पालतू जानवर औसतन कितने रहते हैं?

मनुष्यों को आम तौर पर उनके साथ कुछ पालतू जानवर, सामान्य कुत्ते या बिल्ली से कैनरी या छिपकली, मेंढक, सांप, मछली, कछुए इत्यादि जैसे अधिक विदेशी जानवरों की आवश्यकता होती है। मुद्दा यह है कि उनमें से कई को एक छोटा सा जीवन है, जो मालिकों को चिंतित करता है। क्या आप जानना चाहते हैं कि आपके पालतू जानवर की जीवन प्रत्याशा क्या है? हमारे ब्लॉग से जानवरों में विशिष्ट हम निम्नलिखित सूची में कुछ रोचक जानकारी छोड़ देते हैं।

नोट-6381-anos_que_viven_las_mascotas

औसत पालतू जानवर कितने अलग रहते हैं:

कुत्तों:

वे पालतू जानवरों के रूप में सबसे अधिक चुने गए जानवर हैं। कुत्तों का औसत जीवन नस्लों के अनुसार भिन्न होता है। आम तौर पर, छोटे कुत्ते बड़े कुत्तों से अधिक समय तक जीवित रहते हैं। जीवन प्रत्याशा में भिन्नता बहुत बड़ी है, उदाहरण के लिए यदि यॉर्कशायर टेरियर औसत से 12 से 14 साल के बीच रहता है, तो 6 से 8 साल के बीच एक ग्रेट डेन।

बिल्लियों:

बिल्लियों दुनिया में चुने गए दूसरे पालतू जानवर हैं, बिल्ली की औसत जिंदगी 10 से 18 साल के बीच बहुत ही परिवर्तनीय है, हालांकि यह कुछ बिल्लियों के बारे में जानी जाती है जो 20 साल से अधिक आराम से आती हैं।

मछली:

जब मछलीघर में होते हैं तो मछली कई वर्षों तक रह सकती है, लगभग 10 से 15 साल। जबकि टैंक में हैं, जो तनाव पैदा करते हैं, केवल 2 से 3 साल के बीच रहने के लिए पहुंचते हैं।

पक्षियों:

उनमें से छोटे पक्षी, हम कैनरी और पैराकेट नाम दे सकते हैं 10 से 20 साल के बीच रहते हैं। तोतों का औसत जीवन 50 से 60 वर्ष है, हालांकि कुछ 80 साल तक पहुंचने के लिए जाने जाते हैं। मैक 100 साल तक पहुंचते हैं।

कछुए:

पालतू जानवरों में से, स्थलीय कछुए सबसे लंबे समय तक हैं क्योंकि 100 साल तक पहुंचना आम है और उन्हें प्राप्त होने वाली देखभाल के अनुसार 150 साल तक पहुंचने की संभावना है।

घोड़ों:

घोड़े इंसान के उत्कृष्ट साथी हैं और लगभग 30 वर्षों की जिंदगी की उम्मीद है।

Lagartos:




छिपकलियां विदेशी जानवरों को सबसे चुने हुए हैं। कैद में इन सरीसृपों में 10 से 15 साल के बीच जीवन की उम्मीद है। हम इस आंकड़े से अधिक मामलों के बारे में जानते हैं।

Gallina:

यद्यपि यह अजीब लगता है कि बहुत से लोग पालतू जानवर के रूप में एक चिकन के रूप में इच्छुक हैं ... अच्छा ... जो लोग 15 साल तक जीने की उम्मीद कर सकते हैं।

हम्सटर:

लगभग सभी कृन्तकों जैसे हैम्स्टर की जीवनशैली कम होती है क्योंकि वे केवल औसत जीवन के 3 साल तक पहुंचेंगे।

वाइपर:

सामान्य रूप से एलएस वाइपर में अनुकूलन की एक बड़ी शक्ति होती है और पूरी दुनिया में पाई जाती है। ऐसे लोग हैं जो उन्हें पालतू जानवर के रूप में चुनते हैं और उन्हें 10 से 20 साल के बीच होने की उम्मीद हो सकती है।

खरगोश:

खरगोश क्योंकि वे अपनी उपस्थिति में बहुत निविदाएं हैं पालतू जानवरों के रूप में बहुत चुने जाते हैं, अगर वे अनुकूल माहौल रखते हैं तो वे 10 साल तक जीवित रह सकते हैं।

ferrets:

यह एक जंगली जानवर है जिसे पालतू जानवर के रूप में बहुत सराहना की जाती है। कैद में वह 10 साल की जीवन प्रत्याशा है।

मेंढ़क:

कैद में भूमि मेंढक लगभग 16 साल तक जीवित रह सकते हैं।

परिषद:

nota10313-जानवरों की मदद-आत्मकेंद्रित

चूंकि पालतू जानवरों की जीवन प्रत्याशा बहुत सावधानी से संबंधित है, इसलिए आपको अपने भोजन पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि यह जानवर के स्वास्थ्य के लिए बहुत महत्वपूर्ण है और पशुचिकित्सा के साथ नियमित जांच करता है। इस तरह हम अपने पालतू जानवर का अधिक आनंद ले सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पालतू जानवर के रूप में मेंढकपालतू जानवर के रूप में मेंढक
एक कुत्ता कितना पुराना है?एक कुत्ता कितना पुराना है?
कुत्तों में तनावकुत्तों में तनाव
का संबंधका संबंध
पालतू जानवर: कुत्ते, बिल्लियों, खरगोश, पक्षियों, मछली, कछुए कितने साल के हैं?पालतू जानवर: कुत्ते, बिल्लियों, खरगोश, पक्षियों, मछली, कछुए कितने साल के हैं?
एक बिल्ली कितनी पुरानी है?एक बिल्ली कितनी पुरानी है?
बिल्लियों की मानव आयु की गणना कैसे करें?बिल्लियों की मानव आयु की गणना कैसे करें?
पालतू जानवर होने के मनोवैज्ञानिक लाभ।पालतू जानवर होने के मनोवैज्ञानिक लाभ।
एक पालतू जानवर को अपनानाएक पालतू जानवर को अपनाना
Hypoallergenic पालतू जानवरHypoallergenic पालतू जानवर
» » पालतू जानवर औसतन कितने रहते हैं?
© 2022 TonMobis.com