बिल्लियों में ऑस्टियोआर्थराइटिस - लक्षण और उपचार

बिल्लियों में ऑस्टियोआर्थराइटिस - लक्षण और उपचार

वे आमतौर पर पीड़ित हैं ऑस्टियोआर्थ्रोसिस या ऑस्टियोआर्थराइटिस वृद्ध, बुजुर्ग या शर्मीली बिल्लियों, जो उनके एक या अधिक जोड़ों में पहनना शुरू कर देते हैं। यह एक degenerative बीमारी है, यानी, यह समय बीतने के साथ खराब हो जाता है।

ExpertoAnimal पर हम समझाएंगे कि क्या है बिल्लियों में ऑस्टियोआर्थराइटिस - लक्षण और उपचार . इसकी अपरिवर्तनीयता के कारण, हमारे जानवर में मौजूद होने के बाद, इसे उलट नहीं किया जा सकता है, लेकिन हम अपने दैनिक दिनचर्या में बहुत अधिक प्रभावित होने से रोकने के लिए, हमारी बिल्ली की गुणवत्ता की गुणवत्ता में सुधार कर सकते हैं।

आप भी रुचि ले सकते हैं: फेरेट में इंसुलिनोमा - लक्षण और उपचार
सूची

ऑस्टियोआर्थराइटिस क्या है? इसका उत्पादन क्यों किया जाता है?

बिल्लियों में ऑस्टियोआर्थराइटिस सही ढंग से समझने के लिए, हम शब्दकोश द्वारा दी गई परिभाषा का उपयोग करने जा रहे हैं: "यह एक के बारे में है अपमानजनक और अपरिवर्तनीय बीमारी उपास्थि के पहनने के कारण 1 या उससे अधिक जोड़ों में से जो उन्हें कुशन करते हैं, उनके बफरिंग फ़ंक्शन को खो देते हैं। "

हमें बिल्लियों में गठिया से ऑस्टियोआर्थराइटिस को अलग करना होगा, जो जोड़ों की पुरानी सूजन है, लेकिन ज्यादातर मामलों में उलटा हो सकता है। कई बार वे गठिया से शुरू होते हैं और इसे पहचानते समय और समय बीतने के साथ, यह एक आर्थ्रोसिस बन जाएगा।

यह एक मूक बीमारी है, क्योंकि 12 साल से अधिक उम्र के बिल्लियों का 9 0% इससे पीड़ित होता है और कभी-कभी मालिक इसे कभी नहीं पहचानते हैं। वे कर सकते हैं विभिन्न कारण जो इसे ट्रिगर करते हैं उदाहरण के लिए:

  • आनुवंशिकी, प्रभावित संयुक्त के आधार पर मेन कून, बर्मी, स्कॉटिश फोल्ड, या एबीसिनियन जैसी नस्लों में अक्सर होती है।
  • ट्राउमा, उड़ा, झगड़े, गिरने आदि के कारण
  • अधिक वजन होने के कारण, हालांकि यह ऐसा कोई कारण नहीं होगा जिसने इसे ट्रिगर किया, लेकिन इससे इसे तेज कर दिया गया।
  • Acromegaly, पिट्यूटरी ग्रंथि में एक घाव जो जोड़ों को विकृत करता है।

इस बीमारी की उपस्थिति इन कारणों में से किसी से जुड़ी हो सकती है या, बस, हमारी बिल्ली को आश्चर्यचकित कर सकती है, इसलिए, हमें होना चाहिए संकेतों और लक्षणों के लिए अलर्ट कि हम समय पर इसका इलाज करने के लिए देख सकते हैं।

ऑस्टियोआर्थराइटिस क्या है? इसका उत्पादन क्यों किया जाता है?

बिल्लियों में ऑस्टियोआर्थराइटिस के लक्षण और लक्षण

कभी-कभी हमारी बिल्लियों में बीमारियों का पता लगाना मुश्किल हो सकता है, क्योंकि कुछ विसंगतियों को पहचानना और दर्द के बहुत कम संकेतों को पहचानना इतना आसान नहीं है, लेकिन दैनिक दिनचर्या में बदलाव होता है।

के भीतर संकेत या व्यवहार में परिवर्तन हम पाते हैं देख सकते हैं: मूड में बदलाव, चिड़चिड़ा या उदास जानवर, सौंदर्य की आदतों में परिवर्तन या कभी कभी, वे रोक क्योंकि वे कुछ पदों चोट और चिड़चिड़ापन या आक्रामकता दिखा सकते हैं कि आप उन्हें जैसे शरीर के कुछ क्षेत्रों में पालतू जब रीढ़ या रीढ़ की हड्डी, एक महान संवेदनशीलता से।

जब हम बात करते हैं सबसे दृश्यमान लक्षण , हम साथ मिल सकते हैं:

  • आदत की भूख का नुकसान।
  • जोड़ों में कठोरता।
  • पहले की तरह आंदोलनों पर सीमा।
  • कुछ जोड़ों के दुरुपयोग के कारण मांसपेशी द्रव्यमान का नुकसान, एबीसिनियन बिल्लियों के कूल्हे में बहुत आम है।
  • वे स्वास्थ्य बॉक्स के बाहर मलबे या पेशाब करते हैं क्योंकि उन्हें प्रवेश करने में कठिनाई होती है।
बिल्लियों में ऑस्टियोआर्थराइटिस के लक्षण और लक्षण

