पालतू जानवर के रूप में आपके पास सबसे अच्छा सरीसृप क्या हो सकता है?

सरीसृप उत्कृष्ट पालतू जानवर हो सकते हैं, लेकिन कभी-कभी अनुभवहीन मालिकों को अभिभूत महसूस होता है जब उन्हें पता चलता है कि कुछ सरीसृपों की देखभाल करना कितना महंगा और मुश्किल है। अधूरी उम्मीदों और इन विदेशी पालतू जानवर के मालिक के लिए एक बुरा अनुभव में परिणाम कर सकते की देखभाल और अंततः पर बुरा सलाह साँप के लिए घातक हो सकता है। कुछ सरीसृप नहीं sonbuenas शुरुआती decisionespara, debidoala आहार की जरूरत manejar.Sin की untamaño ambientaleso लहरों adultodifícil कुछ reptilesfácilmente disponiblesque otrosreptiles की तुलना में अच्छा principiantes.Estos paralos animalesson relativamentede कम रखरखाव कर रहे हैं देखते हैं, लेकिन necesitanuna महत्वपूर्ण निवेश enequipo सामने adecuadoen।

LagartoMascota

पालतू जानवर के रूप में देखभाल करने के इस कार्य में शुरू करने के लिए यहां कुछ अनुशंसित सरीसृपों का नाम दिया गया है।

आपको इस आलेख में मिलेगा []

सरीसृपों के बारे में सामान्य जानकारी

मस्कोटा जैसे घर में सरीसृप।

सांप, iguanas, कछुए, geckos ... प्रत्येक प्रकार के सरीसृप की सटीक आवश्यकताओं है कि सम्मान किया जाना चाहिए। चलो देखते हैं कि कैसे।
कई सालों से यह सरीसृप घर को पालतू जानवरों के रूप में लाने के लिए व्यापक रूप से फैल गया है, जैसा सांपों और इगुआनास घर में जीवन के लिए बुरी तरह से अनुकूल है। जाहिर है, सभी सरीसृप घर पर नहीं रखे जा सकते हैं: सटीक नियम और नियम हैं जो निर्धारित करते हैं कि क्या है या नहीं। इसलिए, सावधानीपूर्वक विचार करना महत्वपूर्ण है कि क्या सरीसृप होना उचित है और नियमों के बारे में पूछें कि इसे पछतावा किए बिना ठीक से बनाए रखने में सक्षम होना चाहिए।

सरीसृप की सामान्य विशेषताओं

सरीसृप रीढ़ की हड्डी वाले जानवर होते हैं, जो शरीर को तराजू और शरीर के तापमान से ढके हुए होते हैं जो पर्यावरणीय परिस्थितियों के अनुसार भिन्न होता है। यह कहा जाता है कि, गलती से, सरीसृप ठंडे खून वाले जानवर हैं, क्योंकि वे स्तनपायी और पक्षियों के रूप में अपने शरीर के तापमान को नियंत्रित नहीं कर सकते हैं। असल में इन आंतरिक थर्मोरेगुलेटरी तंत्र की कमी के लिए क्षतिपूर्ति करने के लिए जानवरों के आदेश अत्यधिक गर्म हो या गर्म से कूलर क्षेत्रों के लिए ठंडा पास से बचने के लिए से बचने या सूरज की गर्मी अपने लाभ के लिए दोहन करने के लिए की स्थिति में बदलाव या धरती सांपों और saurians की कुछ प्रजातियों, उदाहरण के लिए, रेगिस्तान रेत के नीचे दफनाया जाता है, जबकि अन्य लगातार छाया से धूप क्षेत्रों में स्थानांतरित होते हैं। इसलिए, यह सख्ती से कहना है कि धीर हैं सही नहीं है: सभी अन्य जानवरों है, जो उचित सीमा के भीतर अपने तापमान को बनाए रखने चाहिए और अपने अस्तित्व के विशेष व्यवहार की इस अनुकूलन द्वारा सुनिश्चित किया जाता है की तरह। भोजन करने के लिए सम्मान के साथ, इस प्रजाति से प्रजातियों के लिए भिन्न होता है: कुछ शाकाहारी, कीड़ों पर कई फ़ीड, इस तरह के छिपकलियों और मगरमच्छ सांप camaleones- मांसाहारी कीड़े, अंडे, सरीसृप को खाते रहे हैं के रूप में कर रहे हैं कुछ कछुओं के रूप में और स्तनधारियों।

