चीजें जो एलसीडी प्रोजेक्शन टीवी को नुकसान पहुंचा सकती हैं

पाउडर

धूल क्षतिग्रस्त इलेक्ट्रॉनिक्स का मुख्य अपराधी है और यह एक कारक है जिसे कई लोगों को नहीं पता है। अक्सर, जिन लोगों की मरम्मत की गई है, वे आश्चर्यचकित हैं कि यूनिट के अंदर कितनी धूल जमा हुई है। यह धूल टीवी के आंतरिक प्रशंसक द्वारा वायु वेंट्स के माध्यम से पेश की जाती है, जिसमें इलेक्ट्रॉनिक्स, प्रोजेक्टर और स्क्रीन का दीपक शामिल होता है। यह इन घटकों को अत्यधिक गरम कर सकता है, टीवी को नुकसान पहुंचा सकता है। बाहरी बॉक्स की सतह से धूल को साफ करें, और धूल के संचय को रोकने के लिए संपीड़ित हवा को सभी वेंट्स में उड़ाना।

नमी

एलसीडी प्रक्षेपण टीवी को नमी क्षति को रोकने से इसका मतलब है कि इसमें सोडा डालना न केवल अधिक है, हालांकि यह स्पष्ट रूप से महत्वपूर्ण है। हवा में आर्द्रता टीवी के अंदर असाधारण रूप से आर्द्र हो सकती है। इससे सिग्नल और शॉर्ट सर्किट में बाधा उत्पन्न हो सकती है, यह भी पूरा हो सकता है, जो टीवी के संवेदनशील इलेक्ट्रॉनिक्स को नुकसान पहुंचा सकता है या नष्ट कर सकता है। यदि आप एक आर्द्र जलवायु में रहते हैं, तो टीवी के पास एक डेहुमिडिफायर रखें।


चरम तापमान


सभी इलेक्ट्रॉनिक्स तापमान से प्रभावित होते हैं, और एलसीडी टीवी प्रक्षेपण अलग नहीं होता है। बाहरी स्रोतों के कारण हीट, जैसे कि हीटर और सीधी सूरज की रोशनी टीवी घटकों को गर्म करने और यहां तक ​​कि पिघलने का कारण बन सकती है। टेलीविजन के तापमान को नियंत्रित करने के लिए एक आंतरिक प्रशंसक है, लेकिन यह केवल ठंडा करने के एक निश्चित स्तर के लिए सक्षम है। इसके विपरीत, बेहद कम तापमान, जैसे 40 डिग्री फ़ारेनहाइट से नीचे, घटकों को दक्षता खोने का कारण बन सकता है।

प्रभावों

एक एलसीडी प्रोजेक्शन टीवी शायद घर में अजीब बच्चों, वयस्कों या अजीब जानवरों के साथ बहुत सक्रिय नहीं है। यहां तक ​​कि यदि यह बिना किसी समस्या के छोटे बाधाओं को अवशोषित करने में सक्षम है, तो बड़ी स्क्रीन को सबसे कठिन प्रभावों से आसानी से टूटा या बिखर दिया जा सकता है। आकस्मिक क्षति से बचने के लिए सब्सट्रेट की सतह पर केन्द्रित यातायात के बीच में स्टैंड पर टीवी रखें। घर के बदलाव के मामले में, ध्यान रखें कि यह नलिका टेप के साथ इन्सुलेशन फोम बैकिंग पेपर की शीट के साथ स्क्रीन को कवर करता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
टीवी एलसीडी के बारे मेंटीवी एलसीडी के बारे में
सैमसंग एलसीडी टीवी मरम्मत युक्तियाँसैमसंग एलसीडी टीवी मरम्मत युक्तियाँ
एक एलसीडी टीवी पैनासोनिक पर जला हुआ लक्षण बल्बएक एलसीडी टीवी पैनासोनिक पर जला हुआ लक्षण बल्ब
सैमसंग टीवी को कैसे ठीक किया जाए जिसमें स्टैंडबाय लाइट फ्लैश होसैमसंग टीवी को कैसे ठीक किया जाए जिसमें स्टैंडबाय लाइट फ्लैश हो
एक अति पतली एलसीडी टीवी कैसे खरीदेंएक अति पतली एलसीडी टीवी कैसे खरीदें
एलसीडी को साफ करने का सबसे अच्छा तरीकाएलसीडी को साफ करने का सबसे अच्छा तरीका
एलसीडी टीवी मरम्मत faqएलसीडी टीवी मरम्मत faq
प्रोजेक्शन टीवी क्या है?प्रोजेक्शन टीवी क्या है?
एक जेवीसी प्रोजेक्शन टीवी में बल्ब को कैसे बदलेंएक जेवीसी प्रोजेक्शन टीवी में बल्ब को कैसे बदलें
एक प्रोजेक्शन टीवी पर फोकस कैसे समायोजित करेंएक प्रोजेक्शन टीवी पर फोकस कैसे समायोजित करें
» » चीजें जो एलसीडी प्रोजेक्शन टीवी को नुकसान पहुंचा सकती हैं
© 2022 TonMobis.com