पोर्टेबल डीवीडी प्लेयर का इतिहास

इतिहास

पहला पोर्टेबल डीवीडी प्लेयर 1 99 8 में पैनासोनिक कंपनी द्वारा बनाया गया था। इसमें 5 इंच की रंगीन एलसीडी स्क्रीन और ऑडियो प्रदान करने के लिए स्टीरियो स्पीकर की एक जोड़ी थी।

एक टेबलटॉप डीवीडी प्लेयर से हल्का होने पर, यह अभी भी थोड़ा भारी था और आज से कहीं अधिक पोर्टेबल नहीं है, यह आज के मॉडल की तुलना में जाहिर तौर पर अधिक महंगा है।

पैनासोनिक के मॉडल के शुरू होने के कुछ ही समय बाद, अन्य कंपनियों ने इसका पालन किया है।

स्क्रीन के साथ पोर्टेबल डीवीडी प्लेयर

डीवीडी प्लेयर देखने के लिए स्क्रीन के साथ आए डीवीडी प्लेयर शुरुआत में थोड़ा महंगा थे। यह उन कंपनियों की संख्या सीमित करता है जो उन्हें निर्मित करते हैं, और अधिकांश उपभोक्ताओं ने मानक आकार के डीवीडी प्लेयर खरीदे हैं। लेकिन इसके समय के लिए, एक स्क्रीन के साथ एक पोर्टेबल डीवीडी प्लेयर यात्रा के दौरान एक डीवीडी देखने का एकमात्र तरीका था, क्योंकि उस समय कई लैपटॉप में डीवीडी प्लेयर नहीं होता था (और कुछ डेस्कटॉप मॉडल, वैसे भी)।

स्क्रीन के बिना पोर्टेबल डीवीडी प्लेयर

बिना स्क्रीन के डीवीडी प्लेयर बनाए गए थे, और इन्हें मुख्य रूप से संगीत सीडी सुनने के लिए डिज़ाइन किया गया था (हालांकि वे छवियों को देखने के लिए टीवी से कनेक्ट भी हो सकते हैं)। मॉडल स्क्रीन अब तक पहुंच योग्य नहीं थी और उन लोगों के बीच लोकप्रिय हो गई थी, जो यात्रियों के साथ उनके संगीत सीडी की तलाश में थे, जैसे यात्री और धावक और इसी तरह। नतीजतन, स्क्रीन के बिना मॉडल उपलब्ध प्रकारों में फैल गया और बड़ी संख्या में कंपनियों द्वारा बनाया गया है।

प्रभाव


एक पोर्टेबल डीवीडी प्लेयर पर एलसीडी स्क्रीन के लिए सबसे आम आकार 7 इंच है, हालांकि बड़ी स्क्रीन भी उपलब्ध हैं। हालांकि यह एक बेहतर छवि पेश करने के लिए बड़ा लगता है, पोर्टेबल डीवीडी प्लेयर के लिए एलसीडी स्क्रीन का संकल्प काफी कम है - आम तौर पर 480 के आसपास 234 पिक्सल (800 से 480 के बीच बड़ी स्क्रीन वाले मॉडल में बेहतर प्रदर्शन)। नतीजतन, दृष्टिकोण कम दिखता है क्योंकि यह इसके दृष्टिकोण में आता है, और समग्र गुणवत्ता आज के दर्शक के रूप में अपेक्षा से कम है। इससे आंखों की थकान भी हो सकती है, जिससे सिरदर्द भी हो सकता है।

विचार

चूंकि डीवीडी पोर्टेबल प्लेयर के अंदर शारीरिक रूप से आगे बढ़ती है, इसलिए हमेशा प्लेबैक के दौरान डिस्क छोड़ने की संभावना होती है। इस पर काबू पाने के लिए, पोर्टेबल में निर्मित स्मृति डीवीडी है कि क्या व्यक्ति महसूस कर रही है करने के लिए संगीत लाता है एक सा "आगे के नेताओं। यह झटका से बचने अशांति होना चाहिए मदद करता है।

सिद्धांत और अटकलें

आईपॉड जैसे एमपी 3 प्लेयर के आगमन, यात्रा के दौरान संगीत के उपयोग के लिए एक पोर्टेबल डीवीडी प्लेयर प्राप्त करने के मूल्य को कम करता है। और, एमपी 3 प्लेयर के उपयोग में वृद्धि हुई है, इसलिए पोर्टेबल डीवीडी प्लेयर बिक्री में गिरने वाली स्क्रीन के साथ-साथ उन कंपनियों को बनाने के लिए भी काम करते हैं। स्क्रीन के साथ पोर्टेबल डीवीडी प्लेयर यह भी देख रहे हैं कि कंप्यूटर के परिणामस्वरूप उनकी बिक्री कैसे घटती है जो डीवीडी चला सकते हैं और पोर्टेबल प्लेयर पर भी बड़ी स्क्रीनें जो डीवीडी चला सकते हैं।

गंभीर तथ्य

जैसा कि उन्होंने पोर्टेबल डीवीडी प्लेयर के लिए किया था, पैनासोनिक अब पोर्टेबल ब्लू-रे प्लेयर पेश करने वाली पहली कंपनी है। जनवरी 200 9 में उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स शो में जनता के सामने पेश किया गया, डीएमपी-बी 15 एक पोर्टेबल डीवीडी के डिजाइन में समान है, क्योंकि यह तीन घंटे की बैटरी चलाता है और 8.9 इंच की एलसीडी स्क्रीन पेश करता है। एक महत्वपूर्ण अंतर यह है कि स्क्रीन का संकल्प डीवीडी प्लेयर की तुलना में काफी अधिक है। प्लेयर में इंटरनेट क्षमता भी है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
एक बहु क्षेत्र डीवीडी ऑनलाइन कैसे खरीदेंएक बहु क्षेत्र डीवीडी ऑनलाइन कैसे खरीदें
मैं एक sansui कॉम्बो टीवी पुनरुत्पादित डिज्नी फिल्मों को कैसे ठीक कर सकता हूं?मैं एक sansui कॉम्बो टीवी पुनरुत्पादित डिज्नी फिल्मों को कैसे ठीक कर सकता हूं?
950 डीवीपी कैसे हल करें950 डीवीपी कैसे हल करें
प्लाज्मा टीवी पर लाइनों को कैसे खत्म करेंप्लाज्मा टीवी पर लाइनों को कैसे खत्म करें
शीर्ष डीवीडी प्लेयर को अनलॉक कैसे करेंशीर्ष डीवीडी प्लेयर को अनलॉक कैसे करें
फिलिप्स डीवीडी प्लेयर निर्देशफिलिप्स डीवीडी प्लेयर निर्देश
एक फिलिप्स 59 9 0 डीवीडी प्लेयर पर डिस्क लॉक कैसे बदलेंएक फिलिप्स 59 9 0 डीवीडी प्लेयर पर डिस्क लॉक कैसे बदलें
डीवीडी प्लेयर अपवर्तन करना चाहिए?डीवीडी प्लेयर अपवर्तन करना चाहिए?
डीवीडी घर लेबलडीवीडी घर लेबल
एक डिश नेटवर्क रिसीवर को एक डीवीडी प्लेयर कैसे स्थापित करेंएक डिश नेटवर्क रिसीवर को एक डीवीडी प्लेयर कैसे स्थापित करें
» » पोर्टेबल डीवीडी प्लेयर का इतिहास
© 2022 TonMobis.com