गंभीर मुँहासा के लिए सबसे अच्छा उपचार: विकल्प




मुँहासे के अधिकांश प्रकार आसानी से इलाज किए जाते हैं, भले ही गंभीर मुँहासे के विकल्प सीमित हैं।

मुँहासे, गंभीर और, विशेष रूप से, एक समस्या है कि किशोरों के विशाल बहुमत का सामना करना पड़ता है। मुँहासे की परिभाषा के लिए सभी जैविक आधार लिंगो के बिना लाल मुर्गियों के साथ एक आम त्वचा विकार है। यह त्वचा के मलबेदार ग्रंथियों की सूजन के आधार पर त्वचा के पिग्मेंटेशन में परिवर्तन का एक परिणाम है।

मुँहासे के बारे में एक सच्चाई यह है कि इसका इलाज किया जा सकता है। कई मुँहासे उपचार विकल्प उपलब्ध हैं। ऐसे क्रीम हैं जिन्हें सूजन को कम करने और त्वचा में तेल को कम करने के लिए प्रभावित क्षेत्रों पर सीधे लागू किया जा सकता है। इसके अलावा, मौखिक दवाएं हैं जिनका उपयोग मुँहासे के गंभीर मामलों के इलाज के लिए किया जा सकता है।

Isotretinoin गंभीर प्रकार के मुँहासे के लिए एक मौखिक उपचार है। Isotretinoin एक विरोधी भड़काऊ एजेंट, विटामिन ए से प्राप्त सीबम उत्पादन तेल पदार्थ है, जो बैक्टीरिया है जो त्वचा की इन क्षेत्रों में निवास की संख्या को कम करने के लिए योगदान माना जाता है को कम करने है।

इस विधि के आपके दुष्प्रभाव?

त्वचा पर isotretinoin के साइड इफेक्ट से कुछ एक या इस दवा ले दस से अधिक रोगी से, बहुत आम हैं। इनमें शामिल हैं: सृक्कशोथ (सूजन और होंठों के खुर), जिल्द की सूजन (त्वचा की सूजन), शुष्क त्वचा, स्थानीय छूटना (छीलने), खुजली (खुजली), एरीथेमेटस विस्फोट (दाने लाल), और नाजुक त्वचा।

ये प्रभाव रोगियों के बीच गंभीरता, आवृत्ति और अवधि में भिन्न होते हैं। त्वचा या मलम पर एक मॉइस्चराइज़र का उपयोग, और एक होंठ बाम के उपयोग से शुष्क त्वचा और होंठ से छुटकारा पाने में मदद मिल सकती है।

मौखिक isotretinoin केवल मुँहासे के लिए सबसे अच्छा उपचार है। लेकिन यह एक दवा है जिसका उपयोग सावधानी के साथ किया जाता है और केवल त्वचा विशेषज्ञ की देखरेख में किया जाता है। गर्भावस्था में यह पूरी तरह से contraindicated है।

मुँहासे लेजर उपचार सबसे उन्नत और प्रभावी मुँहासे उपचार में से एक है जिसका उपयोग कई मुँहासे पीड़ितों पर किया जा रहा है और भरोसा किया जा रहा है।

इन्फ्रारेड लेजर का उपयोग सबसे गंभीर प्रकार के मुँहासे के इलाज के लिए किया जाता है। यह भी ज्ञात है कि यह लगभग 83 प्रतिशत की सफलता दर के साथ लेजर मुँहासे का एक और अधिक प्रभावी उपचार है। यह मुँहासे उपचार का एक प्रभावी तरीका है जिसका प्रयोग कई मामलों में किया जाता है, इन दिनों।

आमतौर पर, इन्फ्रारेड लेजर के साथ तीन उपचार के बाद, आप उल्लेखनीय परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। सुधार पहले उपचार सत्र के बाद ही दिखाई देता है और आपको अपने मुँहासे की स्थिति में एक उल्लेखनीय सुधार देखना होगा।

इस विधि के आपके दुष्प्रभाव?

इन्फ्रारेड लेजर मुँहासा उपचार साइड इफेक्ट्स जैसे रेडनेस, सूजन और अस्थायी दर्द से जुड़ा हुआ है जो उपचार के बाद पालन कर सकता है। इसके अलावा, एक गहरे त्वचा के टोन वाले रोगियों को उपचार के बाद हाइपरपीग्मेंटेशन से पीड़ित माना जाता है। इससे त्वचा की अंधेरा हो सकती है।

गंभीर "बर्फबारी" और हाइपरट्रॉफिक निशान से बचने के लिए गंभीर मुँहासे का तुरंत इलाज किया जाना चाहिए। इस सलाह के बाद, गंभीर मुँहासे का इलाज अतीत की बात बन जाएगा और नए आत्मविश्वास के साथ दर्पण में देखा जा सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुँहासा त्वचा देखभालमुँहासा त्वचा देखभाल
घरेलू उपचार छुपा जोखिमघरेलू उपचार छुपा जोखिम
किशोरावस्था के लिए प्रभावी मुँहासा उपचारकिशोरावस्था के लिए प्रभावी मुँहासा उपचार
कार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचारकार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचार
मुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँमुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँ
मुँहासा उपचार लेजर - मुँहासे प्रभावी समाधान?मुँहासा उपचार लेजर - मुँहासे प्रभावी समाधान?
ब्लू लाइट मुँहासा उपचारब्लू लाइट मुँहासा उपचार
मुँहासे के गंभीर रूप: सिस्टिक मुँहासामुँहासे के गंभीर रूप: सिस्टिक मुँहासा
मुँहासे के इलाज के लिए सबसे अच्छी दवामुँहासे के इलाज के लिए सबसे अच्छी दवा
मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!
» » गंभीर मुँहासा के लिए सबसे अच्छा उपचार: विकल्प
© 2022 TonMobis.com