बवासीर का सबसे अच्छा उपचार - 3 उपचार जो बवासीर को तेजी से ठीक करते हैं




यदि आप हेमोराहोड्स से पीड़ित हैं, तो आप लगभग निश्चित रूप से जानते हैं कि बाजार पर बहुत सारे उपचार हैं। तो, बवासीर के लिए सबसे अच्छा उपचार क्या है? यह आपकी विशिष्ट स्थिति पर निर्भर करता है और आपका शरीर सबसे अच्छा क्या प्रतिसाद देता है। और बाहरी बवासीर के लिए काम क्या कर सकते हैं आंतरिक बवासीर के लिए बवासीर के लिए सबसे अच्छा उपचार नहीं है। इस लेख में, आप बवासीर की देखभाल करने के सर्वोत्तम तरीकों में से 3 सीखेंगे।

सीट बाथ - गर्म पानी वाले स्नान बवासीर के दर्द से छुटकारा पाने के लिए चमत्कार करते हैं। यह सूजन को कम करने में मदद करता है और क्षेत्र को साफ रखता है और संक्रमण को रोकता है। हर दिन 3 या 4 गर्म स्नान लेना बेहतर होता है। यह कई लोगों के लिए मुश्किल हो सकता है, लेकिन जितना संभव हो उतना लेने की कोशिश करें। यह कुछ भी नहीं से भी बेहतर है।

हेमरोइड क्रीम या मलम - ओवर-द-काउंटर उत्पादों के साथ जो क्रीम या फोम का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप क्रीम चुनते हैं तो आप उस चीज़ का उपयोग करना चाहते हैं जिसमें हाइड्रोकोर्टिसोन है क्योंकि इससे बवासीर से जुड़ी सूजन कम हो जाती है। फोम भी अच्छी तरह से काम करते हैं, क्योंकि उनमें एक एनेस्थेटिक एजेंट होता है जो केवल क्षेत्र को न तो इतना दर्द करता है ताकि वे दर्द रहित हों, लेकिन सूजन को कम करने में भी मदद मिलती है।

Hamamelis - Hamamelis सबसे अच्छा हेमोराइड उपचार विकल्पों में से एक माना जाता है और बाहरी बवासीर का इलाज करने का एक शानदार तरीका है, क्योंकि यह जलने, खुजली और सूजन को कम करता है। चुड़ैल हेज़ल तरल रूप में पाया जा सकता है, इसलिए इसे कपास बॉल के साथ लागू किया जा सकता है। आप चुड़ैल हेज़ल में भिगोए गए टैम्पन भी पा सकते हैं। दर्द में सबसे ऊपर के लिए, यदि आवश्यक हो तो पूरे दिन चुड़ैल हेज़ल लागू करें।

ये चारों ओर सबसे अच्छे हेमोराइड उपचार हैं और बवासीर से थोड़ा दर्द रोकने में मदद करनी चाहिए। बवासीर पूरी तरह से गायब होने में आमतौर पर कई सप्ताह लगते हैं। यदि बवासीर गंभीर हैं और राहत देने वाले अधिक से अधिक काउंटर उत्पाद हैं, तो अपने डॉक्टर को तुरंत कॉल करें क्योंकि वे अन्य विकल्पों का सुझाव देते हैं, जिनमें लेजर सर्जरी बवासीर शामिल हो सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
आंतरिक बवासीर: आपके लिए महत्वपूर्ण जानकारीआंतरिक बवासीर: आपके लिए महत्वपूर्ण जानकारी
Hemorrhoids उपचार - क्या आप इन गलतियों को करते हैं?Hemorrhoids उपचार - क्या आप इन गलतियों को करते हैं?
पूंछ के नीचे रक्त उछाल मेरे कुत्ते amaneciгіपूंछ के नीचे रक्त उछाल मेरे कुत्ते amaneciгі
लैब्राडोर लिंग में सूजन प्रस्तुत करता हैलैब्राडोर लिंग में सूजन प्रस्तुत करता है
झटका से असंतोष के साथ बिल्ली का बच्चाझटका से असंतोष के साथ बिल्ली का बच्चा
सबसे कम उम्र के रहस्य क्या हैं?सबसे कम उम्र के रहस्य क्या हैं?
बवासीर से राहत पाने के पांच आसान तरीकेबवासीर से राहत पाने के पांच आसान तरीके
काम के खिलाफ बवासीर के इलाज के बारे में कैसेकाम के खिलाफ बवासीर के इलाज के बारे में कैसे
बवासीर दर्द राहत जो आपको बवासीर से छुटकारा पाने में मदद करेगीबवासीर दर्द राहत जो आपको बवासीर से छुटकारा पाने में मदद करेगी
Achillea millefoilum स्वास्थ्य लाभAchillea millefoilum स्वास्थ्य लाभ
» » बवासीर का सबसे अच्छा उपचार - 3 उपचार जो बवासीर को तेजी से ठीक करते हैं
© 2022 TonMobis.com