7 सरल कदम - सेल्युलाईट अभ्यास के साथ सेल्युलाईट को खत्म करें




दुनिया भर में महिलाओं को सेल्युलाईट है, इसलिए मुझे नहीं लगता कि आप उस विभाग में अकेले हैं। वास्तव में, दुनिया के कुछ सबसे प्रसिद्ध लोग बुरे, हानिकारक सेल्युलाईट त्वचा से पीड़ित हैं। हमारे साथ उनके समान क्या है? अपने शरीर से सेल्युलाईट को जल्दी और दर्द रहित तरीके से खत्म करने की सबसे सरल और सबसे बुनियादी इच्छा। सौभाग्य से, यह इच्छा सेल्युलाईट अभ्यास से पूरी तरह से संतुष्ट हो सकती है!

यदि आप सेल्युलाईट अभ्यास के माध्यम से सेल्युलाईट को खत्म करना चाहते हैं, तो बुनियादी अभ्यास के नीचे आरेख का पालन करें।

1. उस अभ्यास के प्रकार का निर्धारण करें जिसमें आप सबसे अधिक रुचि रखते हैं। सेल्युलाईट के लिए व्यायाम कुछ बार ब्लॉक के चारों ओर घूमना, ट्रेडमिल पर चलना, बाइक की सवारी के लिए जाना, पूल में तैरना, वजन उठाना, वजन उठाना आदि के रूप में सरल हो सकता है। मूल रूप से , किसी भी कार्डियोवैस्कुलर, एरोबिक या एनारोबिक व्यायाम शरीर से सेल्युलाईट को खत्म करने में मदद करते हैं।

2. अपने दैनिक दिनचर्या की जांच करें और देखें कि थोड़ा खाली समय कहां है। यदि आपका शेड्यूल किसी भी मुफ्त, कठिन, लंबे समय तक अनुमति नहीं देता है! यह सेल्युलाईट व्यायाम के सबसे महत्वपूर्ण भागों में से एक है - आखिरकार, यदि आपको व्यायाम करने का समय नहीं मिल रहा है, तो आप आसानी से बदसूरत सेल्युलाईट से छुटकारा पाने में सक्षम नहीं होंगे। प्रत्येक दिन केवल 20 मिनट जारी किए जाने चाहिए, बस इतना ही!

3. आपके अभ्यास के लिए थोड़ा खाली समय आवंटित करने के बाद, यह शुरू करने का समय है। आपको केवल अपने सेल्युलाईट अभ्यास करने के लिए 20 मिनट का उपयोग करना होगा, भले ही यह कूद रहा है, साइकिल चलाना, दौड़ना, तैराकी इत्यादि। अभ्यास के साथ बाहर जाने की कोई ज़रूरत नहीं है, थोड़ा प्रयास यह करेगा।

4. यदि अभ्यास के साथ किया जाता है, तो सबसे विरोधी समस्या वाले क्षेत्रों में पसंदीदा एंटी-सेल्युलाईट क्रीम लागू करें, चाहे वह पैर, जांघों, नितंब, बाहों, पेट, आदि हो। क्षेत्र में क्रीम को अच्छी तरह से मालिश करें पूरे क्षेत्र को कवर करें।

5. एक बार जब आप दिन में 20 मिनट अपना अभ्यास करने की आदत ले लेते हैं और इलाज के बाद सही एंटी-सेल्युलाईट क्रीम लागू करते हैं, तो धीरे-धीरे अपनी कसरत की अवधि और तीव्रता में वृद्धि करना शुरू करें। 20 मिनट के बजाय, 30 मिनट का प्रयास करें। चलने के बजाय, दौड़ने की कोशिश करें। व्यायाम जितना अधिक तीव्र होगा, उतना ही बेहतर अंतिम परिणाम होगा।

6. सेल्युलाईट में महत्वपूर्ण कमी देखने के बाद, अभ्यास को रोकें मत! व्यायाम के कारण सेल्युलाईट समाप्त हो जाता है, यानी, अगर यह बंद हो जाता है, तो सेल्युलाईट वापस आने की संभावना है। शाश्वत सेल्युलाईट के उन्मूलन को बनाए रखने के लिए अभ्यास के साथ जारी रखें।

7. एक बार सेल्युलाईट को काफी कम कर दिया गया है, तो आपको इस तरह के कड़ी मेहनत की आवश्यकता नहीं है। गहन प्रशिक्षण के बजाय, आपको केवल बुनियादी रखरखाव की आवश्यकता है। 15 से 20 मिनट के लिए दिनचर्या पर वापस जाएं और जब तक आप अपने शरीर को सेल्युलाईट रखना चाहते हैं तब तक उन्हें रखें।

सेल्युलाईट अभ्यास के साथ चलना मुश्किल हो सकता है, लेकिन एक बार जब आप इसे अंततः करते हैं, तो यह एक सेल्युलाईट मुक्त शरीर के लिए एक गैर-स्टॉप ट्रेन है जिस पर आपको गर्व हो सकता है! और, एक बार जब आप अंततः उस आंकड़े तक पहुंचे तो इतनी बुरी तरह नक्काशीदार हो जाएंगे, आपका रखरखाव आपके विचार से कहीं अधिक आसान होगा।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
सर्वोत्तम सेल्युलाईट उपचार की तलाश में हैसर्वोत्तम सेल्युलाईट उपचार की तलाश में है
घर पर सेल्युलाईट उपचारघर पर सेल्युलाईट उपचार
लिपोसक्शन सर्जरीलिपोसक्शन सर्जरी
लिपोसक्शन चुनने से पहले सेल्युलाईट को कम करने के लिए व्यायाम करने का प्रयास करेंलिपोसक्शन चुनने से पहले सेल्युलाईट को कम करने के लिए व्यायाम करने का प्रयास करें
5 स्वाभाविक रूप से सेल्युलाईट से छुटकारा पाने के लिए प्रक्रिया युक्तियाँ, हम स्वाभाविक रूप से…5 स्वाभाविक रूप से सेल्युलाईट से छुटकारा पाने के लिए प्रक्रिया युक्तियाँ, हम स्वाभाविक रूप से…
पैरों में आम समस्याओं का मुकाबला कैसे करेंपैरों में आम समस्याओं का मुकाबला कैसे करें
कुछ सेल्युलाईट उपचार विकल्प क्या हैं?कुछ सेल्युलाईट उपचार विकल्प क्या हैं?
चेहरे की त्वचा की देखभाल आम समस्याएं और उनके उपचारचेहरे की त्वचा की देखभाल आम समस्याएं और उनके उपचार
सेल्युलाइटिस (एरिसिपेलस) का दृश्यसेल्युलाइटिस (एरिसिपेलस) का दृश्य
Mesotherapy उपचार गुणMesotherapy उपचार गुण
» » 7 सरल कदम - सेल्युलाईट अभ्यास के साथ सेल्युलाईट को खत्म करें
© 2022 TonMobis.com