कीट कुत्तों और बिल्लियों के लिए डंक से बचने के 10 तरीके काटते हैं

मच्छरों और अन्य प्रजातियों के लिए कीड़े की दुनिया के «मोटेनर्स», आपके पालतू एक निःशुल्क चार पैर वाले लंच हैं। मधुमक्खी और घास, दूसरी ओर, खाने के लिए डंक नहीं करते हैं, बल्कि खेल के लिए। हालांकि कीट काटने से जानवरों को शायद ही कभी महत्वपूर्ण जोखिम पैदा होता है, वे दर्दनाक हो सकते हैं। «Bites» से बचने के लिए यहां कुछ सुझाव दिए गए हैं।

कुत्तों और बिल्लियों के लिए

स्टिंग की तलाश करें। यदि आपके पालतू जानवर को मधुमक्खी से काटा गया है, तो यह बहुत संभावना है कि यह अभी भी अपने शरीर के कुछ हिस्सों में स्टिंग रखेगा। ध्यान से काटने के आसपास के बाल अलग और अपनी उंगलियों के साथ या एक pinzas.В साथ aguijГіn हटाने aguijГіn estГЎ एक तकलीफ साइट का उपयोग, एक uГ ± साथ rГЎsquelo करने के लिए या एक कार्ड crГ © Dito के कोने के साथ किसी न किसी तो । इस तरह, कम संभावना है कि «निचोड़» और घाव में अधिक जहर डालना।

बाइकार्बोनेट के साथ दर्द सूखें। असुविधा से छुटकारा पाने के लिए, दिन में कई बार प्रभावित क्षेत्र में बेकिंग सोडा और पानी का पेस्ट लागू करें। एक क्षारीय पदार्थ होने के नाते, बाइकार्बोनेट खुजली को कम कर देता है। आप एक चुटकी का उपयोग भी कर सकते हैं।

रसोई में मदद की तलाश करें। मांस सॉफ़्टनर में एंजाइम होते हैं जो कीट के काटने के जहर को तोड़ते हैं, जलन को कम करते हैं। सॉफ़्टनर को थोड़ा पानी जोड़कर पेस्ट तैयार करें। फिर, परिणामी मिश्रण सीधे स्टिंग पर लागू करें। जितनी बार आवश्यक हो उतनी बार आवेदन दोहराएं।

आमोन लागू करें . विशेषज्ञों को यह नहीं पता कि यह क्यों काम करता है, लेकिन सच्चाई यह है कि अमोनिया कीट के काटने से होने वाले दर्द से राहत मिलती है। एक पुष्पांजलि में एक सूती ऊन को सूखें और प्रभावित क्षेत्र पर लागू करें।

पौधों की चिकित्सा शक्ति का लाभ उठाएं . एक मुसब्बर वेरा संयंत्र से साबुन की एक पतली परत असुविधा और उपचार की गति से राहत मिलती है। मुसब्बर वेरा त्वचा की जलन के लिए एक उत्कृष्ट उपाय है। यदि आपके पास एलो वेरा प्लांट नहीं है, तो आप आहार उत्पादों के भंडार में इस घटक के साथ क्रीम खरीद सकते हैं।




परीक्षण हाइड्रोकार्टिसोन . दर्दनाक और परेशान क्षेत्रों पर हाइड्रोकार्टिसोन क्रीम की एक पतली परत लागू करें। 0.5% हाइड्रोकार्टिसोन के साथ एक क्रीम के लिए फार्मेसी से पूछें।

कूल कूल करें . स्टिंग पर एक ठंडा संपीड़न सूजन को कम करने और दर्द से छुटकारा पाने में मदद करेगा। एक रसोई तौलिया या छोटे तौलिया में कई बर्फ क्यूब्स लपेटें और प्रभावित क्षेत्र पर कम से कम 5 मिनट (अधिक, यदि जानवर अभी भी रहता है) पर लागू होता है। सर्दी जानवर को शांत करने में भी मदद करेगी।

