वयस्क मुँहासे के बारे में सभी को क्या पता होना चाहिए




यह विचार कि मुँहासे केवल बच्चों और किशोरों की समस्या है, बहुत अच्छी तरह से नहीं है। यह मुँहासे जलने विकार वयस्कों में होता है। और इन दिनों, वयस्कों की संख्या उनके परिणामों के साथ बढ़ रही है। और आपके मनोविज्ञान पर इसके नकारात्मक प्रभाव एक ऐसा मामला है जिसके लिए ध्यान देने की आवश्यकता है।

मनोवैज्ञानिक और शारीरिक प्रभाव बहुत ही समस्याग्रस्त हो सकते हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि ये मुँहासे और निशान आमतौर पर इतनी जल्दी नहीं जाते हैं। जैसे-जैसे आप बूढ़े हो जाते हैं, त्वचा में कोलेजन का उत्पादन घटता है ताकि चीजें शांत हो जाएं ताकि निशान गायब हो जाएं।

आप सोच सकते हैं कि, सामान्य रूप से, वयस्क के दिमाग में मुँहासे के प्रभाव उतना बुरा नहीं होगा जितना कि किशोरी पर होगा। लेकिन यह दिखाया गया है कि, वयस्कों के मनोवैज्ञानिक रूप से परिपक्व होने के बावजूद, मुँहासे के प्रभाव उनमें से सबसे बुरे हैं। ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि वे मानते हैं कि यह मनोवैज्ञानिक समस्या केवल किशोरावस्था के लिए उचित है। और "यह धारणा अक्सर वयस्कों पर इस समस्या के प्रभाव को समझना मुश्किल बनाती है।

वयस्कों में मुँहासे के विकास पर व्यापक शोध के लिए पुराने वयस्कों में मुँहासे के विकास के कारणों और प्रभावों को समझना आसान बना दिया गया है। इस शोध ने समस्या के बारे में अधिक लोगों को बेहतर जानकारी दी है, इस प्रकार उन्हें सहायता का विकल्प चुनने के लिए प्रोत्साहित किया गया है।

यह आपको अच्छी तरह से सूचित करने में मदद करता है। यह आपको सकारात्मक तरीके से परिणामों से लड़ने का विश्वास देता है। आज इस विषय पर बड़ी मात्रा में जानकारी इंटरनेट प्रकाशनों, समाचार पत्रों और स्वास्थ्य पत्रिकाओं जैसे विभिन्न स्रोतों के माध्यम से उपलब्ध है। वयस्कों और किशोरावस्था के मनोविज्ञान पर इसके प्रभावों को तनाव दिया गया है जो दूसरों के कारण इस तरह से नकारात्मक रूप से प्रभावित होते हैं।

इसलिए, समस्या और उसके उपचार की पर्याप्त समझ इसके कारण नकारात्मक मनोवैज्ञानिक दबाव को कम कर सकती है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मुँहासे के प्रकार के लिए मुँहासे इलाज चुनेंमुँहासे के प्रकार के लिए मुँहासे इलाज चुनें
मुँहासे के लिए उपचार - वयस्क मुँहासे त्वचा के लिए समाधानमुँहासे के लिए उपचार - वयस्क मुँहासे त्वचा के लिए समाधान
कार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचारकार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचार
मुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँमुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँ
वयस्कों को वास्तव में मुँहासे नहीं मिलता है?वयस्कों को वास्तव में मुँहासे नहीं मिलता है?
मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!मुँहासा उपचार: मुँहासे के हर प्रकार का अलग-अलग इलाज किया जाना चाहिए!
एक बीमारी के रूप में किशोर मुँहासाएक बीमारी के रूप में किशोर मुँहासा
वयस्क मुँहासे और इससे निपटने के लिए कैसेवयस्क मुँहासे और इससे निपटने के लिए कैसे
किशोरों के लिए मुँहासे उपचार का उपयोग करेंकिशोरों के लिए मुँहासे उपचार का उपयोग करें
क्या आप जानते हैं कि इन मुँहासे इलाज कैसे खोएं `?क्या आप जानते हैं कि इन मुँहासे इलाज कैसे खोएं `?
» » वयस्क मुँहासे के बारे में सभी को क्या पता होना चाहिए
© 2022 TonMobis.com