आपको कैरियर क्यों नहीं चुनना चाहिए क्योंकि यह अच्छी तरह से भुगतान करता है

जब आप अपने पेशेवर भविष्य के बारे में सोच रहे हैं, तो यह एक ऐसा कैरियर चुनने के लिए मोहक है जो आपको अच्छी तरह से भुगतान करेगा, लेकिन उच्च वेतन सबकुछ नहीं है। ऐसे कई करियर हैं जिन्हें आप चुन सकते हैं कि बहुत अधिक वेतन का भुगतान करें, बहुत अच्छे कारण हैं कि आपको बड़े वेतन को चकाचौंध क्यों नहीं देना चाहिए और अन्य चीजों पर विचार नहीं करना चाहिए। आप कई वर्षों तक अपना करियर जारी रख सकते हैं और काम करने में काफी समय व्यतीत कर सकते हैं। आपको उस करियर के आकार में आने के लिए कई सालों का अध्ययन करना पड़ सकता है।

आपके पास चुने हुए कैरियर का पालन करने की क्षमता नहीं हो सकती है। कई किशोर पॉप सितार बनना चाहते हैं क्योंकि वे बहुत सारा पैसा कमाने और मशहूर होना चाहते हैं, लेकिन अगर वे एक उपकरण नहीं खेल सकते हैं और उनकी आवाज़ भयानक लगती है तो वे सफल नहीं होंगे। यदि आप हमेशा विज्ञान में ई प्राप्त करते हैं, तो आप डॉक्टर नहीं बन सकते हैं। आपको अपनी पसंद की चीज़ों को देखना होगा और ऐसा करने में अच्छा होगा।





ई `इस दुनिया में बहुत ही आसान है, ताकि युवा लोग सोचें कि पैसा सबकुछ है। यह नहीं है, और इन अच्छी तरह से भुगतान नौकरियों में प्रवेश करने के लिए आपको वर्षों से अध्ययन करना होगा। एक बार जब उन्होंने कुछ सालों तक अभ्यास किया है तो सर्वश्रेष्ठ वकील उच्च वेतन कमाते हैं। यूनाइटेड किंगडम में वकील होने के लिए, आपको कानून का अध्ययन करने के लिए कॉलेज जाना है। एक बार जब आपका शीर्षक हो तो आपको वकील या वकील के तहत अधिक प्रशिक्षण करने की आवश्यकता होती है, इस समय आपको अपने आप को समर्थन देने में सक्षम होना चाहिए, क्योंकि आपको कम या कोई वेतन नहीं मिलता है। जब आप वकील के रूप में नए योग्य होते हैं, तो आप पेशे में प्रतिष्ठा बनाते समय कुछ वर्षों तक कम वेतन अर्जित करना जारी रखेंगे। या वकील के पेशे के शीर्ष तक पहुँच सकता है शायद नहीं, लेकिन आप कानून के लिए एक जुनून है और एक सुव्यवस्थित ध्यान रखें कि विवरण याद है और उन्हें एक न्यायाधीश या जूरी को समझाने के लिए एक सुसंगत बहस में डाल सकते हैं नहीं है, तो यह बिल्कुल एक वकील की तरह नहीं होगा।

वे अपनी ताकत और कमजोरियों को यथार्थवादी मानते हैं। इस बारे में सोचें कि आपको क्या पसंद है और आपको क्या खुशी मिलती है। यदि आप अपने करियर को पूरी तरह से चुनते हैं जो आप कमा सकते हैं, तो आप उन विषयों का अध्ययन करने के बाद बहुत खुश हैं, जिन्हें आपने वास्तव में कई वर्षों तक इसका आनंद नहीं लिया। आप एक कैरियर का चुनाव करते हैं, क्योंकि यह अच्छी तरह से भुगतान करता है, तो आप हमेशा भी एक हो सकता है भाग गया,, कैरियर चुना के निम्नतम पायदान में सड़ कभी बहुत अधिक वेतन जीतने का चक्कर ऊंचाइयों तक पहुंचे बिना। आप एक व्यक्ति और अपने करियर हैं जिन्हें एक व्यक्तिगत चरित्र के रूप में अनुकूलित किया जाना चाहिए। यह एक ऐसा कैरियर चुनने से कहीं बेहतर है जिसके लिए आपकी योग्यता और जुनून है, ताकि आप अपने काम के जीवन का आनंद उठा सकें और आपके परीक्षण और कष्ट आपके लिए असुविधाजनक न हों। जब आप जो करते हैं उस पर अच्छे होते हैं और अपने काम का आनंद लेते हैं, तो आप अपने काम में और अधिक सफल होने का प्रयास करते हैं और लोकप्रिय धारणा के विपरीत, सफलता पैसे से कहीं अधिक है।


सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
निकट भविष्य के लिए अद्भुत चिकित्सा करियर 8निकट भविष्य के लिए अद्भुत चिकित्सा करियर 8
एक पेशे का चयन कैसे करेंएक पेशे का चयन कैसे करें
क्योंकि नौकरी की खोज में पैसा सबकुछ नहीं हैक्योंकि नौकरी की खोज में पैसा सबकुछ नहीं है
एक नौकरी बाजार में गिरावट का चयन करनाएक नौकरी बाजार में गिरावट का चयन करना
प्रवेश स्तर की नौकरियों का सबसे अच्छा क्षेत्रप्रवेश स्तर की नौकरियों का सबसे अच्छा क्षेत्र
क्योंकि वे आपके करियर में सफल होने की अधिक संभावना रखते हैंक्योंकि वे आपके करियर में सफल होने की अधिक संभावना रखते हैं
करियर परिवर्तन पर अनुशंसित किताबेंकरियर परिवर्तन पर अनुशंसित किताबें
एक मजबूत कार्य नैतिकता दौड़ की सफलता में योगदान देगाएक मजबूत कार्य नैतिकता दौड़ की सफलता में योगदान देगा
अपने वेतन को बढ़ाने के लिए युक्तियाँअपने वेतन को बढ़ाने के लिए युक्तियाँ
विभिन्न नर्सिंग विशिष्टताओं के लिए एक गाइडविभिन्न नर्सिंग विशिष्टताओं के लिए एक गाइड
» » आपको कैरियर क्यों नहीं चुनना चाहिए क्योंकि यह अच्छी तरह से भुगतान करता है
© 2022 TonMobis.com