पालतू जानवरों के रूप में सरीसृप होने से पहले पूछने के लिए कुछ सवाल

ऐसे कुछ पहलू हैं जिन पर आपको विचार करना चाहिए कि क्या आपके घर में सरीसृप होने जा रहा है (विशेष रूप से यदि यह सांप है)। सबसे पहले अंतरिक्ष: एक पिल्ला बढ़ रही अजगर 5.4 मीटर की लंबाई और 70 किलोग्राम या 80 ... .¿ आप अपने आकार के लिए पर्याप्त स्थान उपलब्ध कराने के लिए सक्षम हो जाएगा वजन तक पहुँच सकते हैं? एक और मुद्दा यह है कि न केवल नैतिक, लेकिन दुर्भाग्य से, नहीं सभी सरीसृपों मृत शिकार पर, रॉयल अजगर के रूप में खिलाने के कुछ या सांप को लाइव शिकार (मुर्गी, खरगोश, चूहों ...) को खाते हैं। क्या वास्तव में घर में इस प्रकार के जानवर को रखने का मामला है क्योंकि अन्य जानवर इसे खिलाने के लिए पीड़ित और मर जाते हैं? अंत में, आर्थिक पहलू: स्पष्ट लागत और बिजली: आप सब कुछ है कि प्रकाश स्नान के लिए जानवर के प्राकृतिक निवास स्थान है, साथ ही दीपक, ऊष्मातापी पुनः बनाने की सेवा कर सकते और आदर्श तापमान सुनिश्चित करने के लिए के साथ सुसज्जित एक टेरारियम खरीदने के लिए की आवश्यकता होगी प्रकाश व्यवस्था का रखरखाव जो पर्याप्त हो सकता है। क्या आप ये सब खर्च करने के इच्छुक हैं?

Terrarium: सरीसृप पालतू जानवरों का घर

यह जानना महत्वपूर्ण है कि एक ऐसी जगह के भीतर सरीसृप सुनिश्चित करने के लिए एक डरावना कैसे बनाया जाए जो बच नहीं सकता है, जितना संभव हो सके उसकी प्रकृति और इसके आवास का सम्मान करता है। उभयचर के लिए: पशु की आदतों पर निर्भर करता है क्षैतिज चट्टानों, जड़ों और मिट्टी आश्रयों या टेरारियम पानी (उच्च आर्द्रता के साथ टेरारियम paludariums) के साथ साथ, कई शाखाओं और पेड़ पौधों के साथ ईमानदार Terraria बीच बदलती हैं। तारामंडल के अंदर पत्थरों को रखना अच्छा होता है जो गर्मी को अवशोषित करते हैं और फिर सही समय पर सांप में लौटते हैं।

Terrarium का सब्सट्रेट
यह सबसे महत्वपूर्ण तत्वों में से एक है: यह कंटेनर का आधार है जिसमें सरीसृप अपना अधिकांश समय व्यतीत करेगा। सत्यापित करें कि सामग्री सरीसृप के स्वास्थ्य के लिए जहरीली या घर्षण या खतरनाक नहीं है। सब्सट्रेट को अक्सर बदला जाना चाहिए या यदि आप मल या अन्य स्राव देखते हैं, और इसमें निहित सभी अन्य तत्वों को प्राकृतिक और गैर-आक्रामक उत्पादों से साफ किया जाना चाहिए।

Lagartos




दुर्भाग्य से, पालतू पशुओं की दुकानों, गोधा, नहीं शुरुआती लिए एक शानदार विकल्प, काफी हद तक इसके आकार और प्रवृत्ति की वजह से में पाया सबसे आम छिपकलियों में से एक परिपक्व होने पर आक्रामक होने के लिए, साथ ही इसकी विशिष्ट आहार और पर्यावरण की जरूरत है। जब गर्मी, नमी, प्रकाश और उनके आहार की बात आती है तो कई छिपकलियों की बहुत विशिष्ट आवश्यकताएं होती हैं। हालांकि, छिपकलियों की एक जोड़ी शुरुआती और उपलब्धता के लिए उनकी उपयुक्तता के लिए उल्लेखनीय है। ये हैं तेंदुए गेकोस और दाढ़ी वाले ड्रेगन।

तेंदुए geckos

इसे शुरुआती लोगों के लिए आदर्श छिपकली के रूप में माना जाता है। वे अपेक्षाकृत छोटे और देखभाल करने में आसान हैं। उन्हें रहने के लिए मध्यम आकार के टैंक की आवश्यकता होती है और चूंकि वे रात्रिभोज होते हैं, उन्हें विशेष प्रकाश (यूवीए / यूवीबी) की आवश्यकता नहीं होती है। वे कीड़े हैं और विभिन्न कीड़ों से खिलाया जाना चाहिए। वे भी बहुत ढीले और हैंडल करने में आसान हैं।

