काम की तलाश करते समय अस्वीकृति को कैसे संभालें

भावना, भय, घबराहट, आशा और विश्वास केवल भावनाओं में से कुछ हैं जो काम मांगने वाले व्यक्ति के दिमाग में उकसाते हैं, जबकि वे फोन कॉल की प्रतीक्षा करते हैं जो सचमुच अपने जीवन को बदल सकता है।

जब कॉल आती है, तो आप उत्साहित और अभिभूत होते हैं, लेकिन परिणामस्वरूप उचित प्रतिक्रिया देने के लिए आप अभी भी अपने सिर को सीधे रखने की कोशिश कर रहे हैं। वे जवाब के इंतजार के दौरान अपनी सांस पकड़ते हुए आत्मविश्वास से बात करते हैं।

दूसरे छोर पर व्यक्ति उन्हें बताता है कि वे सफल नहीं हुए हैं।

निराशा, विफलता, निराशा और व्यर्थता इस समय नौकरी तलाशने वाले द्वारा सुनाई जा सकती है।

तो, आप इस अस्वीकृति को कैसे संभालेंगे?

प्रत्येक नौकरी तलाशने वाले जिन्होंने कई नौकरी आवेदन किए हैं, इस अस्वीकृति से बहुत अवगत हैं, वे पूरी तरह से काम की तलाश करना बंद कर सकते हैं। वे बेकार महसूस करते हैं और जब भी यह अपशिष्ट होता है, तो यह महसूस थोड़ा और अधिक गहरा होता है।

784 588 741 हालांकि, ऐसे तरीके हैं जिनमें नौकरी तलाशने वाले अस्वीकृति ले सकते हैं और निम्नलिखित को ध्यान में रखते हुए उनकी ओर से काम करने के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं:


- नकारात्मक छोड़ दो निरंतर दृष्टिकोण का आधार है

ई `जब आप नौकरी आवेदक होते हैं तो बहुत कठिन होता है जब आप सुनते या पढ़ते हैं कि वे सफल होते हैं तो बेकार की भावना विकसित नहीं होती है। एक असफल सवाल जिसे इन दो चीजों में से एक का विकल्प दिया गया है;

784 588 741 1. आप गंभीर और भयानक महसूस कर सकते हैं और इसे प्राप्त करने की इच्छा को प्रभावित करते हैं या

, 2. आप इस स्थिति को बदल सकते हैं और शायद खुद से कह सकते हैं, `ठीक है, एक और गायब हो गया। मैं, ज़ाहिर है, वहां काम नहीं करने जा रहा था, मैं तब तक चलता रहूंगा जब तक मुझे नौकरी मिलती न हो। "

दूसरे विकल्प को इस विचार के साथ प्रेरणा रखने के लिए एक उपकरण के रूप में उपयोग किया जा सकता है कि वहां एक नौकरी है और उन्हें अभी तक अपना काम नहीं मिला है।

784 588 741 इसका मतलब यह नहीं है कि रोजगार की तलाश करने वाले व्यक्ति को आवेदनों को कम महत्वपूर्ण माना जाना चाहिए या उनमें प्रयास करना चाहिए। इस दृष्टिकोण से आपको अपने कंधों को थोड़ा आसान बनाने से इनकार करने में मदद मिलेगी। 784 588 741 - इनकार करने से आपको सुधारने में मदद मिलती है

आम तौर पर काम करने वाले व्यक्ति को यह पता चलता है कि उन्होंने क्या किया है और उन्हें उस व्यक्ति को बेहतर बनाने की क्या ज़रूरत है जो उन्हें "नहीं" जवाब देता है। आपके लिए कुंजी प्रतिक्रिया को सुनना और नौकरी खोज तकनीकों को परिष्कृत करने के लिए इसका उपयोग करना है।

784 588 741 एक छोटी सी चीज़ या कई चीजें सुधारने के लिए हो सकती हैं, जिस पर साक्षात्कार और जिस प्रकार के काम की तलाश है, उस पर निर्भर करता है। उन्हें अस्वीकार भी हो सकता है
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
प्रकाशित होने से पहले नौकरी कैसे ढूंढें इस पर युक्तियाँप्रकाशित होने से पहले नौकरी कैसे ढूंढें इस पर युक्तियाँ
नौकरी साक्षात्कार बीमा कैसे दर्ज करेंनौकरी साक्षात्कार बीमा कैसे दर्ज करें
रोजगार की पेशकश में कमी करते समयरोजगार की पेशकश में कमी करते समय
जब आप गर्भवती हों तो साक्षात्कार के लिए टिप्सजब आप गर्भवती हों तो साक्षात्कार के लिए टिप्स
नौकरी तलाशने वाले मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग कैसे करते हैंनौकरी तलाशने वाले मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग कैसे करते हैं
नौकरी जल्दी कैसे प्राप्त करेंनौकरी जल्दी कैसे प्राप्त करें
सर्दी में मौसमी नौकरियों के लिए आवेदन करने के लिए सबसे अच्छी जगहेंसर्दी में मौसमी नौकरियों के लिए आवेदन करने के लिए सबसे अच्छी जगहें
नौकरी खोज: नेटवर्क की शक्तिनौकरी खोज: नेटवर्क की शक्ति
नौकरी खोज के बारे में मिथकनौकरी खोज के बारे में मिथक
एक कवर पत्र के तत्वों में शामिल होना चाहिएएक कवर पत्र के तत्वों में शामिल होना चाहिए
» » काम की तलाश करते समय अस्वीकृति को कैसे संभालें
© 2022 TonMobis.com