सरीसृप के लिए एक terrarium कैसे चुनें

हमारे मेल में हमें कई मेल प्राप्त हुए हैं जो हमें पूछ रहे हैं कि कुछ क्षेत्रों के लिए कौन से क्षेत्र सबसे सुविधाजनक हैं सरीसृप और दूसरों के लिए। चूंकि हम देखते हैं कि अधिकतर संदेह सामान्यीकृत होते हैं, हमने इस पोस्ट को हल करने का निर्णय लिया है:

जब आप एक सरीसृप खरीदते हैं  - चाहे जलीय या स्थलीय- हमें आवास के निर्माण के लिए जितना संभव हो सके आवास के निर्माण के लिए हर संभव प्रयास करना चाहिए। इस अनुकूलन में मौसमी परिवर्तनों को ध्यान में रखते हुए, प्रकाश तक सब्सट्रेट्स शामिल हैं। दूसरे शब्दों में, हमें बनाना होगा  हमारा नया पालतू जानवर है `घर पर` महसूस करें  चूंकि इस प्रकार का जानवर आमतौर पर थर्मल और हल्के परिवर्तनों के प्रति बहुत संवेदनशील होता है।

चुनने के लिए क्या अवधि है?

Wakuplanet.com पर सस्ते ऑनलाइन सरीसृप के लिए Terrariumsएक प्राथमिकता, हम अंतर कर सकते हैं  तीन प्रकार के डरावनी  अलग:

  - लंबवत Terrariums:  विशेष रूप से उष्णकटिबंधीय प्रजातियों और आर्द्र जंगलों में रहने वाले लोगों के लिए डिज़ाइन किया गया है। इसकी लम्बी डिजाइन इन जानवरों के लिए शाखाओं में रहने के लिए ट्रंक और संरचनाओं को रखने की अनुमति देती है।

 -  क्षैतिज इलाके:  एक सैंडी या रेतीले सब्सट्रेट के साथ जमीन पर बने सरीसृपों के लिए एकदम सही है। यह उस में से हम रेगिस्तान जलवायु, समशीतोष्ण क्षेत्रों या praderosas में कुछ उष्णकटिबंधीय और सबसे जीवन यापन की प्रजातियों के लिए अनुकूलित कर सकते हैं टेरारियम अधिक `ऑफ-रोड` की तरह है।

 -  एक्वाटिक ड्रेरियम (एक्वैरियम):  जलीय या अर्ध-जलीय आवासों में रहने वाले सरीसृपों और उभयचरों के लिए विशेष रूप से उष्णकटिबंधीय और समशीतोष्ण क्षेत्रों में रहते हैं। वे आमतौर पर निश्चित या फ़्लोटिंग प्लेटफार्मों के साथ पूरक होते हैं ताकि जानवर चढ़ाई कर सकें और उन पर आराम कर सकें।

आकार बदलता है




जाहिर है, एक मीटर लंबे एक सर्प की जरूरत 10 सेंटीमीटर के छोटे छिपकलियों की तरह नहीं है। जबकि पहले आपको दो वर्ग मीटर की जगह बनाना होगा, दूसरा आप आरामदायक माध्यम आकार के तारामंडल में `रह सकते हैं`।

iguana ऑनलाइन स्टोर Wakuplanet.com के लिए terrarium गोह:  वयस्क iguanas भी 2 मीटर लंबाई माप सकते हैं। वे आम तौर पर ट्रंक चढ़ते हैं और नींद की नींद लेते हैं, इसलिए आपको `आसानी से` महसूस करने के लिए पर्याप्त कमरे की आवश्यकता होगी और न ही तनाव महसूस करने पर बल दिया जाएगा। इसके आकार के आधार पर आप ऊंचाई में 60 सेमी के औसत आयामों का एक क्षेत्रफल सक्षम कर सकते हैं। हम अनुशंसा करते हैं कि, यदि आपके प्यारे पालतू जानवर बढ़ने लगते हैं, तो अपने आवास का विस्तार करने की कोशिश करें और इसे ठीक से हालत दें ताकि यह बीमार न हो।

