नेतृत्व टीवी के सिद्धांत

शुरू

एलईडी टीवी की अवधारणा के मूल आमतौर पर CCFL (ठंडा कैथोड फ्लोरोसेंट लैम्प) है, जो व्यापक रूप से एलसीडी और टीवी स्क्रीन में प्रयोग किया जाता है के साथ जुड़ा हुआ है। वास्तव में, Illuminants CCFL ट्यूबों पतली और नकारात्मक चार्ज है, जो आम तौर पर एक गैस जैसे नीयन बिजली की एक दूसरे का संबंध के साथ विकिरणित है होते हैं। यह तकनीक क्या व्यापक रूप से नीयन संकेत में इस्तेमाल किया गया है करने के लिए समान है, लेकिन एलसीडी ट्यूब लैंप विशेष रूप से मशीन और कोटिंग के रूप में आया, पैनल के पीछे प्रकाश की वांछित आवृत्ति का निर्माण किया। इस अवधारणा को ध्यान में वापस अंत के पैनल को उजागर करना के साथ, प्रदर्शन स्क्रीन के निर्माताओं एक प्रकाश स्रोत है, जो एलईडी टीवी की रचना हुई के रूप में CCFL एलईडी दीपक की जगह के विचार पर काम किया।

संचालन

(परिशुद्धता गठबंधन) एलईडी टीवी एक इकाई लिक्विड क्रिस्टल डिस्प्ले है, जो ध्रुवीकृत बिजली दालों से घिरा लिक्विड क्रिस्टल के हेरफेर के माध्यम से एक ग्राफिक छवि का उत्पादन होता है। ये लिक्विड क्रिस्टल छोटे प्राप्त करने और विद्युत संकेतों, ट्रांजिस्टर डीकोड करने के लिए और इस गतिविधि के माध्यम से पिक्सेल (एक छवि की सबसे छोटी इकाई) है, जो तेजी से है बनाए रखने के लिए बनाई गई हैं पीछे एकीकृत होने एक पतली सीमा के भीतर आम तौर पर निहित हैं किसी भी रूप में तरल क्रिस्टल और एक स्क्रीन बनाने के लिए जो आप चाहते हैं। हालांकि इस पैनल, एक एलईडी सरणी जुड़े और जिसके परिणामस्वरूप छवि के लिए पर्याप्त रोशनी, और इस तरह अंतिम छवि सामने के पैनल रोशनी पर प्रदर्शित प्रदान करने के लिए जगह नियंत्रित किया जाता है।


श्रेणियाँ


एलईडी टीवी की तीन मुख्य श्रेणियां हैं: एलईडी आरजीबी, इलेक्ट्रॉनिक व्हाइटबोर्ड, एलईडी श्रृंखला और पूर्ण। एलईडी टीवी की ये सभी श्रेणियां एलईडी सरणी और प्रकाश व्यवस्था की स्थिति के आधार पर अंतर हैं। आरजीबी (लाल, हरा, नीला) एलईडी टीवी उपयोग स्थिति एलसीडी स्क्रीन और सटीक समारोह (या विशिष्ट) संपत्ति को मंद बैकलाइट पीछे सरणियों एलईडी आरजीबी के विभिन्न संयोजनों से गठित मूल रंगों में सुधार होगा। इसके विपरीत, एज एलईडी टीवी, स्क्रीन के साइड पैनल, एलसीडी की क्षैतिज और ऊर्ध्वाधर रोशनी की इजाजत दी पर स्थित एलईडी सरणी है, जबकि एलईडी सरणी सभी टेलीविज़न तुल्यकालिक एलईडी सरणियों से कार्य कर रहा है कि शामिल वे आपकी एलसीडी स्क्रीन की तुलना में सटीक स्थिति को अंधेरे करने में सक्षम नहीं हैं।

लाभ

एलईडी टीवी एलसीडी टीवी की तुलना में महान फायदे प्रदान करते हैं। कुछ प्रमुख लाभ 3 डी (तीन आयामी) छवियों के ठीक और सटीक प्रदर्शन, बेहतर संकल्प और इसके विपरीत (विशेष रूप से गहरे रंग के लिए), कम बिजली खपत, सम्मान पर्यावरण और चौड़ाई और के लिए शामिल कम वजन हालांकि, एलईडी टीवी सीमित देखने के कोण, के मामले में सुधार की पेशकश नहीं जिसका अर्थ है कि परिणाम स्पष्ट रूप से दिखाई दे सकता है नहीं दिखाए जाते हैं (या काला कर), एक दर्शक सटीक केंद्र में 30 से अधिक डिग्री के कोण से देख स्क्रीन।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
फ्लैट स्क्रीन एलसीडी इन्वर्टर बोर्ड को कैसे बदलेंफ्लैट स्क्रीन एलसीडी इन्वर्टर बोर्ड को कैसे बदलें
टीवी एलसीडी के बारे मेंटीवी एलसीडी के बारे में
एक एलसीडी टीवी पैनासोनिक पर जला हुआ लक्षण बल्बएक एलसीडी टीवी पैनासोनिक पर जला हुआ लक्षण बल्ब
टीवी की तुलना करें: प्लाज्मा बनाम। फ्लैट पैनल एलसीडीटीवी की तुलना करें: प्लाज्मा बनाम। फ्लैट पैनल एलसीडी
विजिओ बनाम मैग्नावोक्सविजिओ बनाम मैग्नावोक्स
संयुक्त राज्य अमेरिका में टीवी बिक्रीसंयुक्त राज्य अमेरिका में टीवी बिक्री
सैमसंग टीवी को कैसे ठीक किया जाए जिसमें स्टैंडबाय लाइट फ्लैश होसैमसंग टीवी को कैसे ठीक किया जाए जिसमें स्टैंडबाय लाइट फ्लैश हो
प्लाज्मा टीवी की तुलना में एलसीडी टीवी अधिक महंगा क्यों हैं?प्लाज्मा टीवी की तुलना में एलसीडी टीवी अधिक महंगा क्यों हैं?
क्या प्लाज्मा टीवी ट्यूब टीवी से ज्यादा उपभोग करता है?क्या प्लाज्मा टीवी ट्यूब टीवी से ज्यादा उपभोग करता है?
एक अति पतली एलसीडी टीवी कैसे खरीदेंएक अति पतली एलसीडी टीवी कैसे खरीदें
» » नेतृत्व टीवी के सिद्धांत
© 2022 TonMobis.com