एक शुभंकर के रूप में सम्राट बिच्छू

एक शुभंकर के रूप में सम्राट बिच्छू

बहुत से लोग विदेशी पालतू जानवर, की तुलना में सम्राट स्कोर्पियन, एक अकशेरुकी कि निश्चित रूप से इस तरह हम एक जानवर को अपनाने के लिए nadie.Antes के प्रति उदासीन नहीं छोड़ देंगे के रूप में हमेशा की तरह इस तरह के अन्य करना चाहते हैं हमें ठीक से सूचित करें आपकी देखभाल के बारे में, हम इसे अपने घर में रखने के लिए कैसे करेंगे और सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि क्या आपका काटने जहरीला है या नहीं।

आपको जो कुछ जानने की जरूरत है उसे खोजें एक शुभंकर के रूप में सम्राट बिच्छू पशु विशेषज्ञ के इस लेख में एक को अपनाने से पहले और पता लगाएं कि यह उचित पालतू है या नहीं:

आप भी रुचि ले सकते हैं: एक पालतू जानवर के रूप में मीरकट
सूची

सम्राट बिच्छू के लक्षण

सम्राट बिच्छू (पांडिनस imperator) अफ्रीका से आता है कि एक अपरिवर्तनीय है और कुछ बात यह है कि घरों में कब्जा तेजी से लोकप्रिय है। इस कारण से उसे ढूंढना मुश्किल नहीं है, आप जिस देश में हैं।

इसका आकार बड़ा है क्योंकि मादाएं 18 सेंटीमीटर तक पहुंच सकती हैं (पुरुष लगभग 15) और यह लगभग है सुंदर शांतिपूर्ण नमूने , एक कारण है कि कई लोग अपनाने का विकल्प चुनते हैं। वे चमकदार काले हैं हालांकि वे थोड़ा अलग स्वर दिखा सकते हैं। वे आमतौर पर अपने शिकार को मारने के लिए अपने स्टिंग का उपयोग नहीं करते हैं, अपने विशाल और शक्तिशाली पंजे पसंद करते हैं।

Iquest- सम्राट बिच्छू जहर है?

इस जानवर का काटने मनुष्यों के लिए प्राणघातक नहीं है, हालांकि अगर हमें एक प्राप्त होता है तो यह हमें दर्द की एक बड़ी सनसनी पैदा कर सकता है। यह भी संभव है कि कुछ लोग एलर्जी का अनुभव कर सकें। जाहिर है, हमें कभी भी इन जंतुओं को बच्चों के पंखों में नहीं छोड़ना चाहिए।

ऐसा ही सम्राट बिच्छू होने की सलाह नहीं दी जाती है , कई कारणों से:

  • इसे जानने के बिना हम अपने जहर के लिए एलर्जी हो सकते हैं, जो घातक हो सकता है।
  • यह सीआईटीईएस समझौते से संरक्षित है क्योंकि यह विलुप्त होने का खतरा है।
  • शायद अधिकांश प्रतियां अवैध यातायात से आती हैं।

ये मुख्य कारण हैं कि क्यों विशेषज्ञ एनीमल घर के अंदर पालतू जानवर के रूप में इस जानवर के कब्जे के खिलाफ है।

सम्राट बिच्छू के लक्षण

सम्राट बिच्छू की देखभाल




यह अति दुर्बल बड़ी सावधानी और समर्पण एक आंकड़ा है कि एक घर होने के 5 साल आशा सबसे आम जीवन में कम हो जाता है की आवश्यकता नहीं है और कहा कि एक बहुत ही टिकाऊ और लंबे समय तक चलने नमूना है कि 10 मुक्त साल तक साथ देने तक पहुँच सकते हैं है।

