बोस हेडफ़ोन का उपयोग कैसे करें


शिक्षा हेडफोन

बोस हेडफ़ोन तीन अलग-अलग शैलियों में उपलब्ध हैं: कान हेडफ़ोन में, कान के चारों ओर क्लासिक हेडफ़ोन और कॉम्पैक्ट इन-कान हेडफ़ोन।

शोर रद्दीकरण के साथ हेडफ़ोन

सभी हेडफोन आपके ऑडियो प्लेयर से कनेक्ट करने के लिए कनेक्टर से लैस हैं। कुछ ऑडियो प्लेयर को एक अलग एडाप्टर की आवश्यकता हो सकती है।


विमानन हेडफ़ोन

ऑडियो हेडफ़ोन के उपयोग के साथ सबसे आम समस्या ध्वनि की कमी है। यदि केबल के दोनों सिरे सही ढंग से जुड़े हुए हैं, तो यह सुनिश्चित करने का प्रयास करें कि ऑडियो प्लेयर अन्य हेडफ़ोन या स्पीकर के साथ काम करता है। यदि आप हेडफ़ोन के साथ विकृत बास का अनुभव कर रहे हैं, तो सुनिश्चित करें कि दोनों बीयरिंग सुरक्षित हैं। यदि एक तकिया विकृत हो जाती है, इसे एक तटस्थ स्थिति में छोड़कर इसे अपने सामान्य आकार में वापस जाने की अनुमति देनी चाहिए।

शोर रद्दीकरण हेडफ़ोन बाएं और दाएं कान के लिए लेबल किए गए हैं। कानों को पूरी तरह से कवर करने के लिए हेडफ़ोन का उपयोग किया जाना चाहिए। यह अनुशंसा की जाती है कि गहने जो हेडफ़ोन के उचित फिट को हटाए जाएं।

शोर रद्द करने वाले हेडफ़ोन उच्च और निम्न वॉल्यूम सेटिंग्स से लैस हैं जिनका उपयोग केवल ऑडियो सुनने के लिए किया जाता है। यदि हेडफ़ोन शोर रद्द करने वाले हेडफ़ोन के प्रयोजनों के लिए उपयोग किए जाते हैं, तो उन्हें केवल उठाया जाना चाहिए और ऑडियो प्लेयर से कनेक्ट नहीं होना चाहिए। यदि आप ध्वनि सुनते हैं, तो इसे कम स्थिति में रखें और यदि आवश्यक हो, तो समायोजित करें।




हेडफ़ोन को साफ, नम कपड़े से साफ रखा जाना चाहिए। हेडफ़ोन के अंदर हवा को उड़ाने या चूसने से नुकसान हो सकता है। उपयोगकर्ताओं को सफाई उत्पादों के उपयोग से भी बचना चाहिए।

शोर रद्द करने वाले हेडफ़ोन के साथ सबसे आम समस्याएं आम तौर पर मृत या कमजोर बैटरी के कारण होती हैं। अगर शोर में कमी नहीं होती है तो ऐसा इसलिए होता है क्योंकि कम बैटरी के कारण इसकी सबसे अधिक संभावना हैंडसेट की कोई शक्ति नहीं है। इसी तरह, एक क्रैकिंग ध्वनि एक संकेत है कि बैटरी कम चल रही है। एक गड़गड़ाहट संकेत दे सकती है कि हेडफ़ोन कान में ठीक से नहीं रखे गए हैं या ऑडियो बंदरगाहों को अवरुद्ध कर दिया गया है और इसे साफ़ करने की आवश्यकता है।

वर्तमान में बोस ए 20 एविएशन हेडसेट, ऑडियो क्षमता के साथ शोर रद्द करने वाले हेडफ़ोन और जीपीएस और अन्य उपकरणों को जोड़ने के लिए सहायक ऑडियो का उत्पादन करता है।

एविएशन हेडफ़ोन विशेष रूप से सबसे पारंपरिक शोर रद्द करने वाले हेडफ़ोन को रद्द करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं, और संघीय विमानन प्रशासन के नियमों को पूरा करने या उससे अधिक करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। मानक शोर रद्दीकरण वाले हेडफ़ोन का उपयोग कभी भी विमानन हेडसेट के स्थान पर नहीं किया जाना चाहिए।

सभी विमानन हेडसेट मॉडल के साथ, बोस उपयोगकर्ताओं को हेडसेट खराब होने या सही उपयोग के बारे में प्रश्न के लिए संपर्क करने की सलाह देता है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
हेडफोन जैक क्या है?हेडफोन जैक क्या है?
सोनी हेडफ़ोन कैसे ठीक करेंसोनी हेडफ़ोन कैसे ठीक करें
बच्चे की आवाज़ का उपयोग कैसे करेंबच्चे की आवाज़ का उपयोग कैसे करें
सबसे अच्छा एयरलाइन हेडफ़ोनसबसे अच्छा एयरलाइन हेडफ़ोन
सोनी वॉकरमैन हेडफ़ोन के लिए टिप्ससोनी वॉकरमैन हेडफ़ोन के लिए टिप्स
यह सुनिश्चित करने के लिए कि नियंत्रण सक्रिय वक्ताओं हैंयह सुनिश्चित करने के लिए कि नियंत्रण सक्रिय वक्ताओं हैं
एक यूएसबी हेडसेट को एक्सबॉक्स हेडसेट के साथ कैसे परिवर्तित करेंएक यूएसबी हेडसेट को एक्सबॉक्स हेडसेट के साथ कैसे परिवर्तित करें
आईपॉड के लिए हेडफोन एडाप्टर कैसे बनाएंआईपॉड के लिए हेडफोन एडाप्टर कैसे बनाएं
एक मिनीडिस्क कैसे आयात करेंएक मिनीडिस्क कैसे आयात करें
हेडफोन पीएसपी के साथ संगतहेडफोन पीएसपी के साथ संगत
» » बोस हेडफ़ोन का उपयोग कैसे करें
© 2022 TonMobis.com