क्या मैं अपने डेस्कटॉप कंप्यूटर को अपने स्टीरियो एचडीएमआई से जोड़ सकता हूं?

कंप्यूटर ऑडियो

हालांकि डिवाइस के माध्यम से गुज़रने वाले अधिकांश सिग्नल डिजिटल प्रारूप में रहते हैं, लेकिन स्पीकर चलाने से पहले ऑडियो को एनालॉग में बदला जाना चाहिए। कंप्यूटर में साउंड कार्ड आमतौर पर स्पीकर और हेडफोन जैक दोनों को एनालॉग ध्वनि भेजता है। आप अपने कंप्यूटर को अपने होम एंटरटेनमेंट सिस्टम से कनेक्ट करने के लिए पुश-इन ऑडियो केबल्स जोड़ने के लिए इन आरसीए जैक में एडेप्टर का उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, एचडीएमआई पोर्ट से कनेक्ट करने के लिए, अपने वीडियो कार्ड पर ऑडियो को अपने वीडियो कार्ड पर भेजना आवश्यक है और ग्राफिक्स कार्ड एचडीएमआई ऑडियो के साथ संगत होना चाहिए।

वीडियो कार्ड

वीडियो गुणवत्ता उपकरण भूमिका, विकल्प और कीमत व्यापक रूप से भिन्न होती है। एक साधारण समग्र वीडियो आउटपुट वाला एक वीडियो कार्ड $ 100 से कम खर्च कर सकता है, या अधिक जटिल इनपुट वाले वीडियो कार्ड और एनालॉग और डिजिटल प्रारूपों का समर्थन करने वाले आउटपुट $ 3,500 तक खर्च कर सकते हैं। एचडीएमआई वीडियो कार्ड पर ऑडियो विकल्प इसकी कीमत बढ़ाता है। वीडियो कार्ड वाले अधिकांश कंप्यूटर केवल मॉनीटर कनेक्शन के लिए एचडीएमआई आउटपुट का उपयोग करते हैं। लैपटॉप के लिए, यह आमतौर पर एक वेब प्रस्तुति से जोड़ता है और ऑपरेटर बात नहीं करता है। इसलिए अधिकांश निर्माताओं में ऑडियो विकल्प शामिल नहीं होता है, हालांकि इसे ऑर्डर किया जा सकता है।


रूपांतरण


डिजिटल ऑडियो आउटपुट से एचडीएमआई कंप्यूटर को कनवर्ट करने के लिए, ज्यादातर मामलों में, वीडियो कार्ड को हटाने और प्रतिस्थापन, और कुछ मामलों में, ध्वनि कार्ड शामिल है। कार्ड बदलने के बाद, आपको ऑडियो को एचडीएमआई वीडियो कार्ड से रीडायरेक्ट करना होगा, एक ऐसी प्रक्रिया जो स्पीकर और हेडफ़ोन से ऑडियो सिग्नल ले सकती है। यदि आप उन्हें फिर से उपयोग करना चाहते हैं, तो आपको जाना होगा। वास्तविक ध्वनि गुणवत्ता स्थापित वीडियो और साउंड कार्ड और चयनित विकल्पों पर निर्भर करती है।

एचडीएमआई ऑडियो उपयोग

घर मनोरंजन प्रणाली में, ऑडियो एक आवश्यक घटक है। हालांकि, कई कंप्यूटर ऑपरेटर सैकड़ों फ़ंक्शन करते हैं जिन्हें ऑडियो की आवश्यकता नहीं होती है। जो लोग करते हैं, उनके लिए प्रबंधक या पर्याप्त हेडफ़ोन के पास वक्ताओं। कंप्यूटर ऑपरेटरों को सामान्य रूप से ध्वनि के साथ एक कमरा भरने की जरूरत नहीं है। कुछ अनुप्रयोगों के लिए जिसमें ऑपरेटर को एचडीएमआई ध्वनि की आवश्यकता हो सकती है, जैसे संगीत वीडियो को संशोधित करना, परिवर्तन की लागत उपयोगी हो सकती है। लेकिन एक स्टीरियो के लिए, एक एचडीएमआई आउटपुट के साथ एक नया डीवीडी प्लेयर खरीदने से अधिक समझदार हो सकता है जिसे सिस्टम में एकीकृत करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कोएक्सियल एसपीडीआईफ़ आरसीए केबल बनामकोएक्सियल एसपीडीआईफ़ आरसीए केबल बनाम
डायनेक्स एलसीडी मॉनीटर का उपयोग कैसे करेंडायनेक्स एलसीडी मॉनीटर का उपयोग कैसे करें
एमपी 3 प्लेयर ज़्यून का काम कैसे करता है?एमपी 3 प्लेयर ज़्यून का काम कैसे करता है?
कॉमकास्ट कैसे सेट करेंकॉमकास्ट कैसे सेट करें
एचडीएमआई बनाम डीवी बनाम वीजीएएचडीएमआई बनाम डीवी बनाम वीजीए
पीसी पर टीवी कैसे स्थापित करेंपीसी पर टीवी कैसे स्थापित करें
उपग्रह प्राप्ति को एम्पलीफायर से कैसे कनेक्ट करेंउपग्रह प्राप्ति को एम्पलीफायर से कैसे कनेक्ट करें
रिसीवर को मेरे डायरेक्ट से कैसे कनेक्ट करेंरिसीवर को मेरे डायरेक्ट से कैसे कनेक्ट करें
केबलविजन बॉक्स को किसी टीवी से कैसे कनेक्ट करेंकेबलविजन बॉक्स को किसी टीवी से कैसे कनेक्ट करें
एक कंप्यूटर को एक टेलीविजन में कैसे स्थानांतरित करेंएक कंप्यूटर को एक टेलीविजन में कैसे स्थानांतरित करें
» » क्या मैं अपने डेस्कटॉप कंप्यूटर को अपने स्टीरियो एचडीएमआई से जोड़ सकता हूं?
© 2022 TonMobis.com