एक बीमारी के रूप में किशोर मुँहासा




मुँहासे मुख्य किशोर चेहरे की समस्याओं में से एक है, यह कुछ ऐसा है जो कुछ स्थितियों में सामाजिक जीवन, आत्म-सम्मान और मानसिक स्वास्थ्य पर विनाशकारी प्रभाव डाल सकता है। मुँहासे की स्थिति हल्के से गंभीर हो सकती है, और कुछ मामलों में इलाज और कमी करना बहुत मुश्किल है। एक मुँहासे त्वचा रोग होने के अलावा, कम से कम, अप्रिय कहने के लिए, यह एक सामाजिक और भावनात्मक प्रभाव भी है। यह प्रभाव इसके साथ मनोवैज्ञानिक समस्याओं की एक श्रृंखला लाता है जो किशोरों के जीवन को विभिन्न तरीकों से बदलता है।

मुझे अपनी मां की मुँहासे की समस्या याद है और मुझे स्पष्ट रूप से याद है कि उन दिनों में मेरे दोस्त और सहयोगी मेरे लिए बहुत उपयोगी नहीं थे। जब त्वचा की भावना सबसे नाजुक चरण में होती है, तो कंपनी सबसे खराब तरीके से त्वचा की इस स्थिति पर प्रतिक्रिया करती है। यही कारण है कि कई किशोर सामाजिक घटनाओं से बचने की कोशिश करते हैं, जिस स्थिति में वे एक से अधिक त्वचा रोग को शामिल करने के खतरे में पड़ सकते हैं जिसमें वे स्पष्ट रूप से कोई नियंत्रण नहीं रखते हैं।

एक बड़ी समस्या है कि कुछ लोगों साधारण कारण यह है कि वे का सामना करना पड़ा कभी नहीं के लिए मुँहासे समस्या समझ में नहीं आता है, स्पष्ट रूप से यह एक भयानक स्थिति है जहाँ न केवल किशोर मुँहासे पीड़ित द्वारा यह कहकर मजाक उड़ाया बनाता है, नहीं प्राप्त करता है कि दूसरों को स्पष्ट रूप से समस्या हाल के वर्षों में, हालांकि, मुँहासे से पीड़ित लोगों द्वारा सामना की जाने वाली समस्याओं पर व्यापक चर्चा की गई है, और सामाजिक और मनोवैज्ञानिक प्रभाव वे अधिक बारीकी से पढ़ रहे हैं।

कुछ लोग कहेंगे कि समस्या हमारे समाज और इसमें स्थापित नियम हैं, एक निश्चित उम्र और कुछ संस्कृतियों में सौंदर्य या स्वास्थ्य की परिभाषा। ऐसे समाज में जहां उपस्थिति और पूर्ति की पूर्ति के लिए बहुत महत्व है, वृद्ध लोगों ने मानदंड स्थापित किए हैं कि लोग क्या करते हैं और इसे स्वीकार नहीं करते हैं। अपने जीवन की परिभाषा चरण, किशोरी अत्यधिक इन सामाजिक व्यवस्था के संपर्क में है और इस सुधार की कमी निम्न सुधार और शर्म की बात है के लिए सीमा को समझने के साथ समस्याओं पैदा करता है। किशोरों के लिए, यह बहुत महत्वपूर्ण है और कभी-कभी मौलिक लगता है। कई किशोर धीरे-धीरे क्या किशोर उनके बारे में कहते हैं कि और समय की एक छोटी सी अवधि में अन्य उनकी क्षमता और सामाजिक पहलू के लिए महत्वपूर्ण होने के स्पष्ट रूप से हास्यास्पद है करने के लिए इस्तेमाल किया है कि एक युवक ने खुद को जज करेगा एक है करने के लिए मिल जाएगा त्वचा की बीमारी, लेकिन यह वास्तविकता में और भी अधिक होती है, कुछ बच्चे इस सामाजिक दबाव की वजह से खुद के प्रति घृणा विकसित करना शुरू करते हैं।

समझा और मुँहासे और उसके सामाजिक प्रभाव का मुकाबला करने के लिए सबसे अच्छा समाधान है, यह सिफारिश की है कि माता-पिता या किसी प्रकार की एक गाइड के किशोरों की कि मुँहासे कई अलग अलग चीजों के कारण होता है समझा जाएगा, कई कारकों मुँहासे के विकास में योगदान। किशोरावस्था माना जाता है कि हार्मोन मुख्य कारण हैं में, हार्मोन शरीर के लिए अतिरिक्त तेल, बारी में डालते हैं जो pores और pimples का कारण बनता है का उत्पादन करने के लिए कारण। नियमित मुँहासे के इलाज से इस प्रकार की स्थिति हल की जा सकती है। माता-पिता भी व्याख्या करनी चाहिए कि कुछ खाद्य पदार्थ खाने के लिए और कैसे अपने चेहरे को साफ करने के भी मुँहासे के विकास से कोई लेना देना थोड़ा, इस बिंदु पर किशोर आश्वस्त बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि यह बहुत अतिरंजित कहानियों मुँहासे से बमबारी किए जाने की संभावना है शहरी एक भावना पैदा करता है क्योंकि सभी किशोरी मुँहासे का कारण हैं, जैसे कि यह एक अभिशाप था जो हिला नहीं सकता था।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
वयस्क मुँहासे से छुटकारा पाने के तरीकों पर युक्तियाँवयस्क मुँहासे से छुटकारा पाने के तरीकों पर युक्तियाँ
मुँहासे के लिए उपचार - वयस्क मुँहासे त्वचा के लिए समाधानमुँहासे के लिए उपचार - वयस्क मुँहासे त्वचा के लिए समाधान
वयस्क मुँहासे का इलाज करने के 10 तरीकेवयस्क मुँहासे का इलाज करने के 10 तरीके
मुँहासा त्वचा देखभालमुँहासा त्वचा देखभाल
क्या आप मुँहासे को नियंत्रित करने के लिए सौंदर्य और त्वचा देखभाल के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?क्या आप मुँहासे को नियंत्रित करने के लिए सौंदर्य और त्वचा देखभाल के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?
घरेलू उपचार छुपा जोखिमघरेलू उपचार छुपा जोखिम
किशोरावस्था के लिए प्रभावी मुँहासा उपचारकिशोरावस्था के लिए प्रभावी मुँहासा उपचार
कार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचारकार्रवाई में लंदन मुँहासे उपचार
मुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँमुँहासे के लिए किशोर युक्तियाँ - किशोर मुँहासे के इलाज के लिए युक्तियाँ
वयस्कों को वास्तव में मुँहासे नहीं मिलता है?वयस्कों को वास्तव में मुँहासे नहीं मिलता है?
» » एक बीमारी के रूप में किशोर मुँहासा
© 2022 TonMobis.com