एक्यूपंक्चर समस्याओं की एक श्रृंखला से राहत प्रदान कर सकते हैं




कई अलग-अलग बीमारियों के लिए एक सिद्ध उपचार विधि के रूप में एक्यूपंक्चर हजारों वर्षों से आसपास रहा है। और `हाल ही में इसकी प्रभावशीलता के कारण प्रकाश में आ गए हैं, लेकिन इसके उपयोग ने कई सालों तक सकारात्मक परिणाम दिखाए हैं और यही वजह है कि यह नियमितता बढ़ने के साथ इलाज के रूप में उपयोग किया जाता है।

एक्यूपंक्चर शब्द के लिए कई स्वीकार्य वर्तनी हैं। आप पहले यहां लिखे गए हैं, या एक वैकल्पिक वर्तनी जैसे एक्यूपंक्चर में देख सकते हैं। हालांकि, यह लिखा गया है, आप शायद पाएंगे कि आप एक्यूपंक्चर अभ्यास करने के लिए योग्य व्यक्ति से कई अलग-अलग चीजों के लिए प्रभावी और संतोषजनक हो सकते हैं।

अमेरिकन एकेडमी ऑफ मेडिकल एक्यूपंक्चर एक संगठन है जिसने कहा है कि एक्यूपंक्चर एक प्रभावी चिकित्सा है, खासकर जब अधिक पारंपरिक उपचार के संयोजन में उपयोग किया जाता है। उन्होंने परंपरागत उपचार की एक सूची बनाई जो एक्यूपंक्चर के अतिरिक्त से लाभान्वित होंगे और उपचार की सूची काफी लंबी है।

एक्यूपंक्चर उन लोगों को भी लाभ पहुंचा सकता है जिनके पास विभिन्न प्रकार के विभिन्न स्रोतों से दर्द या असुविधा होती है। यह दोहराव गति चोटों और टेनिस कोहनी या कार्पल सुरंग सिंड्रोम के उपचार में प्रभावी साबित हुआ है। आम भी मानते हैं कि musculoskeletal दर्द के इलाज में एक्यूपंक्चर के सबसे कुशल उपयोग में से एक है। यह उन उदाहरणों में से एक है जब पारंपरिक चिकित्सा के संयोजन में एक्यूपंक्चर का प्रभावी ढंग से उपयोग किया जा सकता है।

यह भी दिखाया गया था कि एक्यूपंक्चर बांझपन के लिए एक प्रभावी उपचार हो सकता है, साथ ही साथ गर्भावस्था के दौरान मतली से आने वाली असुविधा हो सकती है। न केवल सुबह की बीमारी से संबंधित मतली के साथ मदद करता है, बल्कि मतली भी है जो विभिन्न चिकित्सा उपचारों का परिणाम हो सकती है। कैंसर के लिए कीमोथेरेपी से गुजरने वाले कई मरीजों को भी रसायनों के प्रभाव को कम करने के लिए एक्यूपंक्चर का उपयोग किया जाता है।

कई लोग एक्यूपंक्चर उपचार के लाभ देखते हैं। यदि यह किसी ऐसे व्यक्ति द्वारा किया जाता है जो प्रक्रिया में पर्याप्त रूप से प्रशिक्षित है तो यह बहुत सुरक्षित है। इलाज के लिए दवाओं के उपयोग को खत्म करना या कुछ उपचारों के लिए आवश्यक दवाओं की मात्रा को कम करना संभव है। इससे कई लोग यह जानकर सहज महसूस करते हैं कि कई दवाओं के गंभीर साइड इफेक्ट्स हो सकते हैं।

कुछ लोग चिंता करते हैं कि एक्यूपंक्चर एक दर्दनाक प्रक्रिया हो सकती है, लेकिन ज्यादातर मामलों में यह सच नहीं है। एक्यूपंक्चर के लिए उपयोग की जाने वाली सुइयों शरीर की तरल पदार्थ को इंजेक्ट करने के लिए उपयोग की जाने वाली चीजों की तुलना में वास्तव में बहुत पतली होती है। वे बहुत कम दर्दनाक हैं।

एक्यूपंक्चर का एक अन्य लाभ यह तथ्य है कि यह ले जाने के लिए अपेक्षाकृत त्वरित और आरामदायक प्रक्रिया है। अधिकांश एक्यूपंक्चर सत्र आधे घंटे से अधिक नहीं रहते हैं और रोगी को बेहतर महसूस करने और बहुत कम समय में मोबाइल होने की अनुमति दे सकते हैं।

अगर आपको लगता है कि आपको बीमारी या किसी प्रकार का दर्द या असुविधा हो सकती है जिसे एक्यूपंक्चर के साथ इलाज किया जा सकता है, तो प्रक्रिया के बारे में जानकार किसी ऐसे व्यक्ति से परामर्श लेना अच्छा विचार होगा। वे यह समझने में आपकी सहायता कर सकते हैं कि यह कैसे काम करता है और आप इससे कैसे लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
वसा में कमी के लिए वैकल्पिक प्रक्रियाएंवसा में कमी के लिए वैकल्पिक प्रक्रियाएं
एक्यूपंक्चर सेवाएंएक्यूपंक्चर सेवाएं
कुत्तों के लिए एक्यूपंक्चर - इसके लिए क्या है?कुत्तों के लिए एक्यूपंक्चर - इसके लिए क्या है?
कैंसर के साथ कुत्तों के लिए वैकल्पिक उपचारकैंसर के साथ कुत्तों के लिए वैकल्पिक उपचार
पशु एक्यूपंक्चर, एक अच्छा विकल्पपशु एक्यूपंक्चर, एक अच्छा विकल्प
समग्र चिकित्सा के साथ स्वाभाविक रूप से आनंद लेंसमग्र चिकित्सा के साथ स्वाभाविक रूप से आनंद लें
मासिक धर्म दर्द एक्यूपंक्चर से राहत प्राप्त कर सकते हैं?मासिक धर्म दर्द एक्यूपंक्चर से राहत प्राप्त कर सकते हैं?
छोड़ने के लिए तैयार हैं? एक्यूपंक्चर के बारे में सोचोछोड़ने के लिए तैयार हैं? एक्यूपंक्चर के बारे में सोचो
एक्यूपंक्चर को नुकसान नहीं पहुंचाता है? - सामान्य रूप से, शुद्ध सत्यएक्यूपंक्चर को नुकसान नहीं पहुंचाता है? - सामान्य रूप से, शुद्ध सत्य
एक्यूपंक्चर पीठ दर्द राहत उपयोगी हैएक्यूपंक्चर पीठ दर्द राहत उपयोगी है
» » एक्यूपंक्चर समस्याओं की एक श्रृंखला से राहत प्रदान कर सकते हैं
© 2022 TonMobis.com