ऑस्टियोआर्थराइटिस का निदान




जैसा कि हमने कहा है, ऑस्टियोआर्थराइटिस निदान के लिए एक बहुत ही मुश्किल बीमारी है और कई मामलों में यह मालिक के अवलोकन और संदेह से पता चला है, यह देखते हुए कि कुछ सही नहीं है।

अगर आपको लगता है कि आपकी बिल्ली ऑस्टियोआर्थराइटिस से पीड़ित हो सकती है, तो आपको चाहिए पशु चिकित्सक के पास जाओ इसी तरह के परीक्षण करने और उपचार शुरू करने में सक्षम होने के लिए, इस बीमारी के प्रभाव, जहां तक ​​संभव हो सके देरी का एकमात्र तरीका है।

पशुचिकित्सक करेंगे हमारी बिल्ली की शारीरिक परीक्षा , और उसके साथ, वे आमतौर पर क्या हो रहा है के बारे में काफी सटीक निदान है। निदान की पुष्टि करने के लिए आप अनुरोध कर सकते हैं एक्स-रे सबसे अधिक प्रभावित संयुक्त का।

ऑस्टियोआर्थराइटिस का निदान

बिल्लियों में ऑस्टियोआर्थराइटिस का उपचार

एक अपरिवर्तनीय बीमारी होने के नाते हम देखेंगे लक्षणों से छुटकारा पाएं ताकि वह जितना संभव हो उतना पीड़ित हो और साथ ही बीमारी के अग्रिम से बचें। प्रत्येक मामले का विशेष रूप से पशुचिकित्सा के साथ मूल्यांकन किया जाएगा, कभी-कभी, उनके पास अधिक गंभीरता की अन्य बीमारियां होती हैं जिनके लिए अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होती है।

हम इसका सहारा ले सकते हैं विरोधी भड़काऊ सबसे तीव्र चरणों के लिए पारंपरिक और प्राकृतिक विरोधी inflammatories। हम बीमारी के अधिक प्राकृतिक प्रबंधन के लिए होम्योपैथी या बाख फूलों का भी सहारा ले सकते हैं।

आहार नियंत्रण यह उनके लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण हिस्सा होगा क्योंकि अधिकतर बिल्लियों को प्रभावित जोड़ों में अधिक पीड़ा होगी। यदि बिल्ली पहले से अधिक वजन वाला है, तो हम अपने पशुचिकित्सा से मोटे बिल्लियों के लिए आहार की पेशकश करने का विकल्प देंगे। यह न भूलें कि आपके द्वारा चुने गए भोजन का होना चाहिए मछली के तेल और विटामिन ई में समृद्ध , साथ ही कार्बोहाइड्रेट में कम। याद रखें कि ग्लूकोसामाइन और कॉन्ड्रोइटिन सल्फेट उपास्थि के गठन का पक्ष लेते हैं ताकि भोजन में उपस्थित होना चाहिए।

अंतिम लेकिन कम से कम नहीं, हमें चाहिए घर की हालत ताकि हमारी बिल्ली को अपनी आदतों को नहीं बदलना चाहिए। देखें कि क्या हम एक सुलभ जगह, आदि में स्वच्छ ट्रे, पानी और भोजन की दीवारों को कम कर सकते हैं।

बिल्लियों में ऑस्टियोआर्थराइटिस का उपचार

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं बिल्लियों में ऑस्टियोआर्थराइटिस - लक्षण और उपचार , हम अनुशंसा करते हैं कि आप अपरिवर्तनीय बीमारियों के हमारे अनुभाग में प्रवेश करें, और हम आपको पशु विशेषज्ञ के मुफ्त ऐप को डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिसकुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस
कैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में ऑस्टियोआर्थराइटिस है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरे कुत्ते में ऑस्टियोआर्थराइटिस है या नहीं
कुत्तों में संधिशोथ - कारण और उपचारकुत्तों में संधिशोथ - कारण और उपचार
कैनाइन ऑस्टियोआर्थराइटिस। यह क्या है और यह कुत्ते क्या प्रभावित करता है?कैनाइन ऑस्टियोआर्थराइटिस। यह क्या है और यह कुत्ते क्या प्रभावित करता है?
ऑस्टियोआर्थराइटिस वाले कुत्तों के लिए होम्योपैथीऑस्टियोआर्थराइटिस वाले कुत्तों के लिए होम्योपैथी
कुत्तों में आर्थ्रोसिसकुत्तों में आर्थ्रोसिस
कुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस - लक्षण और उपचारकुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस - लक्षण और उपचार
ऑस्टियोआर्थराइटिस वाले कुत्तों के लिए फिजियोथेरेपीऑस्टियोआर्थराइटिस वाले कुत्तों के लिए फिजियोथेरेपी
ऑस्टियोआर्थराइटिस के साथ कुत्ते का इलाज कैसे करेंऑस्टियोआर्थराइटिस के साथ कुत्ते का इलाज कैसे करें
कुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस के लिए उपचारकुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस के लिए उपचार
» » बिल्लियों में ऑस्टियोआर्थराइटिस - लक्षण और उपचार
© 2022 TonMobis.com