फ्रांसीसी बुलडॉग में हर्नियेटेड डिस्क

दौड़ के कुत्तों फ्रांसीसी बुलडॉग वे हैं अधिक प्रवृत्ति को हर्निएटेड डिस्क का सामना करना पड़ता है , यह अपरिवर्तनीय डिस्क की एक degenerative बीमारी है, जेनेटिक्स आमतौर पर निर्धारक है और सीधे हमारे फ्रेंच बुलडॉग पीड़ित है या इस बीमारी से प्रभावित नहीं है, लेकिन कुछ दोस्त भी हैं जो हमारे दोस्त प्रदर्शन करते हैं जो इस बीमारी को प्रकट कर सकते हैं।

हर्नियेटेड डिस्क आमतौर पर हमारे पालतू जानवरों में प्रदर्शित होते हैं गतिशीलता की कमी या पीछे या आगे के पैरों को स्थानांतरित करने में कठिनाई . गतिशीलता या असंगतता की कमी रीढ़ की हड्डी के दबाव के कारण होती है जब डिस्क सामग्री मेडुलरी नहर छोड़ देती है या उगलती है।

हमारे फ्रांसीसी बुलडॉग की रीढ़ की हड्डी कशेरुका से बना है जो एक साथ एक सुरंग या चैनल बनाती है जिसमें रीढ़ की हड्डी होती है और उसकी रक्षा होती है। इसके प्रत्येक कशेरुका के बीच इंटरवर्टेब्रल डिस्क नामक एक गठन होता है, इसका कार्य अपने दैनिक जीवन में हमारे मित्र के रीढ़ की हड्डी के कॉलम द्वारा प्राप्त चोट या प्रभाव को कुशन करना है।

रीढ़ की हड्डी की संपीड़न सामने या पिछड़े पैर के पक्षाघात का कारण बनती है।

हर्निएटेड डिस्क बहुत दर्द का कारण बनती है हमारे दोस्त में और अपने आंदोलनों का समन्वय नहीं कर सकते, चलने, क्रॉल करने या अपने शरीर के लकड़हारा वाले भाग में बड़ी कठिनाई के साथ आगे बढ़ने से इंकार कर सकते हैं, जिससे आप नियमित रूप से चलने में अपनी जरूरतों को पूरा करने में भी सक्षम होते हैं।

यदि आपका फ्रांसीसी बुलडॉग पीड़ित है तो आपको पता चलेगा कि यह गतिहीन रहता है या बहुत अजीब मुद्राओं के साथ, इसे एक एंटीगिक मुद्रा कहा जाता है और यह आरामदायक मुद्रा या कम दर्द के साथ किया जाता है।

हर्निएटेड डिस्क के कई स्तर हैं और वे प्रत्येक कुत्ते में अलग हैं, इसे उम्र से संबंधित नहीं होना चाहिए हालांकि अधिकांश मामलों में आमतौर पर वृद्धावस्था में दिखाई देता है।

इस सूची में आपको हर्निएटेड डिस्क के सामान्य लक्षण मिलेंगे ताकि आप इसे अपने पालतू जानवर से सत्यापित कर सकें:

  • मूत्र या फेकिल असंतुलन क्योंकि आप अपने स्फिंकर को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं
  • संतुलन बनाए रखने में असमर्थता
  • कभी-कभी जमीन पर गिरने के लिए आने के लिए समन्वय की कमी।
  • उनके पैरों के सामने और पीछे संवेदनशीलता की कमी।
  • मांसपेशी द्रव्यमान flaccid और प्रभावित भागों में मात्रा के बिना।
  • दर्द या सूजन के कारण एंटी-एलर्जिक मुद्रा बनाते हुए मजबूत या तीव्र दर्द।
  • उसके शरीर के कुछ हिस्से पूरी तरह से लकवाग्रस्त हो गए हैं जो उन्हें सामान्य रूप से स्थानांतरित करने में सक्षम नहीं होने के कारण अपने शरीर को खींचते हैं।



दो प्रकार के हर्नियास हैं:

  • हैंनसेन टाइप I , इस प्रकार के हर्निया आमतौर पर निदान किया जाता है युवा और युवा कुत्ते 2 और 6 के बीच chondrodystrophic दौड़ में वर्षों की आदत है, ये दौड़ वे हैं जिनमें पैरों की लंबी हड्डियां सामान्य लंबाई नहीं होती बल्कि छोटी होती हैं। वे आमतौर पर बीगल, पूडल, कॉकर, पेकिंगज़, जैक रसेल, फ्रेंच बुलडॉग, अंग्रेजी बुलडॉग होते हैं। इस प्रकार का हर्निया लुगदी तरल पदार्थ का अपघटन पैदा करता है, और बहुत ही कम उम्र में रेशेदार डिस्क की अंगूठी का अपघटन होता है। आमतौर पर अचानक आंदोलनों द्वारा उत्पादित (फॉल्स, कूदता है, बढ़ जाता है और एक कुर्सी, सोफा या बिस्तर के रूप में एक निश्चित ऊंचाई पर कहीं गिर जाता है), तंतु वलय टूट जाता है और दिमाग़ी सुरंग के नाभिक pulposus के बाहर निकालना तीव्र और फोकल संपीड़न के कारण की अनुमति देता है रीढ़ की हड्डी
  • हैंनसेन टाइप II इस प्रकार की हर्निया आम तौर पर 6 से 12 साल के कुत्तों में दिखाई देता है गैर condrodistróficas दौड़ (जर्मन शेफर्ड, लैब्राडोर), उनके लक्षण धीमा कर रहे हैं और एक रेशेदार अध: पतन डिस्क नाभिक अंगूठी पतित लेकिन बरकरार भीतर समाहित सामग्री का एक क्रमिक फलाव के कारण होता है, यह एक myelopathy पैदा करता है।

