गठिया कुत्तों और बिल्लियों में दर्द से छुटकारा पाने के 13 तरीके

जब आपका कुत्ता सुबह उठता है, तो क्या वह घायल व्यक्ति की तरह घबराता है? क्या आपकी बिल्ली घर के चारों ओर अपने पैरों को खींचती है? संधिशोथ कूल्हों, कोहनी और पीठ में गंभीर दर्द का कारण बन सकती है। हालांकि विभिन्न प्रकार के गठिया होते हैं, पालतू जानवरों में सबसे आम ऑस्टियोआर्थराइटिस होता है। भी कहा जाता है संयुक्त degenerative बीमारी,

यह आमतौर पर जोड़ों के उपयोग और पहनने के वर्षों के बाद प्रकट होता है।

बड़े जानवर विशेष रूप से ऑस्टियोआर्थराइटिस के लिए प्रवण होते हैं, लेकिन यहां तक ​​कि सबसे छोटी बिल्ली भी इसके दर्दनाक प्रभाव भुगत सकती है। यह एक दर्दनाक बीमारी है, जो आपकी सहायता के बिना राहत नहीं दी जाएगी। गठिया के पहले लक्षणों से, पशु को पशुचिकित्सा से ध्यान देने की आवश्यकता होगी। वह एंटी-इंफ्लैमेटरीज, जैसे एस्पिरिन टैबलेट या कॉर्टिकोस्टेरॉइड्स की सिफारिश कर सकता है। एक्यूपंक्चर भी बहुत उपयोगी हो सकता है। लेकिन जानवरों को अधिक आरामदायक महसूस करने में मदद करने के लिए आप घर पर कई कदम उठा सकते हैं।

कुत्तों और बिल्लियों के लिए

वजन कम करें। संयुक्त दर्द संयुक्त पीड़ा से पीड़ित लोगों की तुलना में अधिक प्रवण होते हैं। वजन कम करने में आपकी मदद करना सबसे अच्छा काम है जो आप अपने पालतू जानवर के लिए कर सकते हैं। अपना वजन कम करने के लिए, जोड़ों पर presiГіn कम हो जाता है, जिससे dolor.В से राहत जानवर के लिए वजन खो देता है, अपने आहार से मिठाई को दूर करने और परिवार के भोजन के उपायों से बचा देने से बचा के रूप में सरल हो जाता है। आप वर्तमान में लेने से कम वसा और अधिक फाइबर के साथ अपने एलीमेंटो को दूसरे के लिए भी बदल सकते हैं। इस तरह, जानवर एक ही राशि खाएगा, लेकिन यह कैलोरी का उपभोग करेगा।

उसे व्यायाम करने के लिए प्रोत्साहित करें। नियमित व्यायाम artriВtis evoluciГіn, बराबर razГіn जो पशु चिकित्सा के बारे में 20 minuВtos के कई दैनिक सैर के प्रत्येक uno.В कई बिल्लियों टहलने के लिए जाने के लिए प्यार की सिफारिश पर अंकुश लगाने के लिए महत्वपूर्ण है, लेकिन आम तौर पर खुद को उठा पर जोर देते हैं जिस तरह से। गिरावट के अलावा बहुत आसानी से हार और उन्हें बेल्ट के बाद से, यह आप एक arnГ © s.В देने के लिए बिल्ली estГЎ एक गेंद या के साथ एक पट्टा, jueВgos †के जोरदार sesiГіn "पर चलने के लिए इस्तेमाल नहीं तो बेहतर है एक रस्सी से जुड़ा खिलौना "एक अच्छा विकल्प है। मांसपेशी टोन बनाए रखना और मांसपेशी द्रव्यमान का एक अच्छा स्तर गठिया से प्रभावित संयुक्त प्रयास को कम करने में मदद करता है।

यदि 20 मिनट की पैदल दूरी आपके लिए अत्यधिक लगती है, तो इसे छोटी अवधि के लिए छोटी पहाड़ियों पर ऊपर और नीचे रखें। समुद्र तट पर घूमना भी फायदेमंद है, जब तक कि जानवर बहुत व्यस्त या खुदाई नहीं करता है। प्रयोग करें और जानें कि आपकी पसंदीदा गतिविधि क्या है। यदि अगले दिन जानवर सामान्य से अधिक सीमित होता है, तो आप जान लेंगे कि प्रयास अत्यधिक हो गया है। सामान्य ज्ञान का प्रयोग करें और अतिसंवेदनशीलता में मत आना। एक नए व्यायाम कार्यक्रम की योजना बनाने से पहले पशुचिकित्सा से परामर्श करने की सलाह दी जाती है।

