बच्चे की उम्र बढ़ने की महिलाओं के फायदे और नुकसान

जन्म दोष और बांझपन की संभावना में वृद्धि

डाइम्स के मार्च के मुताबिक बुजुर्ग महिलाओं को जन्मजात दोषों जैसे बच्चे को जन्म देने के लिए अधिक संभावना होती है। छोटी महिलाएं (25 वर्षीय) के पास 1250 में डाउन सिंड्रोम के साथ अपने बच्चे के लिए 1 मौका है, जबकि पुरानी महिलाओं (35 वर्षीय) में 400 मौकों का 1 है। 45 से अधिक महिलाओं में 30 में से 1 मौका है कि उनके बच्चे को यह जन्म दोष होगा। बांझपन वृद्ध महिलाओं के लिए एक समस्या है, क्योंकि अंडे की आपूर्ति एक महिला उम्र के रूप में कम हो जाती है।

कम ऊर्जा

एक महिला उम्र के रूप में, उसकी ऊर्जा का स्तर कम हो जाता है। आप थके हुए या बीमार हो सकते हैं, जिससे ऊर्जा का नुकसान हो सकता है, नींद की आवश्यकता बढ़ जाती है और कम शारीरिक गतिविधि होती है। वृद्ध महिलाओं को गंभीर बीमारियों, मधुमेह या थायराइड कैंसर जैसे विकार विकसित होने की अधिक संभावना है, जिससे ऊर्जा की कमी भी हो सकती है। बच्चों को बहुत सारी ऊर्जा की आवश्यकता होती है, खासतौर पर लगातार नींद के बिना और नींद के रात के पहले महीनों में, इसलिए एक छोटी मां को एक युवा मां के दिनों से गुजरने के लिए और मदद की आवश्यकता हो सकती है।


वित्तीय स्थिरता


वृद्ध महिलाएं युवा महिलाओं की तुलना में आर्थिक रूप से अधिक स्थिर होती हैं। अगर एक बुजुर्ग महिला ने हाईस्कूल से परे शिक्षा का पीछा करने का फैसला किया है, तो उसने शायद कर्ज चुकाने का काम किया है और नौकरी पर बस गया है। आपको शायद कई बार चढ़ाई हुई है और बरसात के दिन पैसे बचाने के महत्व को समझ लिया है। जुलाई 2010 में द न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार, यह एक महत्वपूर्ण कंपनी है, क्योंकि यह एक बच्चा उठाने के लिए एक महंगी कंपनी है - जन्म से लेकर 18 वर्ष तक $ 220,000 से अधिक।

स्थापित जीवन शैली

वृद्ध महिलाएं शायद उनके पीछे पार्टी के दिन रखती हैं और विवाह या गंभीर संबंध में बसे हैं। एक बूढ़ी औरत सप्ताहांत के दौरान घर पर रहना चाहती है और बार दृश्य या "खुश घंटे" से बचने के इच्छुक होगी। वह शायद काम के बाद घर जायेगी और "मां" के चरित्र को ग्रहण करने के लिए और अधिक इच्छुक होगी यह आपके बच्चे के जीवन में एक और स्थिर बल हो सकता है, क्योंकि वह भौतिक और भावनात्मक रूप से अधिक उपस्थित होगी।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक बिल्ली के दूध पिलाने के दौरान भोजनएक बिल्ली के दूध पिलाने के दौरान भोजन
महिलाओं के लिए सबसे अच्छी त्वचा देखभाल युक्तियाँ जिन्हें मैंने आपको पहले नहीं बताया थामहिलाओं के लिए सबसे अच्छी त्वचा देखभाल युक्तियाँ जिन्हें मैंने आपको पहले नहीं बताया था
गर्भावस्था के शुरुआती चरणों में मैं खुद का ख्याल कैसे रख सकता हूं?गर्भावस्था के शुरुआती चरणों में मैं खुद का ख्याल कैसे रख सकता हूं?
बच्चों के विकास में देरी का जोखिम बहुत करीब से पैदा हुआबच्चों के विकास में देरी का जोखिम बहुत करीब से पैदा हुआ
अवसाद: एक अंधेरा बादल आप पर लूमता है?अवसाद: एक अंधेरा बादल आप पर लूमता है?
बच्चों को रात में भोजन के बिना कितना समय लगता है?बच्चों को रात में भोजन के बिना कितना समय लगता है?
नींद पार्टी के लिए उपयुक्त उम्र क्या है?नींद पार्टी के लिए उपयुक्त उम्र क्या है?
मां होने के 25 कारणमां होने के 25 कारण
मुझे पता लगाने के लिए सलाह चाहिए कि क्या ह्यूगो अनाथ बिल्ली का बच्चा बीमार हैमुझे पता लगाने के लिए सलाह चाहिए कि क्या ह्यूगो अनाथ बिल्ली का बच्चा बीमार है
गर्भाशय में बढ़ने वाला बच्चा कैसे काम करता है?गर्भाशय में बढ़ने वाला बच्चा कैसे काम करता है?
» » बच्चे की उम्र बढ़ने की महिलाओं के फायदे और नुकसान
© 2022 TonMobis.com