मेंढक प्रजातियां आप पालतू जानवर के रूप में हो सकती हैं

मेंढक प्रजातियां आप पालतू जानवर के रूप में हो सकती हैं

यद्यपि ये उभयचर हैं, कुछ मेंढक प्रजातियां बच्चों के लिए पालतू जानवर के रूप में तेजी से लोकप्रिय हैं। मुख्य कारण यह है कि वे के लिए देखभाल करने के लिए आसान कर रहे हैं और वहाँ जो लोग सौंदर्य की दृष्टि से टोड की तुलना में अधिक सुखद लगता है (हालांकि टोड मेंढ़कों का एक प्रकार है और आम तौर पर अपने साथी की आदतों के बाकी की तुलना में कुछ अधिक जमीन है) कर रहे हैं। इस कारण से वर्तमान लेख में हम पालतू जानवर चुनते समय सबसे आम मेंढकों का पर्दाफाश करेंगे।

जाहिर है मेंढकों को एक डरावनी की जरूरत है। यहां हम आपको सरल और किफायती तारामंडल रखने के लिए बुनियादी निर्देश देंगे, जो उभयचरों की रोमांचक दुनिया में शुरू करने के इच्छुक लोगों के लिए उपयुक्त हैं।

ExpertoAnimal द्वारा इस आलेख को पढ़ें और कुछ के बारे में पता लगाएं मेंढक प्रजातियां जिन्हें आप पालतू जानवर के रूप में प्राप्त कर सकते हैं.

आप में भी रुचि हो सकती है: मेंढक tadpoles खिला
सूची

भयभीत

जाहिर है मेंढक के लिए एक terrarium यह बंद होना चाहिए तो मेंढक कूद नहीं पाते हैं और वे ऊपर से बच सकते हैं। एक और कारण तापमान को नियंत्रित करना आसान है।

टेरारियम आयाम मेंढक या मेंढ़कों कि यह निवास के आकार के अधीन हैं। मेरा सुझाव है कि आप भविष्य में आवश्यक अनुभव प्राप्त करने के लिए batracios.Cuando की एक बस्ती हम मेंढक हम आकार के बारे में सोच है के आकार का उल्लेख कर आनंद लेने के लिए एक प्रति के साथ शुरू एक बार वयस्क, नहीं है जब हम उस किया जा सकता है अपनाने बहुत छोटे।

मेंढकों के लिए एक तारामंडल की एक स्थिर स्थिति 26-27ॉर्डएम का तापमान होगी, और रात में यह 20ordm से नहीं उतरेगा।

मेंढक की अर्ध-पारगम्य त्वचा होती है, जिससे ड्रेरियम का वातावरण सूख जाता है, जिससे उन्हें निर्जलीकरण होता है। इस कारण से यह सुविधाजनक होगा कि ड्रेरियम का सब्सट्रेट (उदाहरण के लिए नारियल का फाइबर) आर्द्र है और इसमें पानी वाला एक कंटेनर है जहां इसे डूबा जा सकता है।

कभी-कभी स्प्रे बोतल के साथ पर्यावरण को गीला कर दें। हमें हमेशा क्लोरीन के बिना पानी का उपयोग करना चाहिए। अगर हम 24 घंटे तक कंटेनर में नल का पानी छोड़ देते हैं, तो क्लोरीन खुद ही समाप्त हो जाता है। एक मेंढक के लिए एक न्यूनतम terrarium उपाय करना चाहिए 40 x 40 x 60 सेमी , हमेशा चौड़े या लंबे से अधिक होने के नाते।

भयभीत

हम किस तरह का मेंढक चुनेंगे?

एक पालतू जानवर के रूप में मेंढक के बारे में सोचने से पहले यह जोर देना महत्वपूर्ण है कि इसे चुना नहीं जाना चाहिए कभी नहीं लुप्तप्राय प्रजातियां , और जब तक कि विशेषज्ञ लोग इसे संभाल नहीं लेते, तब तक किसी को परिवार के सदस्य के रूप में जहरीले मेंढक का चयन नहीं करना चाहिए।

अंत में, यह सामान्य ज्ञान है कि पालतू जानवर की देखभाल जारी रखने में सक्षम नहीं होने के मामले में, चाहे जो भी हो, इसे एक विशेष आश्रय में ले जाएं। अगर हम बात करते हैं तो इसमें विशेष प्रासंगिकता है प्रजातियां जो आक्रामक हो सकती हैं कुछ आवासों में और पर्यावरणीय समस्याओं का कारण बनता है। एक बार जब हम इन अवधारणाओं को स्पष्ट कर लेंगे तो हमारे पास कई प्रजातियां अपनाने होंगे।