तेंदुए गेको

दाढ़ी वाले ड्रेगन

ये संभवतः सूचीबद्ध सरीसृपों में से सबसे कठिन हैं, खासतौर पर उन्हें बनाए रखने के लिए आवश्यक उपकरणों की वजह से। ऑस्ट्रेलिया का यह मूल 18 से 24 सेंटीमीटर के आकार तक पहुंचता है ताकि आपको एक अच्छी आकार की टैंक की आवश्यकता हो। वे रेगिस्तानी निवासी हैं इसलिए इसे अपेक्षाकृत उच्च तापमान के लिए बनाए रखा जाना चाहिए, और यूवीए और यूवीबी किरणों के संपर्क में होना जरूरी है (बल्ब अपेक्षाकृत महंगी हैं)। ये छिपकलियां मनोरंजक और आसानी से तैयार हैं। उन्हें एक ऐसे आहार की आवश्यकता होती है जो कीड़ों और ताजा सब्जियों और फलों की एक किस्म का संयोजन हो।

दाढ़ी वाले ड्रेगन

सर्पेंट्स

कई मालिकों के लिए सबसे बड़ी बाधा सांप आहार की जरूरत है। सबसे आम सांपों के लिए, मालिकों को चूहों या चूहों जैसे शिकार के साथ उन्हें खिलाने के लिए तैयार होना चाहिए। हालांकि, सांपों का लाभ यह है कि उन्हें केवल सप्ताह या उससे कम समय में खिलाया जाना चाहिए, जिसे आसानी से पालतू जानवरों के बिना कुछ दिनों तक रोक दिया जा सकता है। उन्हें रोशनी के लिए भी कोई आवश्यकता नहीं है।

मकई सांप

ये खूबसूरत सांप डॉकिल और देखभाल करने में आसान हैं। वे 3.5 मीटर या उससे अधिक के वयस्क आकार तक पहुंचते हैं, और 10 साल या उससे अधिक रहने की उम्मीद की जा सकती है। मकई सांप उत्कृष्ट भागने वाले कलाकार हैं और अच्छी तरह से बंद ढक्कन के साथ एक संलग्नक की आवश्यकता है।

SerpientesMaz

बॉल पायथन

यह एक छोटा कंक्रीटर सांप है (वयस्क 5.3 फीट तक पहुंचते हैं) जो आम तौर पर काफी स्वाभाविक और देखभाल करने में आसान होता है। उन्हें खिलाने से इनकार करने की प्रतिष्ठा है, इसलिए मालिकों को अपना खाना खोजने में लगातार होना चाहिए। बॉल अजगर लंबे जीवन जी सकते हैं, लगभग 20 से 30 साल।

कछुए

भूमि कछुए बच्चों के लिए पसंदीदा पालतू जानवरों में से एक हैं क्योंकि यह एक अच्छा जानवर है जिसे अपने मालिकों से ज्यादा देखभाल की आवश्यकता नहीं है। अपने भोजन की जरूरतों पर सावधान रहना, हमेशा उनके करीब पानी रखना, और ऐसी जगह रखना जहां आप बिना किसी समस्या के जी सकते हैं।

कछुआ

अपनी टिप्पणी छोड़ना न भूलें ...

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
भूमि कछुए की देखभालभूमि कछुए की देखभाल
पानी के कछुए पर 5 बुनियादी युक्तियाँपानी के कछुए पर 5 बुनियादी युक्तियाँ
मालागा में विदेशी जानवरों के पशु चिकित्सा क्लीनिकों की सूचीमालागा में विदेशी जानवरों के पशु चिकित्सा क्लीनिकों की सूची
सेविले में विदेशी जानवरों का सबसे अच्छा पशु चिकित्सा क्लीनिकसेविले में विदेशी जानवरों का सबसे अच्छा पशु चिकित्सा क्लीनिक
सरीसृप के लिए पशु चिकित्सकसरीसृप के लिए पशु चिकित्सक
ज़ारागोज़ा में विदेशी के सर्वश्रेष्ठ पशु चिकित्सा केंद्रज़ारागोज़ा में विदेशी के सर्वश्रेष्ठ पशु चिकित्सा केंद्र
शीर्ष 10 विदेशी पालतू जानवरशीर्ष 10 विदेशी पालतू जानवर
Iguanas के बारे में प्रश्न। सभी उत्तरों को जानेंIguanas के बारे में प्रश्न। सभी उत्तरों को जानें
मैंने अपने इगुआना "तिजुआना" का ख्याल रखने के लिए कैसे सीखामैंने अपने इगुआना "तिजुआना" का ख्याल रखने के लिए कैसे सीखा
जड़ी-बूटियों के सरीसृप के प्रकारजड़ी-बूटियों के सरीसृप के प्रकार
» » पालतू जानवर के रूप में आपके पास सबसे अच्छा सरीसृप क्या हो सकता है?
© 2022 TonMobis.com