जब एक घास आपको डांटता है तो क्या करना है?

जब एक घास आपको डांटता है तो क्या करना है?

एक वाष्प स्टिंग का दर्द वास्तव में कष्टप्रद है और इसी कारण से यह जानवरों की दुनिया में कम से कम सराहनीय कीड़ों में से एक है। मधुमक्खियों के विपरीत, जो परेशान होने पर डंकते हैं, घास किसी भी स्थिति में आपको डांट सकता है।

वैसे भी, यदि एक वाष्प ने आपको काट दिया है और आप परिणामों का सामना कर रहे हैं, तो विशेषज्ञों पर हम आपको पीड़ित जलने को कम करने में मदद करेंगे। पढ़ना और खोजना जारी रखें जब एक घास आपको डांटता है तो क्या करना है :

आप भी रुचि ले सकते हैं: wasps और मधुमक्खी के बीच मतभेद
सूची

घाव की कीटाणुशोधन

पहला कदम शामिल होगा स्टिंग से प्रभावित क्षेत्र को साफ करें . हम किसी भी फार्मेसी में उपलब्ध पानी और तटस्थ साबुन का उपयोग करने की सलाह देते हैं। स्टिंग या स्क्रैच दबाएं, आप दर्द की संवेदना खराब कर सकते हैं।

एक संभावित संक्रमण को रोकने के लिए, और विशेष रूप से यदि आप गंदे हो गए हैं, तो आप मदद कर सकते हैं सामयिक उपयोग के लिए एंटीसेप्टिक.

घाव की कीटाणुशोधन

Wasp स्टिंग के लिए घरेलू उपचार




हम जानते हैं कि भले ही हम स्टिंग को हटा दें और स्टिंग का दर्द ठीक से धो लें, फिर भी हम आपको कुछ पेश करने जा रहे हैं एक wasp के डंक के लिए घरेलू उपचार :

  • पानी और सिरका के बराबर भागों में एक गिलास में मिलाएं। परिणामी मिश्रण जहर का एक शक्तिशाली तटस्थ है, कम से कम पांच मिनट के लिए इसे लागू करें।
  • नींबू भी जांघ जहर का एक तटस्थ है।
  • मिट्टी (विशेष रूप से यदि यह ठंडा है) दर्द से लड़ने के लिए एक उत्कृष्ट उपाय है। किसी भी व्यापार में मिट्टी पाएं और पानी के साथ मिलाएं जब तक कि आप एक समान द्रव्यमान प्राप्त न करें। इसे कम से कम 20 मिनट के लिए लागू करें।
  • हम एक वाष्प के डंक के कारण दर्द के खिलाफ एक सहयोगी बाइकार्बोनेट में भी पाते हैं। मिश्रण मिलने तक पानी और बाइकार्बोनेट मिलाएं। इसे 5 मिनट के लिए लागू करें।
  • आप आलू के कुछ स्लाइसों को काट सकते हैं और उन्हें प्रभावित क्षेत्र के शीर्ष पर छोड़ सकते हैं
  • यदि आपके पास उपर्युक्त उत्पादों में से कोई भी हाथ नहीं है, तो हम प्रभावित क्षेत्र में केवल ठंड लगाने की सलाह देते हैं। आप थोड़ा जलने से छुटकारा पायेंगे।

यदि आप अपने काटने के दर्द के बारे में वास्तव में चिंतित हैं, तो कृपया अगले बिंदु पर जाएं।

Wasp स्टिंग के लिए घरेलू उपचार

संभावित प्रतिकूल प्रतिक्रिया

यदि काटने काफी आकार तक पहुंच रहा है और दर्द असहनीय हो जाता है, तो हम आपको सलाह देते हैं कि आप जितनी जल्दी हो सके अपने डॉक्टर को देखें। याद रखें कि अगर आप पहले कभी नहीं चिपके हुए हैं आप एक एलर्जी प्रतिक्रिया हो सकती है.

संभावित प्रतिकूल प्रतिक्रिया

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं जब एक घास आपको डांटता है तो क्या करना है? , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अगर मधुमक्खी मेरे कुत्ते को धक्का देती है तो क्या करेंअगर मधुमक्खी मेरे कुत्ते को धक्का देती है तो क्या करें
एक कुत्ते में Wasp या मधुमक्खी डंक: क्या करना हैएक कुत्ते में Wasp या मधुमक्खी डंक: क्या करना है
अगर मेरे कुत्ते को मधुमक्खी से काटा जाता है तो क्या करना हैअगर मेरे कुत्ते को मधुमक्खी से काटा जाता है तो क्या करना है
कीट कुत्तों और बिल्लियों के लिए डंक से बचने के 10 तरीके काटते हैंकीट कुत्तों और बिल्लियों के लिए डंक से बचने के 10 तरीके काटते हैं
कीट काटने के लिए घरेलू उपचारकीट काटने के लिए घरेलू उपचार
एलर्जी मधुमक्खी पालन? मधुमक्खियों के सूट से सावधान रहेंएलर्जी मधुमक्खी पालन? मधुमक्खियों के सूट से सावधान रहें
लैब्राडोर एक दोस्त स्टिंगलैब्राडोर एक दोस्त स्टिंग
सॉसेज कुत्ता एक आंख बंद के साथ जाग गयासॉसेज कुत्ता एक आंख बंद के साथ जाग गया
पिल्ला के हिंद पैर में सूजनपिल्ला के हिंद पैर में सूजन
मधुमक्खी स्टिंग के लिए उपायमधुमक्खी स्टिंग के लिए उपाय
» » जब एक घास आपको डांटता है तो क्या करना है?
© 2022 TonMobis.com