प्रोजेक्शन टीवी क्या है?

तथ्य

प्रोजेक्शन टीवी का उच्च अंत फ्लैट पैनल टीवी की कीमत और आकार में लाभ होता है। अभिगम्यता उन्हें उपभोक्ताओं के लिए सबसे आसान पुल बनाती है, दोनों एचडीटीवी एंट्री लेवल सिस्टम और देश में बड़े स्क्रीन सिनेमा की दुनिया में। यदि आप प्रक्षेपण टीवी देखते हैं, तो ध्यान में रखने के लिए कई चीजें हैं। स्क्रीन संकल्प 720 पी, 1080i और 1080 पी में उपलब्ध हैं। इसके अलावा, फ्लैट स्क्रीन टीवी के विपरीत, प्रोजेक्शन टीवी के पास सीमित देखने वाला कोण होता है। इसका मतलब यह है कि जब लाइन के संबंध में कोण से टीवी स्क्रीन, छवि की गुणवत्ता कम हो जाती है। इसके अलावा, प्रोजेक्शन टीवी उतने उज्ज्वल नहीं हैं और फ्लैट स्क्रीन टीवी के उच्च विपरीत अनुपात की पेशकश नहीं करते हैं और इसलिए सर्वोत्तम चित्र गुणवत्ता के लिए थोड़ा गहरा कमरा की आवश्यकता होती है।

समारोह

आज निर्मित सभी प्रोजेक्शन टेलीविज़न उच्च परिभाषा किस्म हैं और इसके सभी रूपों में उच्च परिभाषा सामग्री के विज़ुअलाइजेशन के लिए मापने के लिए बनाए जाते हैं। अन्य फ्लैट स्क्रीन टीवी के विपरीत, प्रोजेक्शन टीवी को उच्च-रिज़ॉल्यूशन छवियों या उच्च-क्रिया गति में डिजिटल कलाकृतियों के साथ कोई समस्या नहीं है। यह किसी भी स्थिति में एक ही तेज छवियों को पुन: उत्पन्न करने की अनुमति देता है। प्रक्षेपण टीवी भी खिलाड़ियों के लिए आदर्श जगह हैं। इस प्रकार के टेलीविज़न के पीछे की तकनीक जो स्क्रीन के पहनने के खतरे के बिना स्क्रीन के कुछ हिस्सों में छवियों के बाधित होने के बावजूद निरंतर खेल के घंटों की अनुमति देती है।


आकार

प्रोजेक्शन टीवी कई आकारों में उपलब्ध हैं। अधिकांश भाग के लिए, हालांकि, उन्हें वास्तविक बड़े-स्क्रीन टीवी के रूप में जाना जाता है। कुछ ब्रांडों में 40 सेंटीमीटर जितनी छोटी स्क्रीन वाली प्रविष्टि-स्तर मॉडल, जबकि उच्च-अंत मॉडल में 76 इंच जितनी बड़ी स्क्रीन होती है। फ्लैट स्क्रीन टीवी के विपरीत, प्रक्षेपण के आकार अनुपात उचित मूल्य हिस्सा बढ़ जाता है, जब तक यह 61 इंच की स्क्रीन के साथ कई मॉडलों की कीमतों में उल्लेखनीय आती तक पहुँच जाता है टीवी।

इतिहास


प्रोजेक्शन टीवी ने एक समृद्ध इतिहास का आनंद लिया है। प्रौद्योगिकी के क्रूड संस्करण 1 9 40 में पेश किए गए थे। लेकिन 1 9 70 के दशक तक प्रोजेक्शन टीवी ने घरेलू मनोरंजन पर अपना निशान छोड़ा है, जैसे कि आरसीए जैसे निर्माताओं ने बड़ी स्क्रीन की एक नई लाइन का निर्माण शुरू किया। प्रोजेक्शन टीवी 1 9 80 और 1 99 0 के दशक में मध्य श्रेणी और हाई-एंड होम थियेटर सिस्टम का प्रमुख बन गया। 2000 के दशक के मध्य में, टेक्सास इंस्ट्रूमेंट्स डीएलपी प्रौद्योगिकी के अलावा, टेलीविजन सेट प्रोजेक्शन देश भर के घरों में तेजी से आम है, गुणवत्ता और आराम के एक नए स्तर तक पहुंच गया है।

चेतावनी

प्रोजेक्शन टीवी चुनने से जुड़े सभी लाभ प्राप्त करने के लिए, कुछ ख़रीदने वाले तथ्यों भी हैं जिन्हें आपको खरीदने का निर्णय लेने से पहले पता होना चाहिए। ब्रांड या प्रक्षेपण टेलीविजन के प्रकार के बावजूद, उपयोग के आधार पर बल्ब को हर 2-4 साल में एक बार बदला जाना चाहिए। इसके अलावा, टेलीविजन के अंदर हल्के बल्ब उपयोग के दौरान अधिक गरम हो जाते हैं। प्रत्येक बल्ब के लिए गर्मी खराब होती है, खासकर जब आप इसे चालू करते हैं। इसलिए, टीवी चालू करने से पहले बल्ब को ठंडा होने की अनुमति देने की दृढ़ता से अनुशंसा की जाती है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
टीवी की तुलना करें: प्लाज्मा बनाम। फ्लैट पैनल एलसीडीटीवी की तुलना करें: प्लाज्मा बनाम। फ्लैट पैनल एलसीडी
माउंटिंग विनिर्देशों vesaमाउंटिंग विनिर्देशों vesa
चीजें जो एलसीडी प्रोजेक्शन टीवी को नुकसान पहुंचा सकती हैंचीजें जो एलसीडी प्रोजेक्शन टीवी को नुकसान पहुंचा सकती हैं
प्लाज्मा टीवी की तुलना में एलसीडी टीवी अधिक महंगा क्यों हैं?प्लाज्मा टीवी की तुलना में एलसीडी टीवी अधिक महंगा क्यों हैं?
उपयोगकर्ता गाइड समस्या निवारण पैनासोनिक ताऊ टीवी स्क्रीनउपयोगकर्ता गाइड समस्या निवारण पैनासोनिक ताऊ टीवी स्क्रीन
एचडी तैयार टेलीविजन क्या है इसका मतलब है?एचडी तैयार टेलीविजन क्या है इसका मतलब है?
एक प्रोजेक्शन टीवी पर फोकस कैसे समायोजित करेंएक प्रोजेक्शन टीवी पर फोकस कैसे समायोजित करें
एक उच्च परिभाषा प्रोजेक्टर क्या है?एक उच्च परिभाषा प्रोजेक्टर क्या है?
52 इंच के प्रोजेक्शन टीवी के हिस्से52 इंच के प्रोजेक्शन टीवी के हिस्से
टीवी के प्रकारटीवी के प्रकार
» » प्रोजेक्शन टीवी क्या है?
© 2022 TonMobis.com