इंटरनेट पर अपनी नौकरी खोज को अधिकतम कैसे करें

तकनीकी प्रगति के साथ, पिछले दशक में हमने जो कुछ भी अनुभव किया है, हमारे जीवन के सभी पहलुओं में बदलाव आया है। और यह एकमात्र तरीका नहीं है जो वे काम करते हैं और अपना खाली समय बिताते हैं, लेकिन जिस तरह से हम नए नौकरी के लिए देख रहे हैं और आवेदन कर रहे हैं उस पर इसका असर भी पड़ा है।

ऑनलाइन अवसरों के अवसरों को ढूंढना उम्मीदवार और नियोक्ता दोनों के लिए कई फायदे हैं। और समाचार पत्रों में विज्ञापन से सस्ता या क्रमशः सभी समाचार पत्र खरीदना। यह लिखित अनुप्रयोगों को प्रिंट करने, बाध्यकारी और प्रकाशित करने की लागत बचाता है और कंपनी को उन्हें वापस करने या सभी प्रकार के कागजात को खत्म करने के लिए बचाता है। और बड़ी संख्या में आवेदन भेजने या मानव संसाधन विभागों के लिए बड़ी संख्या में आवेदनों को संसाधित करने के लिए यह आसान और तेज़ है।

लेकिन आप इंटरनेट पर अपनी नौकरी खोज कैसे अनुकूलित कर सकते हैं? अपने आदर्श नौकरी को तेज़ी से, आसान और कम लागत पर खोजने के लिए आप वास्तव में इंटरनेट से कैसे लाभ उठा सकते हैं?

अपना होमवर्क करें

जब आप जानते हैं कि आप जल्द ही विभिन्न नौकरी साइटों और ऑनलाइन समाचार पत्र अनुसंधान करने के लिए एक "समय व्यतीत एक नई नौकरी की तलाश शुरू करने के लिए जा रहे हैं। आप को पूरा करने के पदों के प्रकार आप पेज में रुचि रखते हैं क्या स्रोतों की खोज करने की जरूरत है सबसे अच्छा प्रतिष्ठा? क्या पृष्ठों नियोक्ताओं जो काम करना चाहते हैं को आकर्षित? और कितना आसान है इन साइटों का उपयोग करने के लिए है, उदाहरण के लिए, आप क्षेत्र, मजदूरी, काम के प्रकार फ़िल्टर कर सकते हैं?




एक बार जब आप अपने मुफ़्त खाते को खोलने के लिए संबंधित निर्भरताओं को प्राप्त कर लें (पंजीकरण शुल्क होने पर सावधान रहें, क्योंकि यह एक घोटाला होने की संभावना है) और आपके मामले में प्रासंगिक नौकरियों के लिए अलर्ट सेट अप करें। वे आपके इनबॉक्स में सीधे पहुंचेंगे, बहुत समय बचाएंगे।

बॉक्स के बाहर सोचो।

ऑनलाइन आपके काम के लिए खोज में कई फायदे हैं, जिनमें से एक उपलब्ध नौकरी ऑफ़र की आसान पहुंच है। लेकिन यह भी एक बड़ा नुकसान लाता है: यदि आप काम पा सकते हैं ताकि आप आसानी से प्रतिस्पर्धा कर सकें। इसलिए पारंपरिक वेबसाइटों पर रिक्तियों के लिए उम्मीदवारों की संख्या अधिक होने की संभावना है। इसलिए आपको अपनी अगली नौकरी की तलाश में कुछ सबसे असामान्य साइटों को देखने से फायदा होगा। पेशेवरों के लिए पत्रिकाओं और पत्रिकाओं पर विचार करें। व्यापार संघों या पेशेवर निकायों (उदाहरण के लिए, cim.co.uk) या नेटवर्किंग साइट्स (जैसे linkedin.com या xing.com) पर भी विचार करें, जो अक्सर अपने सदस्यों को निःशुल्क नौकरी की पेशकश प्रदान करते हैं।

आप संभावित नियोक्ता शोध करने के लिए इंटरनेट का भी उपयोग कर सकते हैं और सीधे अपने वेब पृष्ठों पर आवेदन कर सकते हैं - नौकरी के अनुप्रयोगों या अंधे दोनों के लिए। आप इससे पहले नौकरी पाने में सक्षम हो सकते हैं

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
प्रकाशित होने से पहले नौकरी कैसे ढूंढें इस पर युक्तियाँप्रकाशित होने से पहले नौकरी कैसे ढूंढें इस पर युक्तियाँ
ओकलाहोमा में बेरोजगारी लाभ के लिए आवेदन कैसे करेंओकलाहोमा में बेरोजगारी लाभ के लिए आवेदन कैसे करें
नौकरी तलाशने वाले मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग कैसे करते हैंनौकरी तलाशने वाले मोबाइल एप्लिकेशन का उपयोग कैसे करते हैं
इंटरनेट पर रोजगार की तलाशइंटरनेट पर रोजगार की तलाश
भर्ती: समाचार पत्र विज्ञापनों के खिलाफ नौकरी बोर्डभर्ती: समाचार पत्र विज्ञापनों के खिलाफ नौकरी बोर्ड
नौकरी खोज वेबसाइटों की प्रभावशीलता का मूल्यांकन करेंनौकरी खोज वेबसाइटों की प्रभावशीलता का मूल्यांकन करें
एक कवर पत्र के तत्वों में शामिल होना चाहिएएक कवर पत्र के तत्वों में शामिल होना चाहिए
एक पूर्ण अर्थव्यवस्था में नौकरी कैसे खोजेंएक पूर्ण अर्थव्यवस्था में नौकरी कैसे खोजें
नौकरी खोजने के लिए उत्तरी कैरोलिना रोजगार सुरक्षा आयोग का उपयोगनौकरी खोजने के लिए उत्तरी कैरोलिना रोजगार सुरक्षा आयोग का उपयोग
क्यों एक संभावित नियोक्ता हाथ से लिखे जाने की नौकरी की मांग में भाग ले सकता हैक्यों एक संभावित नियोक्ता हाथ से लिखे जाने की नौकरी की मांग में भाग ले सकता है
» » इंटरनेट पर अपनी नौकरी खोज को अधिकतम कैसे करें
© 2022 TonMobis.com