अगर मधुमक्खियों या घास अपने पालतू जानवरों को डांटते हैं तो क्या करें

अगर मधुमक्खियों या घास अपने पालतू जानवरों को डांटते हैं तो क्या करें
अगर आपका कुत्ता एक घास से चिपका हुआ है तो कैसे कार्य करें? इन युक्तियों का पालन करें!




अच्छे मौसम के साथ आने देश चलता है, पार्कों ... और हमारे कुत्तों फूलों की ओर आकर्षित कर रहे हैं और कुछ भी है कि mueve..incluidos कीड़े का पीछा करने से प्यार है। गर्मी में इस तरह के पाइन processionary कैटरपिलर या मधुमक्खियों और ततैया के रूप में कीड़े पैदा करना। अगर अपने कुत्ते या बिल्ली उत्सुक है और ट्रैकर वृत्ति थूथन फूलों के बीच अंकित समाप्त कर सकते हैं ... और अच्छे चुम्बन प्राप्त करते हैं। अपने पालतू एक मधुमक्खी या ततैया ने काट लिया जाता है, तो क्या करें? पहले, पशु में एक गंभीर प्रतिक्रिया पैदा करने के लिए नहीं है, जब तक कि आप एलर्जी हो या डंक वायुमार्ग में होता है मुंह या गले में अगर कुत्ता कीट शिकार करने के लिए कोशिश करता है।
मधुमक्खी और wasp के बीच अंतर। मधुमक्खी में एक जंजीर स्टिंगर होता है जो त्वचा पर रहता है, जिससे मधुमक्खियों को काटने से अलग किया जाता है। घास में कम दांतेदार स्टिंग है लेकिन अधिक दर्द होता है, इसके अलावा कीट मर नहीं जाती है और कई बार डंक कर सकती है। असल में जहरीले जहर की छोटी खुराक दर्द का कारण बनता है।
लक्षण लक्षण काटने जलन, सूजन और डंक के क्षेत्र में दर्द से हुआ है। हालांकि समय के सबसे अधिक नहीं जटिलताओं, मुंह या गले में कई के काटने या डंक का सामना करना पड़ा ऐसे मामलों में एलर्जी की प्रतिक्रिया के मामले में खतरनाक हो सकता है सूजन जानवर की वायु-मार्ग अवरुद्ध हो सकता है और सांस की समस्याओं हो सकता है तत्काल पशु चिकित्सा ध्यान देने की आवश्यकता है।
परवाह है। महान सूजन (गर्दन, गला, सिर के चारों ओर) या गंभीर एलर्जी की प्रतिक्रिया के साथ चुभने तो तुरंत उसे डॉक्टर के पास ले। प्रतिक्रियाओं के बिना सामान्य काटने के मामले में, कुछ सावधानी बरतने के लिए पर्याप्त है:
स्टिंग को हटाने के लिए चिमटी का उपयोग न करें, आप इंजेक्शन देने वाले ज़हर को और भी निचोड़ सकते हैं। इसे एक नाखून या कठोर कार्ड से खरोंच किया जा सकता है।
सूजन को कम करने के लिए आप उस क्षेत्र में एक कपड़े या तौलिया में लपेटे गए बर्फ पैक में आवेदन कर सकते हैं।
दर्द को कम करने के लिए आप काटने सोडियम बाइकार्बोनेट (मधुमक्खियां) या कुछ सिरका (ततैया) के साथ पानी के साथ पानी का मिश्रण के क्षेत्र में लागू किया जा सकता।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बच्चों में पित्ताशय क्या होता है?बच्चों में पित्ताशय क्या होता है?
एलर्जी मधुमक्खी पालन? मधुमक्खियों के सूट से सावधान रहेंएलर्जी मधुमक्खी पालन? मधुमक्खियों के सूट से सावधान रहें
मधुमक्खी पालन क्या है?मधुमक्खी पालन क्या है?
मधुमक्खियों के लिए सामग्रीमधुमक्खियों के लिए सामग्री
मधुमक्खी इकट्ठा करने का काममधुमक्खी इकट्ठा करने का काम
मधुमक्खी से छुटकारा पाने के लिए कैसेमधुमक्खी से छुटकारा पाने के लिए कैसे
एक मधुमक्खी स्टिंग का इलाज कैसे करेंएक मधुमक्खी स्टिंग का इलाज कैसे करें
वयस्क मधुमक्खी के रोगवयस्क मधुमक्खी के रोग
मधुमक्खीमधुमक्खी
मधुमक्खी की सामान्य विशेषताओंमधुमक्खी की सामान्य विशेषताओं
» » अगर मधुमक्खियों या घास अपने पालतू जानवरों को डांटते हैं तो क्या करें
© 2022 TonMobis.com