यदि आप किसी भी लक्षण का पता लगाते हैं तो आपको पशु फ्रांसीसी बुलडॉग की हर्निया की डिग्री का आकलन करने के लिए पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए क्योंकि 6 डिग्री हैं और यह जानना महत्वपूर्ण है कि आपको जीवन या शल्य चिकित्सा हस्तक्षेप के लिए अस्थायी उपचार की आवश्यकता है या नहीं।

दो कारण हैं कि एक हर्निएटेड डिस्क क्यों दिखाई दे सकती है:

  • जन्मजात , इस मामले में जीन जिम्मेदार है, माता-पिता, क्योंकि बचपन से ही एक हर्निया पीड़ित हैं या वे यहां से भी पीड़ित, संभावना थे सकता है विकृत स्तंभ के साथ पैदा हो सकता है पिल्ले और कुछ के लिए कैल्शियम की उचित राशि प्राप्त नहीं मजबूत डिस्क
  • घायलपन , यह कारण काफी आम है, फ्रांसीसी बुलडॉग वे बहुत मोटे कुत्तों हैं और कभी-कभी आपकी रीढ़ की हड्डी की डिस्क को प्रभावित करने वाली कूद के बाद जमीन पर गिरने से दिखाई दे सकते हैं, इसलिए हमें बहुत सावधानी बरतनी चाहिए और अपनी जीवनशैली को नियंत्रित करना चाहिए क्योंकि यहां तक ​​कि यदि एक स्वस्थ कुत्ते इसे पीड़ित कर सकता है आपके कॉलम में प्राप्त हिट की संख्या।

निदान एक के माध्यम से दिया जा सकता है आपकी रीढ़ की हड्डी, माइलोग्राम, विपरीत या अनुनाद . इस प्रकार के सबूत हर्निएटेड डिस्क की गंभीरता और स्थिति को जानने के लिए प्रकाश डालते हैं।

हर्निया की उपस्थिति से बचने के लिए, आपको चाहिए कूदने से अपने फ्रेंच बुलडॉग को रोकें कुर्सियों, बिस्तर या सोफा से, यदि आप वास्तव में ऊपर जाना पसंद करते हैं तो आप एक चरण के रूप में एक कम मल डाल सकते हैं ताकि यदि आपकी रीढ़ की हड्डी मुश्किल हो तो आप ऊपर और नीचे जा सकते हैं।

खेल में कूदता है, यह भी नियंत्रित और वस्तुओं है कि हवा में ले फेंक, तो आप बेहतर उन्हें फेंक से बचने और के रूप में आप की तरह उनके पीछे रूप में कई बार चल जाने के लिए महत्वपूर्ण हैं इस प्रकार के रूप में यह जमीन पर ले जाता है अचानक प्रभावों कष्ट नहीं होता है कूदने के बिना

अपने पशु चिकित्सक आप आप अंत में अपने पालतू जानवरों में चिंता मत करो संचालित करने के लिए है बताता है, तो आपरेशन बहुत सरल है और सफलता के कई गारंटी है, वसूली है थोड़ा और अधिक जटिल अब कुछ ही दिनों में, लेकिन धैर्य के साथ ले जाने के लिए सक्षम हो जाएगा और बहुत प्यार सब कुछ होता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में स्पोंडिलोसिस deformansकुत्तों में स्पोंडिलोसिस deformans
लेजर सर्जरी - आपके लिए सही हैलेजर सर्जरी - आपके लिए सही है
मेरे कुत्ते की दूसरी हर्निएटेड डिस्क हैमेरे कुत्ते की दूसरी हर्निएटेड डिस्क है
आघात, टक्कर और दुर्घटनाओं के कारण पीठ दर्दआघात, टक्कर और दुर्घटनाओं के कारण पीठ दर्द
एक शिकार कुत्ते के साथ लड़ाई के बाद हर्नियेटेड डिस्कएक शिकार कुत्ते के साथ लड़ाई के बाद हर्नियेटेड डिस्क
गर्दन के गर्दन दर्द कर्षण से छुटकारा पाने के लिए कैसेगर्दन के गर्दन दर्द कर्षण से छुटकारा पाने के लिए कैसे
मेरे पास पीठ दर्द वाला कुत्ता हैमेरे पास पीठ दर्द वाला कुत्ता है
हर्निएटेड डिस्क के कारण prednisone के साथ इलाज के तहत पिल्लाहर्निएटेड डिस्क के कारण prednisone के साथ इलाज के तहत पिल्ला
छोटे कुत्ते रीढ़ की हड्डी में दर्द से पीड़ित हैंछोटे कुत्ते रीढ़ की हड्डी में दर्द से पीड़ित हैं
फ्रिसबीफ्रिसबी
» » फ्रांसीसी बुलडॉग में हर्नियेटेड डिस्क
© 2022 TonMobis.com