हमें आपको प्रदान करना होगा एक बड़ा झरना इस तरह, जितना बड़ा होगा, उतना ही बेहतर होगा कि हमारा नया किरायेदार जी रहेगा और बेहतर वह इसके चारों ओर घूम सकता है। सजावट को कम से कम 5 सेंटीमीटर मोटी गर्म रंग (वे खुदाई करना पसंद करते हैं) का एक बजरी आधार जोड़कर अपने प्राकृतिक वातावरण को सरल और अनुकरण करना चाहिए। चट्टानों और छोटी शाखाएं आरामदायक माहौल प्रदान करने के लिए तारामंडल के पर्यावरण को सजाएंगी।

ध्यान में रखने के लिए एक और महत्वपूर्ण विचार है एक तापमान निर्धारित करें 25ordm-C और 30ordm-C के बीच स्थिर। उन्हें 80% की आर्द्रता की भी आवश्यकता होती है। अंत में हम एक धारा में दूरदराज के हवा धाराओं से दूर वेंटिलेशन और प्राकृतिक प्रकाश के साथ रखने का महत्व जोड़ देंगे।

सम्राट बिच्छू के निवास की सफाई असामान्य होगी क्योंकि वे जानवर हैं जो गंदे ठीक से नहीं होते हैं। हमें इसे चुनते समय सावधान रहना चाहिए और इसे ड्रेरियम से हटा देना चाहिए: हमेशा देखभाल और बिना तनाव के, स्टिंग पर ध्यान देना।

सम्राट बिच्छू की देखभाल

सम्राट बिच्छू खिला रहा है

हम आपको बीच में खिलाएंगे सप्ताह में 1 और 2 बार कीड़ों के साथ, सबसे आम है क्रिकेट की पेशकश करना, लेकिन तिलचट्टे और बीटल जैसे स्टोरों में अन्य संभावनाएं भी हैं। निकटतम विदेशी केंद्र से पूछें कि वे क्या उपलब्ध हैं।

इसी प्रकार सम्राट बिच्छू तो तुम डूब नहीं कर सकते हैं पानी के साथ rehydrate करने के लिए यह टेरारियम में उसे स्थापित करेंगे पानी, कम वृद्धि का एक कटोरा की जरूरत है। एक और विकल्प जो कुछ प्रशंसकों का उपयोग करता है वह कपास बॉल को भंग करना है।

सम्राट बिच्छू खिला रहा है

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं एक शुभंकर के रूप में सम्राट बिच्छू , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

युक्तियाँ
  • याद रखें कि यह एक संरक्षित प्रजाति है, सुनिश्चित करें कि आप आश्रयों या प्रमाणित प्रजनकों पर जाकर पशु तस्करी का प्रचार नहीं कर रहे हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कान के साथ कुत्ते एक सप्ताह के लिए सूजनकान के साथ कुत्ते एक सप्ताह के लिए सूजन
अगर मेरे कुत्ते को बिच्छू से काटा जाता है तो क्या करना हैअगर मेरे कुत्ते को बिच्छू से काटा जाता है तो क्या करना है
कुत्ते को अपनाने से पहले क्या ध्यान रखना चाहिएकुत्ते को अपनाने से पहले क्या ध्यान रखना चाहिए
कैसे पता चलेगा कि आपका पालतू बीमार है या नहींकैसे पता चलेगा कि आपका पालतू बीमार है या नहीं
हैम्स्टर प्रकारहैम्स्टर प्रकार
एक पालतू जानवर के रूप में शुतुरमुर्गएक पालतू जानवर के रूप में शुतुरमुर्ग
सबसे आम विदेशी शुभंकर: फेरेटसबसे आम विदेशी शुभंकर: फेरेट
सम्राट बिच्छुओं की देखभाल: सामग्रियों और उन्हें उठाने की जरूरत हैसम्राट बिच्छुओं की देखभाल: सामग्रियों और उन्हें उठाने की जरूरत है
दुनिया में सबसे घातक जानवर क्या हैं? खतरनाक जानवरों की सूचीदुनिया में सबसे घातक जानवर क्या हैं? खतरनाक जानवरों की सूची
एक शुभंकर के रूप में मूंगा सांपएक शुभंकर के रूप में मूंगा सांप
» » एक शुभंकर के रूप में सम्राट बिच्छू
© 2022 TonMobis.com