एक पेशे का चयन कैसे करें

पेशे का चयन करना आपके द्वारा किए जा सकने वाले सबसे महत्वपूर्ण निर्णयों में से एक है, खासकर यदि आप मानते हैं कि पेशे की पसंद आपके जीवन के लगभग सभी पहलुओं को प्रभावित करेगी। बहुत से लोग अपनी नौकरी के चारों ओर अपने जीवन की संरचना करते हैं और यह जानना बहुत महत्वपूर्ण है कि आप अपने करियर को चुनने से पहले किस तरह की जिंदगी जीना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप जानते हैं कि आप एक कैरियर आप अपने खुद के घंटे का चयन और घर में और घर से दूर अधिक समय बिताना है, तो एक स्नायविक सर्जन के रूप में एक कैरियर का चयन नहीं करते हैं क्योंकि आप उन लाभों न्यूरोसर्जनों सफलता के लिए खुला नहीं कर रहे हैं चाहते हैं की अनुमति देता है चाहता हूँ । यदि आप अपने करियर की पसंद से खुश होना चाहते हैं, तो आपको यह पता लगाना होगा कि इससे पहले आपको क्या प्रसन्नता हो रही है।

अपनी प्रतिभा का मूल्यांकन करें यह समझना भी महत्वपूर्ण है कि कौन सा व्यवसाय आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप है। कुछ लोगों में थियेटर अभिनेत्री बनने की कल्पनाएं होती हैं, लेकिन असल में यह मंच भयभीत है और उन्होंने कभी भी एक अभिनय वर्ग में भाग लेने की कोशिश नहीं की है। कल्पनाओं के लिए अच्छा है, लेकिन यथार्थवादी होने के लिए यह और भी महत्वपूर्ण है। अपने सपनों का एक अभिनेत्री यह ठीक है होना करने के लिए है, लेकिन आप सपने देखना बंद और, अपने सपने को साकार करने के लिए योजना बना अध्ययन और शिल्प को परिपूर्ण शुरू करने के लिए है। अपने व्यापार में अच्छी तरह से करने की संभावनाओं के बारे में शोध करने से आपको बेहतर निर्णय लेने में मदद मिलेगी। उन लोगों को ढूंढें जो उस क्षेत्र में काम करते हैं, जिसमें आप रुचि रखते हैं और उन्हें अपनी कहानियों और कुछ सफल रणनीतियों को साझा करने के लिए कहें। अपनी पसंद के क्षेत्र में उनके काम करने का अनुभव दूसरों के अलग-अलग अनुभव है, लेकिन जो दूसरों के क्षेत्र में सफल रहे हैं साक्षात्कार उद्योग का एक वास्तविक दृश्य देने और अगर आप इसके साथ छड़ी करना चाहते हैं तय करने में मदद करेगा।





आपके लिए सही पेशे चुनने का एक बड़ा हिस्सा जीने के लिए पर्याप्त पैसा कमाने की क्षमता है। आप समझने की जरूरत है कि आप एक कैरियर जहाँ आप पेचेक रह रहे हैं खुश पेचेक करने के लिए, या यदि आप एक कैरियर के लिए पर्याप्त धन की तुलना में अधिक जीवित रहने के लिए प्रदान करता है कि चाहते हैं चाहते हैं। कुछ लोग बस के लिए पर्याप्त धन जीवित रहने के लिए करना चाहते हैं, और यह ठीक है, लेकिन आप बहुत सारा पैसा बनाना चाहते हैं, तो आपको एक पेशे है कि आप के लिए दरवाजे खोलने के लिए और आप नियंत्रण करने की अनुमति देगा चुनना है। नौकरी कि एक अधीनस्थ के रूप में काम एक मालिक को शायद ही कभी वित्तीय स्वतंत्रता और रचनात्मक स्वतंत्रता के लिए अवसर प्रदान करते हैं और ध्यान में रखना चाहिए कि अगर आपके पास उन अवसरों आपके लिए महत्वपूर्ण हैं। यदि आपका स्वास्थ्य खराब है, तो काम करना और जो जीवन आप चाहते हैं उसका निर्माण करना बहुत मुश्किल है। यदि भविष्य में कोई आपात स्थिति उत्पन्न होती है तो व्यवसाय को आपकी चिकित्सा आवश्यकताओं का ख्याल रखने के लिए पर्याप्त धन भी प्रदान करना होगा।

784 588 741 वहां के सबसे बड़े रहस्यों में से एक यह है कि आपके लिए सही काम कुछ ऐसा हो सकता है जिसे मैंने नहीं सुना या माना भी नहीं। दुनिया लगातार बदल रही है और 50 से अधिक वर्षों से बाजार पर प्रभुत्व रखने वाली कई नौकरियां और कंपनियां आज प्रौद्योगिकी विलुप्त होने के कारण विलुप्त होने का खतरा है। बस लेखक के प्रकार को देखें, एक ऐसी मशीन जो शब्द प्रसंस्करण के लिए उपयोग की जाने वाली अधिकांश जगह शायद ही कभी उपभोक्ता है। जिन कंपनियों ने टाइपराइटर बनाने के लिए उपयोग किया है वे लाभदायक नहीं हैं जितना वे थे, और इनमें से कई कंपनियां अब मौजूद नहीं हैं। आपको एक ऐसा कैरियर चुनना है जो आपको भविष्य में ले जाएगा। अपने कैरियर को टाइपराइटर के समान मार्ग पर जाने दें और अप्रासंगिक बनें। जिनके पास प्रतिभा, कौशल और दृढ़ संकल्प है, वे अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर सकते हैं और अपनी इच्छाओं को अपने सपने के रोजगार और करियर और जीवनशैली में बदल सकते हैं।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बेबी बूमर्स: नया कैरियर कैसे शुरू करेंबेबी बूमर्स: नया कैरियर कैसे शुरू करें
निकट भविष्य के लिए अद्भुत चिकित्सा करियर 8निकट भविष्य के लिए अद्भुत चिकित्सा करियर 8
एक नौकरी बाजार में गिरावट का चयन करनाएक नौकरी बाजार में गिरावट का चयन करना
क्योंकि वे आपके करियर में सफल होने की अधिक संभावना रखते हैंक्योंकि वे आपके करियर में सफल होने की अधिक संभावना रखते हैं
नर्सों के लिए सफलता की कुंजीनर्सों के लिए सफलता की कुंजी
करियर परिवर्तन पर अनुशंसित किताबेंकरियर परिवर्तन पर अनुशंसित किताबें
एक मजबूत कार्य नैतिकता दौड़ की सफलता में योगदान देगाएक मजबूत कार्य नैतिकता दौड़ की सफलता में योगदान देगा
वह अपने करियर को इतनी मेहनत क्यों बदलता है?वह अपने करियर को इतनी मेहनत क्यों बदलता है?
आपके द्वारा किए गए कैरियर निर्णयों को कैसे शर्मिंदगी प्रभावित कर सकती हैआपके द्वारा किए गए कैरियर निर्णयों को कैसे शर्मिंदगी प्रभावित कर सकती है
आपको कैरियर क्यों नहीं चुनना चाहिए क्योंकि यह अच्छी तरह से भुगतान करता हैआपको कैरियर क्यों नहीं चुनना चाहिए क्योंकि यह अच्छी तरह से भुगतान करता है
» » एक पेशे का चयन कैसे करें
© 2022 TonMobis.com