काम के खिलाफ बवासीर के इलाज के बारे में कैसे




Hemorrhoids कई चीजों के कारण होते हैं। मुद्रा, गर्भावस्था और प्रयास बैठना सबसे मान्यता प्राप्त कारणों में से कुछ हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि कारण क्या है, बवासीर असुविधा और शर्मिंदगी का कारण बनता है। बवासीर और बाहरी या आंतरिक से छुटकारा पाने के विकल्प क्या हैं?

आइए सामने तथ्य प्राप्त करें। लगभग दो लोगों में से एक बवासीर के रूप में या कुछ और के माध्यम से जाना होगा। उनमें से कुछ आवर्ती हैं। पुरुषों और महिलाओं का एक ही जोखिम है।

शायद आपने रबर बैंड टाई सुना है। ई `अक्सर बवासीर से छुटकारा पाने के लिए प्रभावी तरीकों के रूप में सिफारिश की। यदि आप इस विधि के साथ जाने का फैसला करते हैं, तो ध्यान रखें कि इसमें कुछ दर्द शामिल हो सकता है। इसके बावजूद, इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि यह एक सफलता होगी। कई मामलों में, बवासीर कुछ समय बाद पुनरावृत्ति करता है।

डॉक्टर आमतौर पर एक स्थायी समाधान के रूप में सर्जरी की सलाह देते हैं। यह आंशिक रूप से सच है, लेकिन दुष्प्रभाव भी हैं। चीज़ों को फिर से सामान्य महसूस करने से पहले कुछ समय लग सकता है। और ओह, यह दर्द से मुक्त नहीं है। यदि आप किसी भी प्रकार के व्यवसाय में भाग लेना चाहते हैं तो एनाल्जेसिक आमतौर पर लिया जाता है। इस कारण से, शल्य चिकित्सा प्रक्रियाओं को अक्सर इलाज के लिए अंतिम उपाय माना जाता है।

तो, सबसे पहले, बवासीर को कैसे रोकें, अपने जीवन की गुणवत्ता में वृद्धि कैसे करें। यदि आप बवासीर का प्रबंधन करना चाहते हैं तो देखभाल करने के लिए लाइफस्टाइल एक महत्वपूर्ण बात है। अपमान अक्सर अन्य चीजों के साथ, रेक्टल क्षेत्र के साथ समस्या का कारण बनता है। व्यायाम पाचन समारोह में वृद्धि कर सकते हैं। सब्जियां और फल फाइबर में समृद्ध हैं और कठोर मल से बचते हैं।

भारी वस्तुओं को उठाने से बचें। गुदा छिद्र पर दबाव लगाया जाता है। कब्ज को दूर रखने के लिए हर दिन पीने वाले पानी की मात्रा बढ़ाएं। इन युक्तियों को काफी अच्छी तरह से प्रयास के साथ समस्या से संपर्क करना चाहिए।

अब, सर्जरी के बिना आपके पास कौन से संभावित विकल्प हैं? सबसे आम में बवासीर और मौखिक दवाओं के कुछ रूपों के लिए क्रीम हैं। विशेष रूप से हमले के दौरान दर्द बवासीर को कम करने के लिए क्रीम का उपयोग प्रभावी है। हालांकि वे कोई स्थायी इलाज नहीं देते हैं।

स्थिति में मदद के लिए कई प्राकृतिक उपचार उपलब्ध हैं। उनमें से कुछ विरोधी भड़काऊ के रूप में कार्य करते हैं। यह सूजन वाले इलाके में आकर दर्द को कम करने का एक तरीका है। अन्य समाधान सबसे प्रभावी तत्व हैं जो रेक्टल क्षेत्र के चारों ओर रक्त के प्राकृतिक प्रवाह को बहाल करने में मदद करते हैं।

Hemorrhoids असुविधा का कारण बन सकता है, लेकिन इसे रोकने और इलाज के लिए संभव है। दृढ़ता से निरंतर उपचार प्राप्त किया जा सकता है। यह जादू के द्वारा काम नहीं कर सकता है, जो वे कहते हैं के विपरीत। अगर उन्हें जल्दी से संबोधित नहीं किया जाता है, तो लक्षण एक त्रुटि है। बवासीर का इलाज करने का सबसे अच्छा समय तब होता है जब लक्षण अभी भी हल्का होता है। तीसरे या चौथे चरण तक पहुंचने वाले बवासीर का इलाज करना बहुत कठिन होता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
Hemorrhoids उपचार - क्या आप इन गलतियों को करते हैं?Hemorrhoids उपचार - क्या आप इन गलतियों को करते हैं?
स्तन वृद्धि में वृद्धि 1-2 कप आकार के परिणामस्तन वृद्धि में वृद्धि 1-2 कप आकार के परिणाम
लैब्राडोर लिंग में सूजन प्रस्तुत करता हैलैब्राडोर लिंग में सूजन प्रस्तुत करता है
बवासीर से राहत पाने के पांच आसान तरीकेबवासीर से राहत पाने के पांच आसान तरीके
नाखून कवक केवल विकल्पों के उपयोग से ठीक हो सकता है?नाखून कवक केवल विकल्पों के उपयोग से ठीक हो सकता है?
डिम्बग्रंथि के सिरे के लिए उपचार: सबसे प्रभावी विकल्प कैसे प्राप्त करेंडिम्बग्रंथि के सिरे के लिए उपचार: सबसे प्रभावी विकल्प कैसे प्राप्त करें
बवासीर दर्द राहत जो आपको बवासीर से छुटकारा पाने में मदद करेगीबवासीर दर्द राहत जो आपको बवासीर से छुटकारा पाने में मदद करेगी
गर्दन के गर्दन दर्द कर्षण से छुटकारा पाने के लिए कैसेगर्दन के गर्दन दर्द कर्षण से छुटकारा पाने के लिए कैसे
Achillea millefoilum स्वास्थ्य लाभAchillea millefoilum स्वास्थ्य लाभ
बवासीर का निदान और उपचारबवासीर का निदान और उपचार
» » काम के खिलाफ बवासीर के इलाज के बारे में कैसे
© 2022 TonMobis.com