  • वृक्ष मेंढक शायद कीमती नमूने की देखभाल करने के लिए सबसे आसान है।
  • पानी मेंढक उन्हें सब्सट्रेट की आवश्यकता नहीं होती क्योंकि वे हमेशा डूबे जाते हैं, लेकिन इन क्षेत्रों को साफ करना अधिक कठिन होता है।
  • तीर मेंढक। बहुत शानदार और बहुत जहरीले नमूने हैं। केवल विशेषज्ञों के लिए पालतू जानवर।
  • Escuerzos। वे बहुत ही उभयचर उभयचर हैं।
  • टोड। उन्हें neophytes के लिए अनुशंसित नहीं है क्योंकि उनकी त्वचा जहरीले पदार्थों से निकलती है।

मेंढकों को खिलाना यह प्रजातियों के अधीन होगा। विशाल बहुमत उपभोग करते हैं कीड़े जीवित (क्रिकेट), लेकिन ऐसे लोग हैं जो उपभोग करते हैं मुझे लगता है कछुए, या पहले से तैयार विशिष्ट खाद्य पदार्थ। पशुचिकित्सक को आपको अपने मेंढक, फोरशॉर्टिंग या मेंढक के लिए प्रत्येक स्पष्ट भोजन के बारे में बेहतर जानकारी देना चाहिए।

हम किस तरह का मेंढक चुनेंगे?

वृक्ष मेंढक

हरा पेड़ मेंढक

हरी पेड़ मेंढक , लिटोरिया सेरूला, भी उदासी मेंढक कहा जाता है, अपने शांतिपूर्ण चरित्र, इसके आकार के लिए एक बहुत ही लोकप्रिय शुभंकर, और क्योंकि इसकी भूख दिया मनुष्यों कि फ़ीड और उन्हें पूछ अधिक भोजन के साथ उसे प्रदान करने के लिए उनके साथ कैसा व्यवहार को पहचानता है। जब हम दृष्टिकोण करते हैं तो मेंढक का विशाल बहुमत डरता नहीं है और डरता है।

निश्चित रूप से इसे मोटापा की प्रवृत्ति के कारण गोल-मटोल कहा जाता है क्योंकि आपको खाने को प्राप्त करने के लिए व्यायाम नहीं करना चाहिए। इसका सामान्य उपाय 10 सेमी है। इसमें एक प्यारा हरा रंग और बहुत अच्छी उपस्थिति है, लेकिन परिवेश के तापमान के आधार पर यह भूरा हो सकता है।

यह पालतू मिल सकता है कैद में 16 साल तक , और यहां तक ​​कि 20 वर्षों तक अस्तित्व के घरेलू नमूने भी पंजीकृत किए गए हैं। जंगली में उनका जीवन इतना लंबा नहीं है। यह प्रजातियां ऑस्ट्रेलिया से आती हैं। विशेषज्ञों एनीमल में भी जानें कि हरे पेड़ के मेंढक का भय कैसे होना चाहिए।

वृक्ष मेंढक

लाल आँखों के साथ हरा मेंढक

लाल आँखों के साथ हरा मेंढक , Agalychnis Callidryas, एक और है arboreal मेंढक बहुत दिखावटी और लोकप्रिय। इसका वितरण क्षेत्र मेक्सिको से कोलंबिया तक है। मादाएं पुरुषों की तुलना में लगभग 7 सेमी मापने में सक्षम होने के कारण पुरुषों की तुलना में बड़ी हैं। यह कीड़ों पर फ़ीड करता है।




आपकी त्वचा है थोड़ा विषाक्त . Terraria treefrogs एक नम सब्सट्रेट कॉयर सपाट पत्थर, प्राकृतिक या कृत्रिम पौधों और एक ट्रंक मेंढ़क के लिए इच्छुक ढलान पर चढ़ने के लिए होना चाहिए। यदि विभिन्न नमूने हैं, प्रति प्रति 5 अतिरिक्त लीटर के बराबर एक स्थान की गणना की जानी चाहिए।

एक्वाटिक मेंढक

बुल मेंढक

बैल मेंढक , Lithobates catesbeianus, यह एक बड़ा मेंढक है जो पूरी दुनिया में फैल गया है। इसे वर्तमान में एक आक्रामक प्रजाति माना जाता है। उत्तरी अमेरिका से यह यूरेशिया और अमेरिका के अन्य क्षेत्रों के माध्यम से फैल गया है।

इसके बावजूद, यह terrariums में एक आम पानी मेंढक बन गया है क्योंकि वे हैं देखभाल करने के लिए बहुत आसान है . हालांकि, ऐसा होता है कि वे बहुत बढ़ते हैं, मछलीघर बहुत छोटा होता है और बहुत से लोग उनसे छुटकारा पा लेते हैं। कुछ 46 सेमी तक बढ़ते हैं और 1 किलो वजन करते हैं।

एक्वेरियम रेत को तारामंडल के नीचे, 15-20 सेमी पानी क्लोरीन के बिना रखा जाना चाहिए और एक पत्थर जो निकलता है जब मेंढक पानी छोड़ने का फैसला करता है।

