चेहरे की त्वचा की देखभाल आम समस्याएं और उनके उपचार




अगर आपको पता चलता है कि आपको चेहरे की त्वचा के साथ कुछ समस्याएं हैं, तो आपको समझने के लिए एक डॉक्टर के पास जाना होगा कि आपके साथ क्या चल रहा है और चेहरे की त्वचा देखभाल के नियम पर फैसला करें।

बहुत से लोग सूखे होंठ से पीड़ित होते हैं, जो उनकी युवा चमक को प्रभावित कर सकते हैं। यह एक ऐसी स्थिति है जो सभी लोगों और उम्र को प्रभावित कर सकती है इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। यदि आपके पास यह स्थिति है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए पर्याप्त लोशन लागू करने के लिए लगातार लोशन लागू करने की सलाह दी जाती है।

यदि आपको अभी भी समस्या है, तो आपको ऐसे डॉक्टर के पास जाना होगा जो कुछ लोशन लिखने में सक्षम हो। हम यह भी अनुशंसा करते हैं कि आप चेहरे की मालिश करें या नियमित रूप से सौना पर जाएं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आपके चेहरे पर पर्याप्त नमी है। आपको सनस्क्रीन और अन्य लोशन के साथ एक त्वचा देखभाल कार्यक्रम में भी जाना होगा।

अन्य लोग मुँहासे से पीड़ित हैं, न केवल यह शर्मनाक है, बल्कि यह त्वचा के लिए भी हानिकारक हो सकता है। ऐसी दवाएं हैं जिनसे आपका डॉक्टर मुँहासे के लिए लिख सकता है, अगर अफवाहें काउंटर दवाएं उन्हें नियंत्रित करने के लिए काम नहीं करती हैं। आप अपनी चेहरे की त्वचा देखभाल योजना के हिस्से के रूप में किए गए माइक्रोडर्माब्रेशन जैसी प्रक्रियाएं भी प्राप्त कर सकते हैं। आप लेजर कायाकल्प भी कर सकते हैं, लेकिन यह आपके लिए चमत्कार भी करेगा।

कुछ लोग अपने चेहरे पर सेल्युलाईट से भी पीड़ित हैं। इसे आहार या व्यायाम से हटाया जा सकता है। हालांकि, कई लोग इस अनचाहे वसा को खत्म करने के लिए चेहरे पर लिपोसक्शन का चयन करते हैं।

अन्य वैरिकाज़ नसों से पीड़ित हो सकते हैं, जो तब होता है जब नसों त्वचा की सतह के शीर्ष पर दिखाई देते हैं। यह आमतौर पर तब होता है जब व्यक्ति मोटापा से पीड़ित होता है, वहां बड़ी मात्रा होती है, या यह केवल उम्र के कारण हो सकती है। समस्या को हल करने के लिए, डॉक्टर इन वैरिकाज़ नसों को खत्म करने के लिए संपीड़न मेष या सर्जिकल विधियों के उपयोग जैसे कुछ गैर-शल्य चिकित्सा विधियों का उपयोग कर सकते हैं।

कुछ लोग कठोर उम्र बढ़ने के संकेत दिखाते हैं, इसलिए सलाह दी जाती है कि झुर्री की रोकथाम के लिए जाएं। शल्य चिकित्सा उपचार होते हैं जिन्हें कॉस्मेटिक सर्जरी की तरह किया जा सकता है। यदि आप सर्जरी नहीं करना चाहते हैं, तो आप कई क्रीम और फेस मास्क का उपयोग कर सकते हैं।

एक युवा उपस्थिति हासिल करने के लिए कई प्रकार की शल्य चिकित्सा और गैर शल्य चिकित्सा प्रक्रियाएं की जा सकती हैं। उस युवा दिखने को ठीक करने के लिए उपयोग करने के लिए उचित प्रक्रियाओं के बारे में अपने डॉक्टर से परामर्श लें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुँहासे के प्रकार के लिए मुँहासे इलाज चुनेंमुँहासे के प्रकार के लिए मुँहासे इलाज चुनें
पैरों में आम समस्याओं का मुकाबला कैसे करेंपैरों में आम समस्याओं का मुकाबला कैसे करें
मुँहासा और त्वचा देखभाल के बीच लिंक की खोज करेंमुँहासा और त्वचा देखभाल के बीच लिंक की खोज करें
उम्र त्वचा देखभाल के लिए उम्र बढ़ने के उपचार से कोई फर्क नहीं पड़ताउम्र त्वचा देखभाल के लिए उम्र बढ़ने के उपचार से कोई फर्क नहीं पड़ता
क्या आप मुँहासे को नियंत्रित करने के लिए सौंदर्य और त्वचा देखभाल के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?क्या आप मुँहासे को नियंत्रित करने के लिए सौंदर्य और त्वचा देखभाल के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?
सर्वोत्तम कार्बनिक त्वचा देखभाल का प्रयोग करेंसर्वोत्तम कार्बनिक त्वचा देखभाल का प्रयोग करें
सर्दी के दौरान त्वचा को हाइड्रेटेड कैसे रखेंसर्दी के दौरान त्वचा को हाइड्रेटेड कैसे रखें
त्वचा के लिए शहद के साथ एक मीठात्वचा के लिए शहद के साथ एक मीठा
मुँहासे का इलाज करने के लिए त्वचा को साफ करेंमुँहासे का इलाज करने के लिए त्वचा को साफ करें
मुँहासे के लिए बेहतर चेहरामुँहासे के लिए बेहतर चेहरा
» » चेहरे की त्वचा की देखभाल आम समस्याएं और उनके उपचार
© 2022 TonMobis.com