एक घास या मधुमक्खी स्टिंग का सामना करते समय क्या करना है?

कुत्तों की प्राकृतिक जिज्ञासा उन्हें अपने पर्यावरण का पता लगाने की ओर ले जाती है, और कभी-कभी यह अनिवार्य हो सकती है, खासकर गर्मियों में, अगर वे मधुमक्खी या एक घास उन्हें डांटते हैं तो वे एक अप्रिय आश्चर्य लेते हैं। यह विशेष रूप से खतरनाक है अगर डरावना स्टिंगर गर्दन, स्नाउट या पालतू जानवर का चेहरा फंस गया है। यह एक प्राथमिक चिकित्सा गाइड यह हो सकता है आपातकाल के इस मामले में उपयोगी.

1. रोकथाम
घटना में है कि हमारे पास छुट्टी की जरूरत नहीं - केवल एक ही चीज़ हम कर सकते हैं मामले में जगह है जहाँ हम कर रहे हैं या हम कहाँ चलना कुत्ता इन कीड़ों द्वारा अक्सर है, और, बेहतर सुरक्षित सतर्क रहने है एक पशु चिकित्सा क्लिनिक- यह सलाह दी जाती है परामर्श करना हमारे नियमित पशुचिकित्सा के साथ और हमें सूचित जो सबसे की सिफारिश की हिस्टमीन रोधी और खुराक कुत्ते के लिए प्रशासित किया जाना अपने वजन पर निर्भर करता है और आगे बढ़ने के तरीके, मामला एक आपात स्थिति तब होती है में हमारे दवा कैबिनेट लेने के लिए और आप में कार्य करने की जरूरत है तेजी से।

2. यदि यह शरीर के किसी भी हिस्से पर काटता है और इसमें एलर्जी प्रतिक्रिया नहीं होती है
यदि यह एक मधुमक्खी है, तो सबसे अधिक बार यह है कि यह इसे छोड़ देता है नाखून स्टिंगर घाव में और तुरंत मर जाओ। वासप्स एक से अधिक बार डंक कर सकते हैं, और उनका डंक विशेष रूप से दर्दनाक है।

अगर कुत्ता किसी भी प्रकार की एलर्जी प्रतिक्रिया का अनुभव नहीं करता है , काटने का क्षेत्र सूजन हो जाएगा, लाल हो जाएंगे और पालतू जानवरों को दर्द और खुजली का उत्पादन होगा।

उस मामले में हमें यह करना होगा:
1। स्टिंग को हटा दें हम बहुत कुशल, बेहतर नहीं अपनी उंगलियों या चिमटी से यह करते हैं क्योंकि हम कुत्ते में आगे नाखून जोखिम और सभी जहर डंक में है कि टीका लगाने कसने नहीं कर रहे हैं। जानवर के बाल निकालें, और एक क्रेडिट कार्ड की मदद से, एक कार्ड, पोर्टफोलियो के कवर, या कुछ और के साथ कड़ी मेहनत हम हाथ में है, धीरे लेकिन जल्दी यह आपके शरीर के बाहर खींचें।

2. क्षेत्र की समीक्षा करें और धो लें : बहुत धीरे से, बिना पानी के, थोड़ा पानी के साथ और यदि संभव हो तो साबुन या शैम्पू। पानी में पतला सोडियम बाइकार्बोनेट का मिश्रण बनाना और प्रभावित क्षेत्र में इसे लागू करना भी दर्द को कम करने में मदद करता है।




3. सूजन को कम करें और दर्द को शांत करें : थोड़ी बर्फ या जमे हुए बैग का एक बैग, हाँ, एक साफ कपड़े या तौलिया में लपेटकर उस क्षेत्र को ठंडा करने के सीधे प्रभाव के साथ "जला" न दें। यदि कुत्ता इसे अच्छी तरह से सहन करता है, तो इसे लगभग बीस मिनट तक छोड़ दें, जो आम तौर पर उन्हें बहुत कम करता है।

एक घास या मधुमक्खी स्टिंग का सामना करते समय क्या करना है?

3. एलर्जी प्रतिक्रिया के मामले में: बहुत ध्यान।
कुत्ते के काटने पहले से सामना करना पड़ा था, तो आप विष का रासायनिक घटकों के लिए अतिसंवेदनशीलता प्रतिक्रिया के परिणामस्वरूप एलर्जी की प्रतिक्रिया और बाद तीव्रगाहिता संबंधी आघात का विकास हो सकता। सूजन का कारण बनने वाली सूजन कुत्ते (मुंह, लारेंक्स, फेरनक्स और ट्रेकेआ) के श्वसन पथ को बाधित कर सकती है और अपने जीवन को गंभीर जोखिम में डाल सकती है और यहां तक ​​कि उत्तेजित कर सकती है दम घुटना , अगर हम तेजी से कार्य नहीं करते हैं।

आमतौर पर लक्षण जो प्रतिक्रिया हो रही है गंभीर इनमें शामिल हैं घबराहट , सांस लेने में कठिनाई और निश्चित रूप से एक काफी सूजन जो काटने की जगह से फैली हुई है।

इस मामले में, एकमात्र समाधान पशु चिकित्सा ध्यान जितनी जल्दी हो सके प्राप्त करना है।

4. स्टिंग को ट्रैक करना
अपने कुत्ते का निरीक्षण करें एक बार यह काटने प्राप्त हुआ है, दोनों जल्दी से काटने के क्षेत्र के विकास के लिए किसी भी संभव प्रतिक्रिया का पता लगाने के: अगर कई दिनों सूजन जारी है के बाद, उसे डॉक्टर के पास ले कि सुनिश्चित करने के लिए सब कुछ ठीक है। अक्सर जहर के इंजेक्शन के बिंदु के निकट लिम्फ नोड्स एक समय के लिए सूजन हो जाते हैं, लेकिन कुछ दिनों में अनुकूल रूप से विकसित होते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अगर मधुमक्खी मेरे कुत्ते को धक्का देती है तो क्या करेंअगर मधुमक्खी मेरे कुत्ते को धक्का देती है तो क्या करें
एक कुत्ते में Wasp या मधुमक्खी डंक: क्या करना हैएक कुत्ते में Wasp या मधुमक्खी डंक: क्या करना है
हमारे कुत्ते के लिए प्राथमिक चिकित्साहमारे कुत्ते के लिए प्राथमिक चिकित्सा
अगर मेरे कुत्ते को मधुमक्खी से काटा जाता है तो क्या करना हैअगर मेरे कुत्ते को मधुमक्खी से काटा जाता है तो क्या करना है
अपने कुत्ते और बिल्ली की टीकाकरणअपने कुत्ते और बिल्ली की टीकाकरण
कुत्ते और बिल्ली के लिए दवाएंकुत्ते और बिल्ली के लिए दवाएं
बिल्लियों के लिए प्राकृतिक tranquilizersबिल्लियों के लिए प्राकृतिक tranquilizers
ज़ारागोज़ा में पशु चिकित्सा आपातकाल - पशु चिकित्सकों की सूची 24 घंटेज़ारागोज़ा में पशु चिकित्सा आपातकाल - पशु चिकित्सकों की सूची 24 घंटे
मालागा में आपातकालीन पशु चिकित्सकमालागा में आपातकालीन पशु चिकित्सक
मधुमक्खी पालन क्या है?मधुमक्खी पालन क्या है?
» » एक घास या मधुमक्खी स्टिंग का सामना करते समय क्या करना है?
© 2022 TonMobis.com