कछुए और नए:  दो कछुओं को एक कछुए में रैंप के साथ स्थापित किया जा सकता है जिसमें आपको कुछ आवृत्ति के साथ पानी बदलना होगा। आप और अधिक दो या अधिक कछुए या newts के लिए `समर्थक` एक निवास स्थान बनाना चाहते हैं, तो हम विशेष रूप से एक असली पारिस्थितिकी तंत्र जहां विभिन्न लंबा 30 से 60 सेमी से लेकर लंबाई चयन कर सकते हैं बनाने के लिए डिज़ाइन एक्वैरियम सलाह देते हैं।

छिपकलियां और ड्रेगन:  आकार के आधार पर, आप अपने नए दोस्तों को डरावनी या दूसरों में समायोजित कर सकते हैं। यदि वे अर्बोरियल छिपकलियां हैं तो हम लंबवत क्षेत्रों की सिफारिश करते हैं ताकि आप शाखाओं और ट्रंक की संरचना बना सकें। यदि इन जानवरों का आकार 15 से 20 सेमी के बीच है तो यह आवश्यक है कि वाहक की ऊंचाई लगभग 40-60 सेमी हो।

सस्ते सांप के लिए terrariumsसांप:  इस पर निर्भर करते हुए कि वे उष्णकटिबंधीय या रेगिस्तान हैं, ये जानवर विभिन्न रूपों में रहते हैं। पेड़ की शाखाओं पर पूर्व नींद लंबवत है जबकि अन्य चट्टानों पर आश्रय या भय के साथ सो सकते हैं। यह टेरारियम चुनने के लिए सांप की लंबाई के 20 सेमी जोड़ने के लिए सलाह दी जाती है, यानी अगर जानवर एक उष्णकटिबंधीय साँप शाखाओं में रहने वाले 40 सेमी, हम उसे एक ऊर्ध्वाधर टेरारियम कम से कम 60 cm- अनुकूलन चाहिए इसके विपरीत है, यदि सांप की उत्पत्ति रेगिस्तान है, तो हम 60 सेमी लंबाई से क्षैतिज इलाके की सलाह देते हैं ताकि आप आराम से स्थानांतरित कर सकें।

हमें उम्मीद है कि आपके संदेह हल हो गए हैं। यदि यह मामला नहीं है, तो हमसे संपर्क करें और हम आपके सरीसृपों के लिए एक सुरक्षित और खुश घर बनाने के लिए सबसे अच्छे समाधान की सिफारिश करने में सक्षम होंगे।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पानी के कछुओं को खिलाानापानी के कछुओं को खिलााना
एक मास्कॉट के रूप में गिरगिटएक मास्कॉट के रूप में गिरगिट
भूमि कछुए की देखभालभूमि कछुए की देखभाल
एक बोआ कन्स्ट्रिक्टर की देखभालएक बोआ कन्स्ट्रिक्टर की देखभाल
पानी के कछुए पर 5 बुनियादी युक्तियाँपानी के कछुए पर 5 बुनियादी युक्तियाँ
सरीसृप के लिए पशु चिकित्सकसरीसृप के लिए पशु चिकित्सक
Iguanas के बारे में प्रश्न। सभी उत्तरों को जानेंIguanas के बारे में प्रश्न। सभी उत्तरों को जानें
गिरगिट की सूजन जीभ हैगिरगिट की सूजन जीभ है
एक स्थलीय कछुए के खोल की देखभाल कैसे करेंएक स्थलीय कछुए के खोल की देखभाल कैसे करें
एक पालतू जानवर के रूप में iguanaएक पालतू जानवर के रूप में iguana
» » सरीसृप के लिए एक terrarium कैसे चुनें
© 2022 TonMobis.com