मेरे पीसी को अपने प्लाज्मा टीवी से कैसे कनेक्ट करें


शिक्षा

संकल्प का निर्धारण करें। उनके आकार के आधार पर, प्लाज्मा स्क्रीन में मूल संकल्प होता है जो स्क्रीन पर प्रदर्शित पिक्सेल की संख्या इंगित करता है। उदाहरण के लिए, 50 इंच 1080 पी स्क्रीन में 1920x1080 का मूल संकल्प है और एक 720 पी स्क्रीन रेज़ोल्यूशन 1280x720 है। कंप्यूटर छवि को ठीक से काम करने के लिए, कंप्यूटर का वीडियो कार्ड मूल रिज़ॉल्यूशन के साथ संगत है। संकल्प निर्धारित करने के लिए मैन्युअल में अपने टीवी के विनिर्देशों की जांच करें।

कनेक्शन के प्रकार का निर्धारण करें। अधिकांश प्लाज्मा टीवी में डिजिटल एचडीएमआई इनपुट कनेक्टर होते हैं, कुछ में डीवीआई इनपुट होते हैं। अधिकांश आधुनिक कंप्यूटरों में डीवीआई आउटपुट कनेक्टर होते हैं। यदि आपके टीवी में केवल एचडीएमआई है, तो सिग्नल को कन्वर्ट करने के लिए डीवीआई-एचडीएमआई एडाप्टर का उपयोग करें। कंप्यूटर के आउटपुट और टीवी इनपुट के दूसरे छोर पर एक छोर कनेक्ट करें। यदि टीवी दूसरे कमरे में है, तो एक और डीवीआई केबल खरीदें। यदि एम्पलीफायर खरीदा जाता है, तो वे सुरक्षित रूप से 25 मीटर या उससे अधिक तक चला सकते हैं।




अपने कंप्यूटर को कॉन्फ़िगर करें। यदि आपके वीडियो कार्ड में दो डीवीआई आउटपुट हैं, तो वीडियो मॉनीटर सॉफ़्टवेयर मैनेजर को दो मॉनीटर का उपयोग करने के लिए कॉन्फ़िगर करने के लिए खोलें। चरण एक में वर्णित सही संकल्प सेट करें। यदि आपके पास केवल एक मॉनीटर आउटपुट है, तो प्लाज्मा स्क्रीन पर पहली पल से छवि सही ढंग से प्रदर्शित नहीं होने पर मॉनीटर को कंप्यूटर से डिस्कनेक्ट करने से पहले संकल्प को समायोजित करें।

वीडियो इनपुट सेट करें। सही चैनल पर ट्यून करने के लिए टीवी रिमोट कंट्रोल का उपयोग करें। यदि सही तरीके से कॉन्फ़िगर किया गया है, तो आपको तुरंत अपने कंप्यूटर का डेस्कटॉप देखना चाहिए। यदि यह सही तरीके से प्रदर्शित नहीं होता है, तो सुनिश्चित करें कि कंप्यूटर पर सही समाधान सेट किया गया है और यह दो मॉनीटर का उपयोग करने के लिए कॉन्फ़िगर किया गया है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
अपने roku से फिल्में कैसे खेलेंअपने roku से फिल्में कैसे खेलें
डायनेक्स एलसीडी मॉनीटर का उपयोग कैसे करेंडायनेक्स एलसीडी मॉनीटर का उपयोग कैसे करें
एचडीएमआई upscaling क्या है?एचडीएमआई upscaling क्या है?
टीवी के साथ एक डीवीडी प्लेयर के रूप में अपनी मैकबुक का उपयोग कैसे करेंटीवी के साथ एक डीवीडी प्लेयर के रूप में अपनी मैकबुक का उपयोग कैसे करें
एचडीएमआई बनाम डीवी बनाम वीजीएएचडीएमआई बनाम डीवी बनाम वीजीए
पीसी पर टीवी कैसे स्थापित करेंपीसी पर टीवी कैसे स्थापित करें
लैपटॉप को प्लाज्मा टीवी से कैसे कनेक्ट करेंलैपटॉप को प्लाज्मा टीवी से कैसे कनेक्ट करें
रिसीवर को मेरे डायरेक्ट से कैसे कनेक्ट करेंरिसीवर को मेरे डायरेक्ट से कैसे कनेक्ट करें
मेरे पीसी से टीवी तक फिल्में कैसे खेलेंमेरे पीसी से टीवी तक फिल्में कैसे खेलें
केबलविजन बॉक्स को किसी टीवी से कैसे कनेक्ट करेंकेबलविजन बॉक्स को किसी टीवी से कैसे कनेक्ट करें
» » मेरे पीसी को अपने प्लाज्मा टीवी से कैसे कनेक्ट करें
© 2022 TonMobis.com