अपने दाँत का इलाज करने के प्राकृतिक तरीके




मानव दांतों को बहुत संवेदनशील नसों और रक्त वाहिकाओं के नेटवर्क द्वारा समर्थित किया जाता है। बेशक, दांत और उनकी संरचना काटने, तोड़ने, पीसने और फाड़ने के मजबूत कार्य को पूरा करने के लिए बनाया गया है। हालांकि, खाद्य सामग्रियों और गैर-प्राकृतिक अकार्बनिक रसायनों के संपर्क में आने और मौखिक गुहा में दांतों और अन्य सहायक ऊतकों की गुणवत्ता और प्रतिरक्षा में गिरावट आती है।

नतीजतन, प्रतिक्रिया दांतों के कारण जीवाणु को तेज करती है। टूथैश अलग-अलग मामलों में अलग-अलग तरीकों से खुद को प्रकट करता है। कभी-कभी, एक हानिकारक दांत केवल दर्द देना शुरू करता है जब क्षय अपने लुगदी तक पहुंच जाता है। कभी-कभी दर्द दांत या मसूड़ों के बीच भोजन कणों के जमा होने के कारण शुरू होता है। किसी भी मामले में, दांत दर्द एक दिलचस्प समस्या है जिसके लिए तत्काल ध्यान और तत्काल समाधान की आवश्यकता होती है।

दांत दर्द उपचार एक व्यापक पर्याप्त विषय है और आप सैकड़ों पारंपरिक और अपरंपरागत युक्तियों और तकनीकों में आ जाएंगे। कुछ का पालन करना आसान है, जबकि अन्य कम व्यावहारिक हैं। हालांकि, किसी को भी इस तथ्य को याद रखना चाहिए कि ये संसाधन सामान्य मामलों में अलग-अलग परिणाम दिखाते हैं। दूसरी तरफ, दाँत के दर्द की प्रकृति और गंभीरता को एंटी-भड़काऊ दवा या एनाल्जेसिक के किसी भी रूप के प्रशासन के समक्ष माना जाना चाहिए।

बहुत से लोग इस विश्वास का मनोरंजन करते हैं कि टूथ दर्द को ओवर-द-काउंटर दर्द दवा से संबोधित किया जा सकता है। एक शक्तिशाली दर्दनाशक के आधार पर इसका अर्थ है, लेकिन निश्चित रूप से यह दर्द के आगे के हमलों से उसकी रक्षा नहीं करेगा। दांत दर्द के पूर्ण उपचार के लिए आपको दंत चिकित्सक की सलाह का पालन करना चाहिए। हालांकि, कई लोग जटिल, महंगी और महंगी रूट नहर, भरने और अन्य दंत प्रक्रियाओं के लिए दंत चिकित्सकों के डर के बजाय दर्द दवा पर भरोसा करते हैं। इन मूक रोगियों के लिए, प्राकृतिक दांत दर्द उपचार ही एकमात्र विकल्प हैं। अधिक चर्चा करने से पहले, आपको पता होना चाहिए कि इन घरेलू उपचारों ने दांतों की समस्याओं और पुराने हल्के से दांतों के दर्द के साथ चमत्कार किए हैं।

अगर दाँत का दर्द कष्टप्रद और हल्के से लगातार होता है, तो लौंग के तेल का उपचार बहुत मदद कर सकता है। लौंग का तेल एक शक्तिशाली प्राकृतिक निकास है और इसमें कई जीवाणुरोधी और एंटीसेप्टिक गुण हैं। पेपर तौलिया या सूती घास के साथ तेल में भिगोने वाले दर्दनाक हिस्से को रखने की सलाह दी जाती है। आपको तेल को प्रभावित क्षेत्र में काम करने की अनुमति देनी चाहिए, और इसमें 1 से 2 घंटे लग सकते हैं। दर्द 20 से 30 मिनट में जा सकता है, लेकिन आपको दवा को एक घंटे या उससे भी ज्यादा समय तक चलाना चाहिए।

चाय के पेड़ के तेल का उपयोग एक और घरेलू उपचार है जो दांत दर्द की प्रभावशाली दीर्घकालिक राहत में मदद करता है। दोनों तेल दांतों को कुछ समय तक जीवाणुरोधी कार्रवाई से बचाने में मदद करते हैं। लेकिन गंभीर या तीव्र तेल के मामले में, नाखून दांत दर्द में कोई प्रभाव नहीं पड़ सकता है। तुलनात्मक रूप से, गंभीर मामलों में चाय पेड़ का तेल अधिक कार्यात्मक है। हालांकि, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आप कार्बनिक चाय-रोपण से चाय पेड़ का तेल निकालें।

नमक के पानी के इलाज के लिए तीव्र दर्द एक क्लासिक उपाय है। नमक समाधान के साथ गर्म पानी को संतृप्त करें और प्रभावित क्षेत्रों में 2 या 3 मिनट के लिए काम करें। तकनीक दांतों और मसूड़ों की सभी प्रकार की समस्याओं के लिए प्रभावशाली है। ध्यान रखें कि नमक का उपयोग समुद्री नमक होना चाहिए।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
दांत whitening तकनीक के लिए एक गाइडदांत whitening तकनीक के लिए एक गाइड
मुस्कान बदलाव पकड़ सभी उम्र में बना रही हैमुस्कान बदलाव पकड़ सभी उम्र में बना रही है
दांतों के लिए घरेलू उपचार 9 शीर्ष उपयोगकर्ताओं को घरेलू उपचार की सिफारिश कीदांतों के लिए घरेलू उपचार 9 शीर्ष उपयोगकर्ताओं को घरेलू उपचार की सिफारिश की
दंत बिलों को कैसे रोकें और जल्दी से दांत दर्द कैसे प्राप्त करें?दंत बिलों को कैसे रोकें और जल्दी से दांत दर्द कैसे प्राप्त करें?
दांत दर्द, कारणों और उपचार के लिए घरेलू उपचारदांत दर्द, कारणों और उपचार के लिए घरेलू उपचार
दाँत को साफ करने के लिए दांतों का चयन करनादाँत को साफ करने के लिए दांतों का चयन करना
अंग्रेजी बुलडॉग में दांतों का परिवर्तनअंग्रेजी बुलडॉग में दांतों का परिवर्तन
एक पिल्ला में दांतों का पतनएक पिल्ला में दांतों का पतन
एक दंत प्रत्यारोपण के साथ अपनी मुस्कान चमकदार वापस लाओएक दंत प्रत्यारोपण के साथ अपनी मुस्कान चमकदार वापस लाओ
दिल्ली में सबसे अच्छे विश्वसनीय दंत चिकित्सक से उपचार प्राप्त करेंदिल्ली में सबसे अच्छे विश्वसनीय दंत चिकित्सक से उपचार प्राप्त करें
» » अपने दाँत का इलाज करने के प्राकृतिक तरीके
© 2022 TonMobis.com