया की भावना से प्यार में गिर गया, और स्वार्थीता के हमले में उसने उस रात हमेशा के लिए याद रखने के लिए अपनी छाया ली। तब से, भेड़िया चंद्रमा पर कैसे चिल्लाती है, उसे अपनी छाया वापस करने के लिए कह रही है।

किंवदंती

जीवित प्राणियों पर चंद्रमा का प्रभाव

जादू और अन्य मान्यताओं के समानांतर जो समझाने में मुश्किल हैं, हम जानते हैं कि पृथ्वी ब्रह्मांड में मौजूद सितारों द्वारा अधिक या कम हद तक प्रभावित होती है। एक है वास्तविक प्रभाव और उपग्रह और हमारे ग्रह के बीच भौतिकी।

पीढ़ियों के लिए, किसानों, मछुआरों और खेतों ने चंद्र चरण के अनुसार आसानी से अपना काम अनुकूलित किया है। iQuest-क्यों? चंद्रमा में 28 दिनों का मासिक आवधिक आंदोलन होता है जिसमें यह सूर्य के वार्षिक आंदोलन को पुन: उत्पन्न करता है। चंद्रमा चंद्रमा के दौरान, चमकदारता बढ़ जाती है रात्रिभोज और इसलिए जीवित प्राणियों की गतिविधि। भेड़िया को उत्तेजित करने वाले कारकों की एक श्रृंखला इस प्रकार उत्पन्न होती है, हमारे द्वारा मनुष्यों, मनुष्यों द्वारा बहुत जटिल कारकों का पता लगाया जाता है, लेकिन जानवरों को अधिक तीव्रता के साथ महसूस होता है।

भेड़िये क्यों करते हैं?




कोई पशु प्रेमी इस बात से सहमत होगा कि भेड़िया का कमाल एक ही समय में एक बहुत ही शक्तिशाली और सुंदर घटना है। भेड़िये, अन्य जानवरों की तरह, फोएनिक्स का उपयोग करें अन्य व्यक्तियों के साथ संवाद करें.

कमाल कितना अद्वितीय और प्रत्येक व्यक्ति के लिए विशेष है, जिससे वह अपने पैक के सदस्यों के संपर्क में रहने में मदद करता है। एक वोकलाइजेशन किलोमीटर तक पहुंचने के लिए, भेड़िया को जरूरी है गर्दन मोड़ो ऊपर की तरफ। यह स्थिति उन कारकों में से एक है जिसने वाक्यांश को बढ़ावा दिया है: "भेड़िये चंद्रमा पर चिल्लाते हैं"।

इसके अलावा, भेड़िया की चिल्लाहट संक्रामक है। जटिल सामाजिक संरचनाएं और बुद्धिमानी के माध्यम से, वे तनाव और कई अन्य भावनाओं के प्रति संवेदनशील हैं। उदाहरण के लिए, आपके पैक के अन्य सदस्यों से दूर होने के कारण, पुनर्मिलन प्राप्त करने के लिए आपके कड़क की महत्वपूर्ण तीव्रता हो सकती है।

भेड़िये क्यों करते हैं?

वैज्ञानिकों ने भेड़ियों को निर्धारित किया है वे चंद्रमा पर चिल्लाते नहीं हैं लेकिन फिर भी, यह संभव है उपग्रह प्रभाव किसी भी तरह से ताकि वे पूर्ण चंद्रमा पर और अधिक तीव्रता से और अक्सर सुना जा सके।

रूपरेखा और उनके सामाजिक संबंधों की प्रकृति ने इस लोकप्रिय और व्यापक विचार को बढ़ावा दिया है कि, एक शानदार तथ्य होने से दूर, अभी भी जादुई लगता है ...

भेड़िया के बारे में और जानें ...

  • आर्कटिक टुंड्रा का जीव
  • भेड़िया की भोजन
  • क्यों कुत्ते चिल्लाते हैं

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं भेड़िये चंद्रमा पर चिल्लाते हैं क्यों? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा भेड़िया आक्रामक है, क्या यह सामान्य है?मेरा भेड़िया आक्रामक है, क्या यह सामान्य है?
भेड़ियों और कुत्तों के बीच मतभेदभेड़ियों और कुत्तों के बीच मतभेद
क्या कुत्ता भेड़िया से उतरता है?क्या कुत्ता भेड़िया से उतरता है?
कुत्ते की उत्पत्ति के बारे मेंकुत्ते की उत्पत्ति के बारे में
टफी की प्रभावशाली कहानी, उत्तरजीवी (वीडियो)टफी की प्रभावशाली कहानी, उत्तरजीवी (वीडियो)
भेड़िया का प्रजननभेड़िया का प्रजनन
क्या भेड़िया पालतू जानवर के रूप में संभव है?क्या भेड़िया पालतू जानवर के रूप में संभव है?
प्राकृतिक प्रसव पर चंद्रमा का प्रभावप्राकृतिक प्रसव पर चंद्रमा का प्रभाव
गर्भवती कुत्ते को उसके भेड़िये पर बुरी गंध के साथगर्भवती कुत्ते को उसके भेड़िये पर बुरी गंध के साथ
निकी, एक बहुत ही खुश वैगननिकी, एक बहुत ही खुश वैगन
» » भेड़िये चंद्रमा पर चिल्लाते हैं क्यों?
© 2022 TonMobis.com