सबसे अच्छा मुँहासा उपचार और प्रौद्योगिकी के बीच कनेक्शन




आज उपलब्ध कुछ बेहतरीन मुँहासे उपचार उच्च तकनीक और वैज्ञानिक नवाचारों के माध्यम से आधारित या विकसित होते हैं। उच्च तकनीक उपकरणों और चिकित्सा उपकरणों के उद्भव ने स्वास्थ्य से संबंधित चिकित्सा समस्याओं का इलाज विशेषज्ञों और आम जनता द्वारा किया है।

दवा के उन क्षेत्रों में से एक जो त्वचाविज्ञान की तकनीक से लाभान्वित हुए हैं। बायोटेक्नोलॉजी, एल ई डी और लेजर के उद्भव ने वैज्ञानिकों को कभी भी देखा है कि कुछ बेहतरीन मुँहासा उपचार विकसित करने की अनुमति दी है। शायद, तकनीक सबसे अच्छी बात है जो दवा में मेरे साथ हुई है।

एल ई डी, लेजर और फ्लोरोसेंट रोशनी की खोज ने मुँहासे के इलाज में दृश्य प्रकाश के उपयोग के विकास को जन्म दिया है, एक प्रक्रिया जिसे फोटैथेरेपी कहा जाता है। इलाज के इस तरीके को सप्ताह में दो बार उपयोग किए जाने पर मुँहासे घावों के 64 प्रतिशत से कम करने के लिए दिखाया गया है। दिखाई देने वाली लाल रोशनी के साथ संयुक्त रूप से विधि सबसे अच्छी तरह से काम करती है। दैनिक उपयोग के तीन महीने बाद 76 प्रतिशत की चोटों को कम करने के लिए संयोजन पाया गया है।

लेजर सर्जरी पहले से ही मुँहासे के कारण निशान की कमी में उपयोग की जाती है और शोधकर्ता अब प्रभावी मुँहासे के गठन को रोकने के लिए स्वयं को विधि पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। लेजर प्रौद्योगिकी वर्तमान में बहुत सारे कूप और मलबे ग्रंथि को जलाने के लिए विकसित की जा रही है और उन्हें मारने के लिए बैक्टीरिया में ऑक्सीजन के गठन को प्रेरित करती है। 2005 से, ये स्थितियां अभी भी जांच में हैं और परिभाषित उपचार विधियों के रूप में स्थापित नहीं की गई हैं।

उच्च तकनीक का एक और क्षेत्र जिसमें मुँहासे के इलाज के लिए बहुत से वादे हैं जैव प्रौद्योगिकी, विशेष रूप से जेनेटिक्स के क्षेत्र से जुड़े हैं। चूंकि मुँहासे आनुवंशिकता से संबंधित माना जाता है, इसलिए डीएनए अनुक्रमण का पूरा जीनोम जांच का केंद्र रहा है। उद्देश्य मुँहासे के गठन में शामिल शरीर के तंत्र को समझना है। त्वचा के डीएनए को बदलने के लिए जीन थेरेपी का उपयोग एक संभावना बहुत दूर नहीं लगता है।

प्रौद्योगिकी ने हमें कुछ बेहतरीन मुँहासे उपचार दिए हैं जिन्हें मनुष्य जानता है। अन्य संभावनाएं अभी भी खोज की प्रतीक्षा कर रही हैं और 21 वीं शताब्दी विज्ञान इन सभी संभावनाओं को वास्तविकताओं में बनाने वाला है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुँहासा निशान हटाने के लिए कई प्रभावी तरीकों का पता लगाएंमुँहासा निशान हटाने के लिए कई प्रभावी तरीकों का पता लगाएं
मुँहासे नीली प्रकाश चिकित्सा के लाभमुँहासे नीली प्रकाश चिकित्सा के लाभ
मुँहासा उपचार लेजर - मुँहासे प्रभावी समाधान?मुँहासा उपचार लेजर - मुँहासे प्रभावी समाधान?
ब्लू लाइट मुँहासा उपचारब्लू लाइट मुँहासा उपचार
मुँहासे का सबसे प्रभावी उपचारमुँहासे का सबसे प्रभावी उपचार
आपके लिए सबसे अच्छा मुँहासा उपचार क्या है?आपके लिए सबसे अच्छा मुँहासा उपचार क्या है?
मुँहासे मुँहासे दवा प्राकृतिक उत्पादों में पाया गयामुँहासे मुँहासे दवा प्राकृतिक उत्पादों में पाया गया
लेजर निशान के साथ मुँहासा उपचार - कितना प्रभावी है?लेजर निशान के साथ मुँहासा उपचार - कितना प्रभावी है?
मुँहासे उपचार exfoliatingमुँहासे उपचार exfoliating
बर्फ लेने के निशान का इलाज कैसे करेंबर्फ लेने के निशान का इलाज कैसे करें
» » सबसे अच्छा मुँहासा उपचार और प्रौद्योगिकी के बीच कनेक्शन
© 2022 TonMobis.com