इगुआना की देखभाल और भोजन

इगुना की देखभाल और भोजन

यदि आपके पास इगुना है या आप को अपनाने की सोच रहे हैं, तो यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आप उस देखभाल के बारे में जांच करें जिसकी आवश्यकता है और इसकी आवश्यकता है। ये उनकी प्रजातियों, आकार, आयु या लिंग के आधार पर अलग-अलग होंगे।

गोधा बहुत सुंदर विदेशी पालतू जानवर है कि विपरीत अन्य प्रजातियों एक उपयुक्त निवास स्थान और भोजन के तापमान की जरूरत है या ... पढ़ें इस लेख के बारे में ExpertoAnimal बारे में सब कुछ पता करने के लिए कर रहे हैं इगुना की देखभाल.

आप में रुचि भी हो सकती है: बेबी iguanas के लिए भोजन
सूची

इगुआना का तारामंडल

एक इगुआना के लिए अपने तारामंडल में आरामदायक होने के लिए आदर्श उपाय सभी उम्र से ऊपर निर्भर करेगा . अगर हम हालांकि आगमन वयस्कता, 80 x 50 x 100 सेमी पर्याप्त होगा की एक टेरारियम के साथ एक युवा नमूना के बारे में बात करते हैं, कि विचार को माप सकते हैं दो मीटर लंबे अपने आकार के टेरारियम अनुकूल करने के लिए होगा, उसे एक प्रदान यदि आवश्यक हो तो बड़ा।

iquest- मुझे अपने तारामंडल में क्या निपटान करना चाहिए?

  • एक गिलास या सिरेमिक गड्ढा
  • एक पीने का फव्वारा
  • यह सुनिश्चित करने के लिए एक फ्लोरोसेंट ट्यूब है कि आपका इगुआना विटामिन डी को संश्लेषित करता है
  • एक प्रकाश बल्ब जो हीटिंग के रूप में कार्य करता है
  • कृत्रिम मैदान
  • चट्टानों और सजावटी पौधों

वैकल्पिक रूप से आप पानी के साथ बाथटब भी शामिल कर सकते हैं।

तापमान जिस दिन एक इगुआना पूरे दिन की सर्वोत्तम स्थितियों में अपने तारामंडल में विकसित हो सकता है, समझा जाता है 27ordm-C और 33ordm-C के बीच . रात में, आपको तापमान को 22ordm-C या 25ordm-C तक कम करना होगा। आप इस कारक को थर्मोमीटर के माध्यम से एक थर्मामीटर के माध्यम से नियंत्रित कर सकते हैं।

इगुआना का तारामंडल

Iguanas खिला रहा है

इगुआना एक ऐसा प्राणी है जो अपने आहार को बदलता है क्योंकि यह युवा से वयस्क तक जाता है। पहले दो वर्षों में iguanas एक कीटाणुनाशक जानवर हैं और इसलिए आपको उन्हें छोटी कीड़े से खिलााना होगा।




जब उस अवधि के पास और वयस्क हो जाता है, जब वे पूरी तरह से शाकाहारी बन, कीड़े पसंद करने के लिए बंद करो, और पत्तियों, फूलों, सब्जियों और ताजे फल पर फ़ीड गुजरती हैं।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है iguanas दैनिक खाना है . उन खाद्य पदार्थों में से जिन्हें कभी नहीं खाया जाना चाहिए वे सभी हैं जो पशु प्रोटीन, जैसे मांस या फ़ीड द्वारा गठित होते हैं। न ही वे संतरे के फल जैसे संतरे और नींबू खाते हैं।

Iguanas खिला रहा है

इगुआना की अन्य देखभाल

यह बहुत ही सलाह दी जाती है कि आप अपने इगुआना के साथ समय बिताएं क्योंकि एक जंगली जानवर होने के कारण आक्रामक हो सकता है और इससे ऊपर अगर यह आपको अपनी पूंछ से मारता है तो यह आपको बहुत नुकसान पहुंचा सकता है। इससे बचने के लिए आपको उसके साथ खेलना है चूंकि वह छोटी है इसलिए वह आपको उपयोग करती है और आपको जानता है।

अन्य परवाहों के अलावा यह भी दिलचस्प है कि आपका इगुआना आपको ड्राफ्ट देता है जो आपके शरीर के तापमान को कम कर सकता है। और यदि आप देखते हैं कि आपके पास टिक हैं चिंता न करें क्योंकि यह सामान्य है, तो उन्हें चिमटी से हटा दें।

Iquest-क्या आप iguanas के बारे में और जानना चाहते हैं? पता लगाएं कि इगुआना पालतू जानवर के रूप में और इगुआना के प्रकारों के बारे में कैसे है।

इगुआना की अन्य देखभाल

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं इगुना की देखभाल और भोजन , हमारा सुझाव है कि आप हमारी खंड बेसिक देखभाल डालें और हम आप सीखते हैं और अपने जानवरों के दैनिक जीवन साझा कर सकते हैं जहां ExpertoAnimal एप्लिकेशन डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक मास्कॉट के रूप में गिरगिटएक मास्कॉट के रूप में गिरगिट
हरी इगुआना खिला रहा हैहरी इगुआना खिला रहा है
Iguanas के बारे में प्रश्न। सभी उत्तरों को जानेंIguanas के बारे में प्रश्न। सभी उत्तरों को जानें
मैंने अपने इगुआना "तिजुआना" का ख्याल रखने के लिए कैसे सीखामैंने अपने इगुआना "तिजुआना" का ख्याल रखने के लिए कैसे सीखा
एक पालतू जानवर के रूप में iguanaएक पालतू जानवर के रूप में iguana
विभिन्न पालतू जानवरों के लिए घर पर टेरेरिया युक्तियाँविभिन्न पालतू जानवरों के लिए घर पर टेरेरिया युक्तियाँ
Iguanas के प्रकारIguanas के प्रकार
हरी एनाकोंडा की देखभालहरी एनाकोंडा की देखभाल
एक पालतू जानवर के रूप में एक iguana होने से आपका जीवन बदल जाता हैएक पालतू जानवर के रूप में एक iguana होने से आपका जीवन बदल जाता है
एक शुभंकर के रूप में सम्राट बिच्छूएक शुभंकर के रूप में सम्राट बिच्छू
» » इगुआना की देखभाल और भोजन
© 2022 TonMobis.com