अगर मधुमक्खी मेरे कुत्ते को धक्का देती है तो क्या करें

अगर मधुमक्खी मेरे कुत्ते को धक्का देती है तो क्या करें

आपके साथी के पास था मधुमक्खी डंक क्या आपको पता है कि उसके दर्द को कम करने के लिए क्या करना है? मुख्य रूप से गर्मी की अवधि के दौरान या प्रचुर मात्रा में पानी और सामान्य स्थानों वाले स्थानों में मधुमक्खियों और घासों की उपस्थिति को ध्यान में रखते हुए। इसी तरह वे हमला कर सकते हैं, वे हमारे अनुमान जानवरों पर भी हमला कर सकते हैं। तो ऐसा होने पर हमें आवश्यक उपायों को जानना महत्वपूर्ण है। UmComo से इस आलेख को पढ़ना जारी रखें और खोजें अगर आपका कुत्ता मधुमक्खी से काटा जाता है तो क्या करना है.

मधुमक्खियों के मामले में, केवल मादाएं डंक कर सकती हैं, घाव के अंदर छोड़कर और जल्द ही मर रहा है। सायन किसी भी प्रकार के एलिसिनर्जिक रीड को पास करता है, स्टिंग दर्द के साथ लाल सर्कल से घिरा हुआ एस्ब्रांक्विनाडो टोन में सूजन की प्रक्रिया से गुजरती है।

  • यदि मधुमक्खियों से प्रभावित कुत्ता एक एलिसिनर्जिक रीयिसन के स्पष्ट लक्षण प्रस्तुत करता है, या दूसरों को सामान्य कमजोरी, श्वसन संबंधी समस्याएं, बुखार सामान्य से बड़ा होता है, इसे पशुचिकित्सा में ले जाएं जांच और इलाज किया जाना चाहिए। मुख्य रूप से गर्दन के हिस्से में काटने और जानवर के चेहरे के साथ विशेष देखभाल करना जरूरी है, क्योंकि वे ऊपरी वायुमार्ग (मुंह, फेरेंक्स, लारेंक्स और ट्रेकेआ) को बाधा उत्पन्न कर सकते हैं।

  • शरीर के किसी भी हिस्से में एक साधारण मधुमक्खी स्टिंग, समस्या होनी चाहिए। यदि आप पूछते हैं कि क्या आप सोच रहे हैं कि क्या करना है यदि आपके साथी को मधुमक्खियों द्वारा चुराया जाता है, तो आपको पहले यह पता होना चाहिए con को हटा दें . ऐसा करने के लिए, मैं किसी भी तरह से पिनो का उपयोग करता हूं, बंडल पर दबाव डालने के लिए, क्योंकि यह जहर का एक बड़ा निष्कासन भी पैदा करेगा। आपको जितनी जल्दी हो सके कार्य करना चाहिए और काटने का एहसास करने के लिए कोसा लेना चाहिए।

  • ए की मदद से इसे फेंकने का सबसे अच्छा तरीका क्रेडिट कार्ड या कार्डबोर्ड का टुकड़ा फर्म। बस, कुत्ते के बालों को हटा दें और कॉन को बहुत सावधानी और विनम्रता से खींचें, और इसे पूरी तरह से बाहर निकालें: अधिक जानकारी के लिए मधुमक्खी डंक के बारे में हमारा आलेख देखें। मधुमक्खियों के शंकु एक छोटे से बैग द्वारा बनाए जाते हैं जहां जहर होता है - तोड़ने के लिए बहुत सावधान रहें।




  • Con को हटाने के बाद, क्षेत्र धो लो पानी और विशेष तटस्थ sabón पैरा cón es के साथ। एक घर का बना पैच जो मधुमक्खी के पंख के दर्द से छुटकारा पाने में मदद कर सकता है और पानी के गिलास में बेकिंग सोडा का एक बड़ा चमचा मिलाकर प्रभावित क्षेत्र पर लागू होता है। बाइकार्बोनेट के लाभों में से एक कीट कीट को कम करने की क्षमता है, जिनमें से मधुमक्खी डंक हैं।

  • यह महत्वपूर्ण है कि स्टिंग से प्रभावित हिस्से की सफाई के दौरान एनजी रगड़ संक्रमण से बचने के लिए बस सावधानी से धो लें। साफ करने के बाद, कुछ बर्फ लें, या जमे हुए सब्जी पैकेजिंग लें, और एक साफ कपड़े में लपेटें। यदि आपका कुत्ता रहता है, तो रखें बर्फ के साथ कपड़ा सूजन और दर्द को कम करने के लिए 15 मिनट के काटने पर। आप ठंडे संपीड़न का भी उपयोग कर सकते हैं। दर्द को कम करने और काटने के लक्षणों का मुकाबला करने के लिए एंटी-हिस्टामाइन के उपयोग के बारे में अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

  • याद रखें कि यदि आपके कुत्ते के पास गंभीर सूजन के विकास में कोई अलौकिक रीकन होता है या एनाफिलेक्टिक सदमे का सामना करना पड़ता है, आपको पशु चिकित्सक को तुरंत उठाना होगा ताकि इसकी जांच की जा सके और सर्वोत्तम तरीके से इलाज किया जा सके।

  • यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है, animales.sitio2.xyz में हमारे पास किसी पशु चिकित्सा उपचार को निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की क्षमता नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार की हालत और बुरी स्थिति में हैं तो हम आपको अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

    यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं अगर मधुमक्खी मेरे कुत्ते को रखती है तो क्या करना है हम अनुशंसा करते हैं कि आप हमारी श्रेणी में प्रवेश करें कुत्तों में रोग और दवाएं.

  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    एलर्जी मधुमक्खी पालन? मधुमक्खियों के सूट से सावधान रहेंएलर्जी मधुमक्खी पालन? मधुमक्खियों के सूट से सावधान रहें
    मधुमक्खी पालन क्या है?मधुमक्खी पालन क्या है?
    एक मधुमक्खी शहद का तापमान और आर्द्रताएक मधुमक्खी शहद का तापमान और आर्द्रता
    एक मधुमक्खी में तापमान और नमी को विनियमित करनाएक मधुमक्खी में तापमान और नमी को विनियमित करना
    मधुमक्खी इकट्ठा करने का काममधुमक्खी इकट्ठा करने का काम
    मधुमक्खी से छुटकारा पाने के लिए कैसेमधुमक्खी से छुटकारा पाने के लिए कैसे
    मधुमक्खी स्टिंग के लिए उपायमधुमक्खी स्टिंग के लिए उपाय
    एक मधुमक्खी स्टिंग का इलाज कैसे करेंएक मधुमक्खी स्टिंग का इलाज कैसे करें
    वयस्क मधुमक्खी के रोगवयस्क मधुमक्खी के रोग
    मधुमक्खीमधुमक्खी
    » » अगर मधुमक्खी मेरे कुत्ते को धक्का देती है तो क्या करें
    © 2022 TonMobis.com