अपने आवास में सुधार करें। यदि जानवर सड़क पर सोता है, तो जांचें कि इसकी विश्राम जगह सुरक्षित है। इसे प्लास्टिक की चादर या इन्सुलेट सामग्री के साथ कवर करें, ताकि ठंडी हवा आपके जोड़ों को न पड़े।

उसे घर के अंदर सोने की अनुमति दें। सर्दी और आर्द्रता गठिया के कारण दर्द को बढ़ाती है। रात के दौरान घर में रहने की इजाजत देने के लिए जानवर आपको धन्यवाद देगा।

एक आरामदायक बिस्तर तैयार करें। यदि जानवर एक कठिन सतह पर सोता है, तो शायद यह अपने आराम स्थान को पैड करके अपने दर्द को कम करने में सक्षम होगा। ठंडे महीनों के दौरान, मैं सिंथेटिक सामग्री की मुलायम सतह पर सोने की सराहना करता हूं। पालतू आपूर्ति भंडारों में बिक्री के लिए आप थर्मल बेड में भी निवेश कर सकते हैं।




उसे गर्मी दो। hГєmedo गर्मी दर्दनाक articulaciГіn पर सीधे लागू होता है, artritis.В उपयोग के साथ एक जानवर एक गर्म पानी की बोतल (गर्म पानी से भरा है, उबलते नहीं) के लिए एक बड़ी राहत हो सकता है या पर गर्म पानी में एक तौलिया सोख, estrГєjela और colГіquela प्रभावित क्षेत्र जब तौलिया ठंडा हो जाता है, इसे दूसरे के साथ प्रतिस्थापित करें। लगभग 15 मिनट के सत्र में सुबह और रात में गर्मी को 2 बार लागू करें। जानवर विशेष रूप से सुबह में बेहतर महसूस करेंगे, जब इसकी आकृतियां सुस्त होती हैं। लेकिन, हालांकि गर्मी अच्छी है, बिजली के पैड का उपयोग न करें, क्योंकि वे त्वचा पर जल सकते हैं, खासकर अगर गतिशीलता जानवर बहुत दुर्लभ है और जब यह बहुत गर्म लगता है तो प्रकट होने में असमर्थ है।

उसे मालिश करें। क्या आपने कभी कष्ट महसूस किया है और एक दयालु आत्मा ने आपके दर्द को अच्छी मालिश से राहत दी है? आप अपने पशु साथी के लिए भी ऐसा ही कर सकते हैं। धीरे-धीरे प्रभावित क्षेत्र को छोटे सर्कुलर आंदोलनों के साथ मालिश करें। धीरे-धीरे दर्दनाक संयुक्त से परे कई सेंटीमीटर तक मालिश क्षेत्र को फैलाएं, और फिर शुरुआती बिंदु पर वापस आएं। यदि जानवर पहले से ज्यादा आराम से लगता है, तो आप जान लेंगे कि उसने अच्छा किया है।

फीडर उठाओ। यदि आपके साथी जानवर को गर्दन के दर्द का सामना करना पड़ता है, तो पानी और खाद्य कंटेनर को उस ऊंचाई पर रखें जहां आपको अपने सिर को बताने की आवश्यकता नहीं होती है। आप एक फर्म बॉक्स या लकड़ी की मेज का उपयोग कर सकते हैं, या पालतू जानवरों की दुकान में एक विशेष पेडस्टल खरीद सकते हैं।

उसे चढ़ने में मदद करें। अगर साथी जानवर के साथ कठिनाइयों है सीढ़ियों, आप एक विशेष रैंप को घुमा सकते हैं ताकि आप अपने ऊपर ऊपर और नीचे जा सकें। किसी भी मामले में, अपनी मदद दें। कूदते एक गठिया जानवर को तीव्र दर्द का कारण बन सकता है।

तौलिया की चाल का प्रयोग करें। अगर आपके पालतू जानवर को घूमने में कठिनाई हो रही है, तो अपने पेट को एक तौलिये से लपेटें और इसे खड़े होने में मदद करें। स्वाभाविक रूप से, यदि समस्या पुरानी हो जाती है, तो आपको पशु चिकित्सक के पास जाना चाहिए।

