मुँहासे का सही उपचार - एक उपचार ढूंढें जो वयस्क के मुँहासे का काम करता है




जबकि कई लोग अपने किशोरावस्था के दौरान मुँहासे उपचार की तलाश में हैं, कई लोगों के लिए, मुर्गियां 20, 30 साल और उससे अधिक के माध्यम से पालन करती रहती हैं। वयस्क मुँहासे के लिए एक प्रभावी उपचार ढूँढना अक्सर आवश्यक है, और यह ऐसा कुछ है जिसे आपको अपने त्वचा विशेषज्ञ की मदद से करना पड़ सकता है।

वयस्कों और युवा मुँहासे उपचार में मुँहासे के इलाज के बीच एक अंतर है। ज्यादातर मामलों में, यदि वयस्कता में आपके पास महत्वपूर्ण या गंभीर मुँहासे है तो आपको अधिक विशिष्ट सहायता की आवश्यकता हो सकती है। जिसमें निम्न शामिल हो सकते हैं:

नुस्खे वाली दवाओं का उपयोग जिसमें रेटिनोइड्स होते हैं, जो रोमियों को अधिक प्रभावी ढंग से अनवरोधित करते हैं।
याज उत्पाद समेत गर्भ निरोधक गोलियों का उपयोग, हार्मोन के प्रवाह को नियंत्रित करने में मदद करता है जो पहले स्थान पर ब्रेकआउट का कारण बनता है।
कुछ मौखिक एंटीबायोटिक दवाओं के उपयोग से लाभ उठा सकते हैं जो इन जीवाणु संक्रमण से निपटने के प्राकृतिक तरीके हैं।
कुछ जेल जिनमें कम से कम पांच प्रतिशत डैपसोन होता है, सूजन से लड़ने में मदद कर सकते हैं और मुँहासे की शुरुआत को कम करने में मदद कर सकते हैं।
उपचार का एक संयोजन, विशेष रूप से, बेंज़ॉयल पेरोक्साइड त्वचा सफाई एजेंट का उपयोग एक एंटीबायोटिक जैसे क्लिंडामाइसीन के उपयोग के साथ उपयोगी हो सकता है।
कुछ उत्पाद विरोधी भड़काऊ दवाएं हैं, जो बैक्टीरिया के लिए त्वचा प्रतिक्रिया से छुटकारा पाती हैं।
रक्तचाप के लिए कुछ दवाएं, जिसमें स्पिरोनोलैक्टोन नामक दवा शामिल है, मुँहासे के इलाज में मदद कर सकती है।

आपको इन प्रकार के मुँहासे उपचार विकल्पों की तलाश करने की आवश्यकता नहीं हो सकती है। कुछ के लिए, वयस्कों के लिए सबसे अच्छा मुँहासा उपचार बस उनकी त्वचा की सफाई प्रक्रिया में सुधार करने के लिए है। दैनिक सफाई और त्वचा को exfoliating, एक स्वस्थ आहार और धूम्रपान से बचें, आप बैक्टीरिया के उत्पादन में कमी देख सकते हैं। उन लोगों के लिए जिनके पास हार्मोनल मुँहासे से संबंधित कोई कारण नहीं है, सही मुँहासा उपचार आपकी त्वचा का बेहतर ख्याल रख सकता है।

वयस्क मुँहासे उपचार कुछ ऐसा है जो नियंत्रण में हासिल किया जा सकता है। ऐसा करने के लिए, पहले अपनी त्वचा के इलाज के लिए उपयोग की जाने वाली सफाई विधियों को बेहतर बनाने का प्रयास करें। इसके बाद, एक मुँहासे समाधान के लिए अपने त्वचा विशेषज्ञ से मुड़ें जो इलाज के साथ शुरू होता है और उनके द्वारा उत्पन्न हार्मोन को संतुलित करता है। त्वचा पर मुँहासे की उपस्थिति को कम करने में मदद करने के लिए एक मुँहासे उपचार नहीं है। आपका काम यह पता लगाना है कि आपके लिए सही विकल्प क्या है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
किशोरावस्था के लिए प्रभावी मुँहासा उपचारकिशोरावस्था के लिए प्रभावी मुँहासा उपचार
कार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचारकार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचार
मुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँमुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँ
मुँहासे हटाने - मुँहासे हटाने की वास्तविकतामुँहासे हटाने - मुँहासे हटाने की वास्तविकता
मुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्पमुँहासे उपचार: युवा महिलाओं के लिए समाधान के लिए विकल्प
मुँहासे के इलाज के लिए सबसे अच्छी दवामुँहासे के इलाज के लिए सबसे अच्छी दवा
मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!
मुँहासे मुँहासे दवा प्राकृतिक उत्पादों में पाया गयामुँहासे मुँहासे दवा प्राकृतिक उत्पादों में पाया गया
मुँहासे के लिए उपलब्ध नवीनतम उपचारमुँहासे के लिए उपलब्ध नवीनतम उपचार
मुँहासे का सबसे आम दुष्प्रभाव क्या हैमुँहासे का सबसे आम दुष्प्रभाव क्या है
» » मुँहासे का सही उपचार - एक उपचार ढूंढें जो वयस्क के मुँहासे का काम करता है
© 2022 TonMobis.com