बवासीर दर्द राहत जो आपको बवासीर से छुटकारा पाने में मदद करेगी




सबसे प्रभावी हेमोराइड दर्द राहत ढूंढना आपकी प्राथमिकता होगी, यदि आप बवासीर के लक्षणों से पीड़ित हैं, जैसे दर्द, खुजली, जलन, असुविधा या यहां तक ​​कि बवासीर से खून बह रहा है। यह समस्या मौन में दर्द पीड़ित होने वाले कई लोगों के जीवन को प्रभावित करती है, क्योंकि वे उस शरीर के हिस्से के बारे में बात करने में शर्मिंदा महसूस कर सकते हैं जिसमें उन्हें समस्या है। यह आबादी के आधे हिस्से को उनके जीवन में किसी बिंदु पर प्रभावित करता है। यह एक बहुत ही दर्दनाक स्थिति के लिए परेशान हो सकता है और कभी-कभी यह सामान्य जीवन में भी हस्तक्षेप कर सकता है।

इस स्थिति की वास्तविकता, जिसे कभी-कभी बवासीर भी कहा जाता है वे वैरिकाज़ नसों होते हैं, मूल रूप से, जो गुदा गुहा में होते हैं। रक्त वाहिकाओं की दीवारों में कमजोरी के कारण या नसों में अत्यधिक दबाव के कारण इन वैरिकाज़ नसों का कारण। वे लंबे समय तक बैठकर, लगातार कब्ज, या यहां तक ​​कि एक आनुवांशिक पूर्वाग्रह बवासीर होने के कारण हो सकते हैं।

इस समस्या की गंभीरता विभिन्न स्तरों पर भी आ सकती है, साथ ही यह कहने के लिए कि समस्या से निपटने के लिए अलग-अलग दृष्टिकोण हैं। हालांकि, यह महत्वपूर्ण है कि लक्षण होने पर आपको डॉक्टर से मिलना चाहिए, खासकर जब रेक्टल रक्तस्राव मौजूद होता है।

जब हेमोराइड दर्द राहत की बात आती है, तो अधिकांश रोगियों को विश्वास होता है कि उनके पास केवल दो विकल्प हैं। एक लगातार महंगी ओवर-द-काउंटर उपचार का उपयोग करना है, जो आम तौर पर समस्या को हल करने के लिए समाप्त होता है। दूसरा विकल्प सर्जरी जैसे सबसे दर्दनाक और आक्रामक प्रक्रियाओं से गुज़रना है। हालांकि, प्राकृतिक उपचार के माध्यम से समस्या का इलाज करने के लिए कई अन्य तरीके हैं और इस प्रकार बवासीर से छुटकारा पाएं, भले ही आपके पास मामले का अधिक गंभीर स्तर हो।

उनमें से कुछ बवासीर दर्द पूरी तरह से मुसब्बर वेरा और चुड़ैल हेज़ल से मिलकर बनता है। ये अनुप्रयोग बवासीर के कारण पूरी तरह से सुरक्षित और प्राकृतिक तरीके से सूजन और दर्द को दूर करने में मदद कर सकते हैं। एक बार जब समस्या शांत हो जाती है और मिल जाती है तो आपको भविष्य में हेमोराइड हमलों के उपचार और रोकथाम पर विचार करना चाहिए। असल में, प्राकृतिक जड़ी बूटी की एक सूची है जैसा कि मीटरिया मेडिका द्वारा वर्णित बवासीर के लक्षणों के अनुकूल है जिसे लागू किया जा सकता है। इनमें से कुछ प्राकृतिक जड़ी बूटियों कसाई के झाड़ू और घोड़े की गोलियां शामिल हैं। ये दो जड़ी बूटियां रक्त परिसंचरण को बढ़ाने के लिए प्रभावी ढंग से काम करती हैं और साथ ही, रक्त वाहिकाओं की दीवारों के प्रतिरोध में वृद्धि करती हैं। हालांकि, कृपया सावधानी बरतें, क्योंकि इसे संयोजन में या एलर्जी या उच्च रक्तचाप से पीड़ित लोगों द्वारा नहीं लिया जाना चाहिए।

इसके अलावा, यदि आपके बवासीर की समस्या है, यदि आपके बवासीर की समस्या कब्ज के कारण होती है, तो आपको अपने आहार को संशोधित करने पर विचार करना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप अपने आहार में पर्याप्त फाइबर प्राप्त करें। पर्याप्त फाइबर की उपस्थिति आपको मल को पार करने में आसान बनाने में मदद करेगी। यदि यह अकेले यह सुनिश्चित करने में मदद नहीं करता है कि आपको पर्याप्त तरल पदार्थ मिल रहे हैं और संसाधित खाद्य पदार्थों से बचें।

याद रखें कि अगर आपको अभी भी बवासीर के साथ समस्याएं हैं, भले ही यह हल्का हो, आपको डॉक्टर से परामर्श लेना चाहिए, क्योंकि यह एक अलग बीमारी के लक्षणों का कारण हो सकता है। लेकिन यह भी ध्यान रखें कि कई प्राकृतिक दर्द राहत बवासीर और उपचार पर विचार करने के लिए बहुत सारे हैं, इस लेख में केवल उल्लेख करने के लिए बहुत सारे लोग हैं। और सर्जरी का सहारा लेने से पहले इन उपचारों पर विचार किया जाना चाहिए, परिणाम कभी-कभी अपेक्षित नहीं हो सकता है, या शायद पहले से भी बदतर हो सकता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
पैरों में आम समस्याओं का मुकाबला कैसे करेंपैरों में आम समस्याओं का मुकाबला कैसे करें
Hemorrhoids उपचार - क्या आप इन गलतियों को करते हैं?Hemorrhoids उपचार - क्या आप इन गलतियों को करते हैं?
लैब्राडोर लिंग में सूजन प्रस्तुत करता हैलैब्राडोर लिंग में सूजन प्रस्तुत करता है
बवासीर से राहत पाने के पांच आसान तरीकेबवासीर से राहत पाने के पांच आसान तरीके
काम के खिलाफ बवासीर के इलाज के बारे में कैसेकाम के खिलाफ बवासीर के इलाज के बारे में कैसे
पीछे और लक्षण और कारण जिन्हें आपको गर्दन के दर्द के बारे में पता होना चाहिएपीछे और लक्षण और कारण जिन्हें आपको गर्दन के दर्द के बारे में पता होना चाहिए
दांतों के लिए घरेलू उपचार 9 शीर्ष उपयोगकर्ताओं को घरेलू उपचार की सिफारिश कीदांतों के लिए घरेलू उपचार 9 शीर्ष उपयोगकर्ताओं को घरेलू उपचार की सिफारिश की
Achillea millefoilum स्वास्थ्य लाभAchillea millefoilum स्वास्थ्य लाभ
पीठ दर्द गर्दन प्राकृतिक हर्बल उपचार और कारणोंपीठ दर्द गर्दन प्राकृतिक हर्बल उपचार और कारणों
साइनाटिका पीठ दर्द प्राकृतिक हर्बल उपचार और वैकल्पिक उपचारसाइनाटिका पीठ दर्द प्राकृतिक हर्बल उपचार और वैकल्पिक उपचार
» » बवासीर दर्द राहत जो आपको बवासीर से छुटकारा पाने में मदद करेगी
© 2022 TonMobis.com