केवल कुत्तों के लिए

उसे एस्पिरिन दें। एस्पिरिन गोलियां गठिया से होने वाले दर्द से काफी राहत दे सकती हैं। विशेषज्ञों ने हर 5 किलो पशु वजन के लिए 325 मिलीग्राम टैबलेट की चौथाई हिस्सेदारी को दिन में दो बार प्रशासित करने की सलाह दी है। उदाहरण के लिए, 20 किलो वजन वाला कुत्ता दिन में दो बार 1 टैबलेट ले सकता है, जबकि एक छोटे जानवर को टैबलेट या उससे कम 1/4 की आवश्यकता होगी। GГЎstricas असुविधा से बचने के, का उपयोग हमेशा comprimiВdos entГ © अमीर और adminГstrelos होने के बाद © रों comidas.В की याद रखें कि कुत्तों के लिए सुरक्षित एस्पिरिन की खुराक बिल्लियों के लिए घातक हो सकते हैं, तो आप autorizaciГіn बिना एक बिल्ली के लिए कभी नहीं dГ © एस्पिरिन पशुचिकित्सा से पिछले। एक पेशेवर से परामर्श किए बिना कुत्तों या बिल्लियों को न तो अन्य दवाओं का प्रशासन करना चाहिए।

मैंने तैरने के लिए एक पर्दा लिया। तैरना एक उत्कृष्ट व्यायाम है क्योंकि यह गठिया से प्रभावित जोड़ों को मजबूर किए बिना मांसपेशी द्रव्यमान को बनाए रखता है। कई गठिया कुत्ते स्वचालित रूप से तैरना चाहते हैं। अपने कुत्ते को एक नदी, झील, पूल या किसी अन्य जगह पर ले जाएं जहां आपको लहरों के खिलाफ लड़ना नहीं है। सबसे छोटे जानवरों को गर्म पानी के साथ एक टब में एक सत्र से भी फायदा होगा। जहां भी कुत्ता तैरता है, उसे तब तक ऐसा करने की इजाजत देता है जब तक वह चाहें, जब तक वह थकान का संकेत नहीं दिखाता। हालांकि, कुछ कुत्ते पानी में आने के लिए अनिच्छुक होंगे। इस मामले में, उन्हें तैरने के लिए मजबूर मत करो।

इसे खोलो यदि तापमान विशेष रूप से कम है, तो अपने कुत्ते को कोट या स्वेटर से सुरक्षित रखें। आप इसे गर्म करने के लिए क्या कर सकते हैं गठिया के दर्द से छुटकारा पाने में मदद मिलेगी। पालतू जानवरों की दुकानों में कुत्तों के लिए आपको «हौट कॉटर» की एक विस्तृत श्रृंखला मिलेगी।

संबद्ध

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
गठिया एनाल्जेसिक - दवाओं के बजाय गठिया के लिए 3 प्राकृतिक एनाल्जेसिकगठिया एनाल्जेसिक - दवाओं के बजाय गठिया के लिए 3 प्राकृतिक एनाल्जेसिक
दवा के बिना आप गठिया से कैसे छुटकारा पा सकते हैं?दवा के बिना आप गठिया से कैसे छुटकारा पा सकते हैं?
कुत्तों में संधिशोथकुत्तों में संधिशोथ
कुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिसकुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस
कुत्तों में संधिशोथ - कारण और उपचारकुत्तों में संधिशोथ - कारण और उपचार
बिल्लियों में ऑस्टियोआर्थराइटिस - लक्षण और उपचारबिल्लियों में ऑस्टियोआर्थराइटिस - लक्षण और उपचार
बिल्लियों में संधिशोथ - लक्षण और उपचारबिल्लियों में संधिशोथ - लक्षण और उपचार
अपने गठिया कुत्ते की देखभाल करने के लिए युक्तियाँअपने गठिया कुत्ते की देखभाल करने के लिए युक्तियाँ
गठिया और गठिया दर्द से राहत पर अतिरिक्त जानकारी और डेटागठिया और गठिया दर्द से राहत पर अतिरिक्त जानकारी और डेटा
गठिया दर्द का वर्णन और स्वाभाविक रूप से गठिया दर्द से छुटकारा पाने के लिए कैसेगठिया दर्द का वर्णन और स्वाभाविक रूप से गठिया दर्द से छुटकारा पाने के लिए कैसे
» » गठिया कुत्तों और बिल्लियों में दर्द से छुटकारा पाने के 13 तरीके
© 2022 TonMobis.com