एक प्रभावी नौकरी खोज के लिए सुझाव

मंदी के इन दिनों में, सामान्य रूप से व्यवसायों ने अपनी कार्यबल कम कर दी है और लाखों लोगों को बर्खास्तगी के पत्रों के साथ घर पर काम करने के लिए भेजा है। इस बीच, नौकरी तलाशने वाले एक टेलीफोन साक्षात्कार से पहले भी महीनों, यहां तक ​​कि वर्षों तक इंतजार करने के बारे में शिकायत करते हैं। सभी प्रतिस्पर्धा के साथ, यह कैसे है कि एक व्यक्ति को नौकरी मिलनी चाहिए?

अपने रेज़्यूमे और कवर लेटर को नवीनीकृत करें





नौकरी खोज का मौलिक पहलू पाठ्यचर्या विटा और कवर लेटर है। पाठ्यक्रम साफ, पढ़ने में आसान होना चाहिए, और वर्तनी त्रुटियों और अन्य त्रुटियों से मुक्त होना चाहिए। यदि नौकरी तलाशने वाले को अपने फिर से शुरू करने में अंतर होता है, तो शायद एक कार्यात्मक फिर से शुरू होता है जो स्थायी नौकरी के इतिहास से ऊपर के कौशल को पारंपरिक रिवर्स कालक्रम को फिर से शुरू करने के लिए माना जाना चाहिए। कवर लेटर भी महत्वपूर्ण है और कौशल और उपलब्धियों को उजागर करना चाहिए, और क्योंकि उम्मीदवार स्थिति के लिए एकदम सही पूरक है।

पाठ्यचर्या अधिक से अधिक लोकप्रिय ऑनलाइन मीडिया बन रहे हैं। विजुअलसीवी इस सेवा को मुफ्त में प्रदान करता है। उपयोगकर्ता एक ऑनलाइन इलेक्ट्रॉनिक रेज़्यूमे सबमिट कर सकते हैं जिसमें वीडियो, ब्लॉग एकीकरण, प्रस्तुतिकरण, फ़ोल्डर्स, कार्य इतिहास, छवियां, कौशल और बहुत कुछ शामिल हो सकता है।

नौकरी की तलाश में सोशल मीडिया का महत्व

नौकरी खोज आज निश्चित रूप से एक चुनौती है। प्रतिस्पर्धा पर लाभ प्राप्त करने के लिए, नौकरी तलाशने वालों को न केवल फुटपाथ को मारा जाना चाहिए, बल्कि ट्विटर, लिंक्डइन और विजुअलसीवी जैसे सोशल मीडिया का भी उपयोग करना चाहिए। कुछ नौकरी तलाशने वाले वीडियो रेज़्यूमे बनाने और उन्हें यूट्यूब पर पोस्ट करने के मूल्य को देखना शुरू कर रहे हैं।

गैर-नौकरी तलाशने वालों को अपनी नौकरी खोज में सोशल मीडिया की शक्ति को कम से कम समझना चाहिए। उदाहरण के लिए, ट्विटर पर, नौकरी तलाशने वाले एक प्रोफ़ाइल बना सकते हैं, अपनी नौकरी खोज के बारे में ट्वीट कर सकते हैं, और सैकड़ों कंपनियों और कर्मचारियों के चयन की उपलब्धता की घोषणा कर सकते हैं जो ट्विटर को अपना घर बनाते हैं। जॉब सर्च के लिए लिंक्डइन एक महत्वपूर्ण उपकरण है। लिंक्डइन का उपयोग करके, उम्मीदवार एक फिर से शुरू करने और कार्य अनुभव, दोस्तों और सहयोगियों का नेटवर्क, नौकरियों की खोज, और सिफारिशें प्राप्त कर सकते हैं।

नेटवर्किंग: यह है कि आप जानते हैं

पेशेवर संपर्कों के नेटवर्क का विस्तार इस अर्थ में महत्वपूर्ण है कि लोग अन्य लोगों को जान सकें जो कह सकते हैं कि वे अपनी स्थिति में जो स्थिति खोल रहे हैं, और आपको सलाह देने में प्रसन्नता होगी। कई नौकरियां मुंह के माध्यम से उतरा जाती हैं, और यह इसके लायक है, साथ ही साथ विश्वास-आधारित सामुदायिक नेटवर्किंग समूहों में भाग लेती है। इसके अलावा, वेबसाइट लिंक्डिन का उल्लेख पेशेवर संपर्कों के अपने नेटवर्क को स्थापित करने और विस्तार करने में मदद करती है।

ऑनलाइन नौकरी खोज इंजन रिकॉर्डिंग

आज की अंतःस्थापित दुनिया में, इंटरनेट किसी भी नौकरी खोज के लिए आवश्यक है। चाहे आवेदक एक प्रशासनिक सहायक, शिक्षक, सरकारी कर्मचारी, वकील या सूचना प्रौद्योगिकी विशेषज्ञ है, नौकरी के अवसर खोजने के लिए एक या अधिक ऑनलाइन नौकरी खोज इंजन का पाठ्यक्रम प्रकाशित करना आवश्यक है । साइट्स में राक्षस, तथ्य, यूएसए जॉब्स, (अमेरिकी सरकार में पद), कैरियरबिल्डर, दाडो, थिंगमाजोब और याहू शामिल हैं! HotJobs।

नौकरी खोज थकाऊ, मुश्किल, उत्तेजित, और कभी-कभी निराशाजनक भी हो सकती है। लेकिन आशा है। जैसे-जैसे अर्थव्यवस्था में सुधार होता है, नौकरी तलाशने वाले जो अपना रेज़्यूम और कवर लेटर नवीनीकृत करते हैं, नौकरी खोजने के लिए सोशल नेटवर्क्स का उपयोग करते हैं, नेटवर्क और ऑनलाइन नौकरी सर्च इंजन में पंजीकरण करने के लिए अवसर में सुधार करने का मौका मिलेगा एक नया काम


सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
काम से लंबे समय तक अनुपस्थिति के बाद नौकरी ढूंढनाकाम से लंबे समय तक अनुपस्थिति के बाद नौकरी ढूंढना
जब आप गर्भवती हों तो साक्षात्कार के लिए टिप्सजब आप गर्भवती हों तो साक्षात्कार के लिए टिप्स
नौकरी जल्दी कैसे प्राप्त करेंनौकरी जल्दी कैसे प्राप्त करें
एक नौकरी बाजार में गिरावट का चयन करनाएक नौकरी बाजार में गिरावट का चयन करना
अपने अगले काम के लिए एक विपणन अभियान बनानाअपने अगले काम के लिए एक विपणन अभियान बनाना
एक कवर पत्र के तत्वों में शामिल होना चाहिएएक कवर पत्र के तत्वों में शामिल होना चाहिए
एक विजेता फिर से शुरू कैसे करेंएक विजेता फिर से शुरू कैसे करें
खड़े होने वाले कवर लेटर को कैसे लिखेंखड़े होने वाले कवर लेटर को कैसे लिखें
दो और वे ऑनलाइन फिर से शुरू नहीं करते हैंदो और वे ऑनलाइन फिर से शुरू नहीं करते हैं
काम की तलाश करते समय अस्वीकृति को कैसे संभालेंकाम की तलाश करते समय अस्वीकृति को कैसे संभालें
» » एक प्रभावी नौकरी खोज के लिए सुझाव
© 2022 TonMobis.com