घरेलू उपचार का उपयोग कर मुँहासे निशान को खत्म करने के लिए कैसे

घरेलू उपचार का उपयोग कर मुँहासे निशान को खत्म करने के लिए कैसे

मुँहासे विभिन्न कारणों से और शरीर के विभिन्न क्षेत्रों में हो सकता है। त्वचा की यह स्थिति अक्सर शारीरिक असुविधा नहीं होती है, बल्कि असुविधाजनक सौंदर्यशास्त्र, जो त्वचा पर पुस-भरे बाधाओं के रूप में प्रकट होती है जो तब गायब हो जाती है और दृश्यमान निशान छोड़ देती है। मुँहासे के निशान त्वचा पर गहरे भूरे रंग के धब्बे या ताक के निशान के रूप में दिखाई दे सकते हैं। कॉस्मेटिक्स और घरेलू उपचार के साथ मुँहासे के धब्बे हटा दिए जा सकते हैं, हालांकि पॉकेटमार्क को खत्म करना बहुत मुश्किल है। यहां हम प्राकृतिक उत्पादों के साथ मुँहासे के निशान को खत्म करने के तरीके को समझाएंगे।

वर्तमान
  • छूटना

    लगभग हर 25-30 दिनों में त्वचा का नवीकरण किया जाता है। समय के साथ, यह प्रक्रिया और भी लंबी हो जाती है। त्वचा को हर दो हफ्ते में निकालने से मृत त्वचा कोशिकाओं को हटा दिया जाता है जो मुँहासे के निशान को खत्म करने में मदद करते हैं। नियमित रूप से अपने मॉइस्चराइजर में चीनी का एक बड़ा चमचा रखें, अपने चेहरे को धीरे-धीरे गोलाकार गति में घुमाएं, फिर ठंडे पानी के साथ क्षेत्र को कुल्लाएं। इसके अलावा, प्राकृतिक exfoliating खुबानी की तरह, जो एक महान exfoliant है।

  • नींबू का रस

    नींबू का रस कुछ दिनों में अंधेरे धब्बे को हल्का करता है। इसे केवल रात में लागू करना सुनिश्चित करें और सूरज के संपर्क में आने से पहले कभी नहीं, क्योंकि सूर्य की रोशनी के संपर्क में नींबू के रस में रासायनिक प्रतिक्रिया हो सकती है और त्वचा को अंधेरा हो सकता है। आधा नींबू निचोड़ें, नींबू के रस में एक सूती बॉल डुबोएं और मुँहासे के धब्बे पर धीरे-धीरे दबाकर आवेदन करें।

  • मुसब्बर वेरा

    यह संयंत्र किसी भी निशान को खत्म कर सकता है, इसलिए इस मामले में यह एकदम सही समाधान है। पत्ते के अंदर जेल निकालें और दिन में दो बार आवेदन करें। 20 मिनट के बाद, ठंडे पानी के साथ कुल्ला।

  • जैतून का तेल

    मुँहासे के निशान को खत्म करने में यह प्राकृतिक तेल बहुत प्रभावी है। जैतून का तेल में एक सूती बॉल डुबोएं और प्रभावित क्षेत्र पर लागू करें। तेल को थोड़ा ताकत के साथ लागू करना संभव है `इस अर्थ में मुँहासे के धब्बे को खत्म करने के लिए एक छील आवश्यक है। मुँहासे के निशान से छुटकारा पाने के लिए, जैतून का तेल के लिए एक अच्छा विकल्प जैतून का तेल से बना एक क्रीम है।

  • कुचल टमाटर




    टमाटर में विटामिन ए होता है, एक पोषक तत्व जो त्वचा की मरम्मत और पुनर्जीवित करने में मदद करता है। टमाटर का आधा पीसकर मुँहासे के धब्बे वाले क्षेत्र में इसे लागू करें। मास्क को 15 मिनट के लिए छोड़ दें, फिर गर्म पानी से कुल्लाएं।

  • हनी मास्क

    शहद त्वचा को मॉइस्चराइज करता है, दाग को हटा देता है और त्वचा टोन को एकीकृत करता है। इसमें एंटी-भड़काऊ और जीवाणुरोधी गुण भी हैं। पूरे चेहरे पर शहद की एक परत लागू करें और 15 मिनट के बाद पानी के साथ कुल्ला। बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए सप्ताह में एक बार इस उपचार को दोहराएं।

  • विटामिन ई

    त्वचा की मरम्मत और निशान की दृश्यता को कम करने के लिए विटामिन ई उत्कृष्ट है। अपने दैनिक मॉइस्चराइजर के लिए "थोड़ा विटामिन ई" जोड़कर, आप अपनी त्वचा की उपस्थिति में सुधार करने में मदद कर सकते हैं। "सर्वोत्तम परिणामों के लिए, गठन को काफी कम करने के लिए एक नई त्वचा abrasions के लिए विटामिन ई की एक छोटी राशि लागू करें निशान के

  • फार्मेसियों में बेचा प्राकृतिक उत्पादों

    यदि घर पर इन प्राकृतिक उपचारों में से कोई भी काम नहीं करता है, तो उत्पादों की एक लंबी सूची है जिसे एक फार्मेसी में खरीदा जा सकता है जो निश्चित रूप से आपके मुँहासे के धब्बे को खत्म करने में मदद करेगा।

  • विरोधी बिंदु

    यदि मुँहासे के धब्बे दिखाई देते हैं, तो अपने डॉक्टर या त्वचा विशेषज्ञ से परामर्श लें। कुछ नैदानिक ​​उपचार हैं जो आपके त्वचा विशेषज्ञ सलाह दे सकते हैं कि मुँहासे के निशान को खत्म करने के लिए उपयोगी हो सकता है। महंगा नैदानिक ​​प्रक्रियाओं की कोशिश करने से पहले प्लेट पर निशान हटाने के उपचार की कोशिश करना उचित है। आप यह भी सीख सकते हैं कि मुँहासे को दिखने से कैसे रोकें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
7 घरेलू उपचार घर पर सिस्टिक मुँहासे का इलाज7 घरेलू उपचार घर पर सिस्टिक मुँहासे का इलाज
निशान मुँहासा त्वचा देखभाल के लिए वैकल्पिक उपचारनिशान मुँहासा त्वचा देखभाल के लिए वैकल्पिक उपचार
आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचाए बिना मुँहासे के निशान कैसे खत्म करें?
मुँहासा उपचार लेजर - मुँहासे प्रभावी समाधान?मुँहासा उपचार लेजर - मुँहासे प्रभावी समाधान?
मुँहासा निशान से छुटकारा पाने के लिए प्राकृतिक घरेलू उपचारमुँहासा निशान से छुटकारा पाने के लिए प्राकृतिक घरेलू उपचार
मेकअप के साथ मुँहासे कवरमेकअप के साथ मुँहासे कवर
एक मुँहासे मुक्त त्वचा के लिए घर का बना मुँहासा उपचारएक मुँहासे मुक्त त्वचा के लिए घर का बना मुँहासा उपचार
मुँहासे से छोड़े गए निशान को कैसे खत्म करें?मुँहासे से छोड़े गए निशान को कैसे खत्म करें?
लेजर निशान के साथ मुँहासा उपचार - कितना प्रभावी है?लेजर निशान के साथ मुँहासा उपचार - कितना प्रभावी है?
बर्फ लेने के निशान का इलाज कैसे करेंबर्फ लेने के निशान का इलाज कैसे करें
» » घरेलू उपचार का उपयोग कर मुँहासे निशान को खत्म करने के लिए कैसे
© 2022 TonMobis.com