उसे स्नान दो . एक baГ ± या एक कोलाइडयन समाधान (Avenamit के रूप में) एक ताजा जई में मदद कर सकते हैं जानवर बहुत बेचैन estГЎ molestias.В को राहत देने के आप जई अनाज के साथ एक उत्पाद है, तो सीधे इस्तेमाल किया जा सकता है। ओट फ्लेक्स के साथ एक पुराना साँस भरें, इसे टैप के नीचे रखें और पानी को चलाने दें ताकि स्नान भरने के दौरान यह जई को सूख जाए।

समस्या दोहराएं . यदि आप अपने जानवर के कोट पर स्किनसोसोफ्ट (एवन ब्रांड से) स्प्रे करते हैं, न केवल यह अच्छी तरह से गंध करेगा। यह उत्पाद fleas, मक्खियों, मच्छरों और अन्य कीड़ों को भी पीछे हटता है। उत्पाद की टोपी के 1/4 को एक गिलास पानी में जोड़ें। परिणामस्वरूप समाधान को स्प्रेयर में रखें और सप्ताह में एक बार आवेदन करें। लेकिन सावधान रहें, यदि आप इस प्रक्रिया का अधिक बार उपयोग करते हैं, तो जानवर की त्वचा बहुत तेलपूर्ण हो जाएगी।

पशुचिकित्सा से परामर्श कब करें

हालांकि mayorГa कीड़े के काटने समस्याओं mГЎs एक कष्टप्रद खुजली का कारण नहीं है, कभी कभी परिणाम mortales.В आमतौर पर जब एक कुत्ता या बिल्ली दुनिया की पड़ताल हो सकता है, उसकी नाक मामले में सबसे आगे है। इस तरह वे अक्सर चेहरे, नाक या मुंह पर काटने का सामना करते हैं। और नाक या गले के एक क्षेत्र में सूजन सांस को रोक सकती है।

सूजन थोड़ी सी है या अचानक अचानक उबला हुआ होंठ खतरनाक अनुपात प्राप्त कर सकता है या नहीं, यह जांचने के लिए जानवर को ध्यान से देखें। हां स्टिंग 14.00 घंटों पर होती है, और 14.30 नोट सूजन या मध्यम जलन पर, जानवर कोई जोखिम नहीं चलाता है। लेकिन अगर 14.05 बजे वह एक महत्वपूर्ण सूजन देखता है, तो यह संभव है कि जानवर एलर्जी प्रतिक्रिया पेश करेगा, जो पशुचिकित्सा का तत्काल ध्यान देने की मांग करता है।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्ते फ्रैक्चर के प्रकारकुत्ते फ्रैक्चर के प्रकार
कुत्ते प्रशिक्षण: अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नकुत्ते प्रशिक्षण: अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
मेरा कुत्ता एक मधुमक्खी द्वारा चुराया गया थामेरा कुत्ता एक मधुमक्खी द्वारा चुराया गया था
अगर मधुमक्खी मेरे कुत्ते को धक्का देती है तो क्या करेंअगर मधुमक्खी मेरे कुत्ते को धक्का देती है तो क्या करें
अगर मेरे कुत्ते को मधुमक्खी से काटा जाता है तो क्या करना हैअगर मेरे कुत्ते को मधुमक्खी से काटा जाता है तो क्या करना है
कुत्तों और बिल्लियों के लिए छिद्र खत्म करने के 13 तरीके खुदाई करेंकुत्तों और बिल्लियों के लिए छिद्र खत्म करने के 13 तरीके खुदाई करें
एक बिल्ली प्रशिक्षणएक बिल्ली प्रशिक्षण
अपने कुत्ते और बिल्ली को आश्वस्त करने के 13 तरीके आक्रमणअपने कुत्ते और बिल्ली को आश्वस्त करने के 13 तरीके आक्रमण
कुत्तों और बिल्लियों में आदत को खत्म करने के लिए 11 कदम काटता हैकुत्तों और बिल्लियों में आदत को खत्म करने के लिए 11 कदम काटता है
कीट काटने के लिए घरेलू उपचारकीट काटने के लिए घरेलू उपचार
» » कीट कुत्तों और बिल्लियों के लिए डंक से बचने के 10 तरीके काटते हैं
© 2022 TonMobis.com