एक्वाटिक मेंढक

escuerzos

क्रैनवेल स्कूल

क्रैनवेल का क्लब , Ceratophrys क्रैनवेलि, यह अर्जेंटीना, बोलीविया और पराग्वे का उभयचर है। वे घरेलू पालतू जानवर के रूप में आम हैं। उन्हें आम तौर पर "पॅकमैन मेंढक" कहा जाता है क्योंकि उनके विशाल मुंह से वे अपनी तरफ से चलने वाली हर चीज़ को पकड़ते हैं, क्योंकि यह लोकप्रिय वीडियो गेम के साथ होता है।

वे 13 सेमी माप सकते हैं और 500 ग्राम वजन कर सकते हैं। वे कीड़े, छोटे चूहों, छोटी मछली, अन्य मेंढक इत्यादि पर खिलाते हैं। चूंकि वे पक्ष में उनके साथ होने वाली हर चीज को निगलते हैं, इसलिए इस प्रकार के कई पालतू जानवरों में अत्यधिक भारी चीजें निगलने का समय समाप्त होता है।

escuerzos

टोड

टोड्स उनके द्वारा बेडूक से अलग हैं किसी न किसी त्वचा जो अक्सर अपने शिकारियों को पीछे हटाने के लिए विषाक्त पदार्थों को बढ़ा देता है। वे विभिन्न आकारों के हैं और दोनों ध्रुवों को छोड़कर पूरे ग्रह में वितरित किए जाते हैं।

आग की टोड पेट

आग की पैर की अंगूठी पेट , बॉम्बेना ओरिएंटलिस,यह साइबेरिया, चीन और कोरिया के विशिष्ट है। इसका आकार 4 से 5 सेमी के बीच है। यह अपने सुंदर रंग के लिए एक आम पालतू जानवर है।

टोड

तीर मेंढक

तीर मेंढक बहुत दिखावटी मेंढक हैं जो आम हैं कि वे जहरीले हैं। वे आमतौर पर उष्णकटिबंधीय में रहते हैं और आकार में छोटे होते हैं। कई प्रजातियां हैं।

नीला तीर मेंढक

नीला तीर मेंढक , डेंडरबेट्स एज़ूरियस, यह सूरीनाम की विशिष्ट है। भारतीय अपने तीरों और डार्ट्स को जहर करने के लिए अपनी त्वचा के पृथक्करण का उपयोग करते हैं।

इस प्रकार के मेंढक केवल विशेषज्ञों और वयस्कों द्वारा संभाला जाना चाहिए। Neophyte प्रशंसकों को इन्हें अपनाने से बचना चाहिए जहरीले प्रजातियां.

तीर मेंढक

मेंढक और मोती की मूल देखभाल

Terrarium की स्वच्छता यह विनम्र होना चाहिए, क्योंकि आर्द्रता, तापमान, और मेंढक और पैर की स्थायी गीली त्वचा, रोगजनकों की उपस्थिति को बढ़ावा देती है।

इसका इस्तेमाल किया जाना चाहिए क्लोरीन के बिना पानी Terrarium की आर्द्रता से संबंधित सब कुछ के लिए।

यह होना चाहिए ब्लीच के साथ terrarium कीटाणुरहित महीने में एक बार, जिसके बाद यह क्लोरीन के बिना पानी के साथ अच्छी तरह से कुल्ला जाएगा। यदि संभव हो तो आप डिशवॉशर में भी साफ कर सकते हैं, ड्रेरियम और सभी खिलौने और इसके तत्व (गंदे, पीने का फव्वारा और मेंढक और पैर के खिलौने)।

मेंढक और मोती की मूल देखभाल

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं मेंढक प्रजातियां आप पालतू जानवर के रूप में हो सकती हैं , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड में प्रवेश आप यह जानना आवश्यक है, और हम आपको, ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेंढक tadpoles खिलामेंढक tadpoles खिला
पालतू जानवर के रूप में मेंढकपालतू जानवर के रूप में मेंढक
अगर मेरा कुत्ता एक मेंढक काटता है तो क्या करना है?अगर मेरा कुत्ता एक मेंढक काटता है तो क्या करना है?
लाल आँखों के साथ हरा मेंढकलाल आँखों के साथ हरा मेंढक
Agapornis एक बुरा मेंढक के पैर हैAgapornis एक बुरा मेंढक के पैर है
लाल-आंखों के मेंढकों के लिए एक डरावनी फिट कैसे होना चाहिएलाल-आंखों के मेंढकों के लिए एक डरावनी फिट कैसे होना चाहिए
मेंढक की सबसे आम बीमारियांमेंढक की सबसे आम बीमारियां
Axolotl का ट्रिवियाAxolotl का ट्रिविया
बच्चों के पसंदीदा जानवरोंबच्चों के पसंदीदा जानवरों
पशु साम्राज्य के 10 सर्वश्रेष्ठ माता-पितापशु साम्राज्य के 10 सर्वश्रेष्ठ माता-पिता
» » मेंढक प्रजातियां आप पालतू जानवर के रूप में हो सकती हैं
© 2022 TonMobis.com