कुत्ते अपनी भूख क्यों खो देते हैं?

170620_apetito_blog

पिल्ले खाने से रोकने के कई कारण हैं। यह मालिकों के लिए बहुत परेशान हो सकता है। सर्वोत्तम समाधान खोजने के लिए कारण निर्धारित करना बहुत महत्वपूर्ण है। लोगों के साथ, ऐसे कई कारण हैं जिनसे कुत्ते खाने से इंकार कर सकते हैं। इनमें शामिल हैं:

वापस

आप अपने आहार का न्याय कैसे करते हैं?

सबसे पहले आपको ध्यान में रखना चाहिए कि आप अपने कुत्ते के आहार का न्याय कैसे करते हैं। यदि आप चिंतित हैं क्योंकि आपका प्यारा अन्य कुत्तों के रूप में नहीं खा रहा है या खाद्य बैग में दिशानिर्देशों के अनुसार, याद रखें कि ये केवल औसत हैं। कई स्वस्थ कुत्ते बोरी पर संकेतित राशि का केवल 70% से 80% खाते हैं।

Can-कुत्ते-पकड़ फ्लू

रोग

कुत्तों में भूख में कमी अक्सर बीमारी का संकेत होता है। यद्यपि कुत्तों में भूख की कमी गंभीर बीमारी का संकेत नहीं देती है, लेकिन पशु रोग का ध्यान अत्यधिक महत्व है क्योंकि एक बीमारी में कैंसर, विभिन्न संक्रमण, दर्द, यकृत की समस्याएं और गुर्दे की विफलता शामिल हो सकती है।

2.17DentalBrushingDogTeeth

दंत रोग

कई बार समय के साथ दांतों की उपेक्षा गंभीर समस्याएं पैदा कर सकती है। कई बार दर्द इतना तीव्र होता है कि वे खाने को रोकना पसंद करते हैं। सुनिश्चित करें कि आप जांचें कि क्या आपके पास कोई टूटा हुआ या ढीला दांत, गंभीर गिंगिवाइटिस या यहां तक ​​कि मौखिक ट्यूमर भी है। याद रखें कि पुरस्कार और विशेष कुत्ते ब्रश का उपयोग करते समय यह रोकथाम योग्य है जो आपके दांतों को साफ करने और अपने मुंह को स्वस्थ रखने में मदद करता है।

उम्र

आपके पिल्ला की उम्र

पुराने वयस्क बनने के लिए कुत्ते 5 से 9 साल के बीच (दौड़ के आधार पर) वयस्कों के रूप में बंद हो जाते हैं। अपने जीवन स्तर को बदलते समय, उनकी आहार संबंधी जरूरतों में परिवर्तन होता है और वे अक्सर खाना बंद कर देते हैं क्योंकि वे अब भोजन में रुचि नहीं रखते हैं या उनके पास आवश्यक पोषक तत्व नहीं हैं। सुनिश्चित करें कि आप अपने पिल्ला को खिलाते हैं जो उसके जीवन स्तर में मदद करता है।

कुत्ते के टीकाकरण टेरियर-110687510-011

हालिया टीकाकरण




सौभाग्य से, कई गंभीर बीमारियों के लिए कुत्ते की टीकाएं उपलब्ध हैं। यद्यपि इन इंजेक्शन ने पिछले 100 वर्षों में लाखों कुत्तों के जीवन को बचाया है, लेकिन कभी-कभी दुष्प्रभाव होते हैं। इनमें से अधिकतर मामूली और संक्षिप्त हैं, जिनमें कुत्तों में भूख की अस्थायी हानि शामिल है। इन प्रभावों के बारे में अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें।

कुत्ता

यात्रा और अज्ञात वातावरण

यदि आपकी बालों की भूख तब तक ठीक थी जब तक आप इसके साथ यात्रा नहीं करते थे या किसी नए स्थान पर चले जाते थे, तो हो सकता है कि आपका कुत्ता अज्ञात परिवेश के कारण नहीं खाएगा। कुछ जानवरों में चक्कर आना पड़ सकता है और अन्य नए स्थानों में घबराहट या असहज हो सकते हैं। जब आप यात्रा करते हैं तो अपनी जगह को शांत और निजी रखना याद रखें, यानी अपने कंबल, बिस्तर और खिलौने लाएं।

चींटी प्रूफ-कटोरा-डॉग-खाने

तैयारी या व्यवहार की समस्याएं

कुछ कुत्तों केवल उनकी भोजन में मांग कर रहे हैं, या खाने की उनकी छोटी इच्छा उन स्थितियों में उन्हें खिलाकर पैदा कर सकती है जहां वे आरामदायक नहीं हैं, जैसे आक्रामक कुत्ते या असुविधाजनक ऊंचाई पर एक पकवान। आप समायोज्य प्लेटों का उपयोग कर सकते हैं, जो विशेष रूप से लंबे कुत्तों को उनकी ऊंचाई पर भोजन प्रदान करने में मदद करते हैं। उसी तरह आप उन स्वादों का उपयोग कर सकते हैं जिन्हें आप पहले से ही जानते हैं।

क्यों-अभ्यस्त-मेरी-डॉग-खाओ-यहाँ-है-क्यों-कुत्तों-मई-इनकार करने वाली खाओ-1

क्या करें जब आपका कुत्ता न खाए

व्यक्तिगत रूप से अपने पिल्ला का निदान करने से पहले पशु चिकित्सक के साथ जांच करना सुनिश्चित करें. पशुचिकित्सा आपके प्यारे की पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए एक नुस्खे आहार की सिफारिश कर सकता है। पशुचिकित्सा के अलावा भूख उत्तेजक की सिफारिश कर सकते हैं, डिब्बाबंद भोजन के साथ क्रोकेट मिश्रण कर सकते हैं, भोजन का स्वाद लेने के लिए ड्रेसिंग का उपयोग कर सकते हैं या अपने दांतों की विशेष देखभाल कर सकते हैं। भूख की कमी भोजन की तैयारी, बीमारी या असुविधा की कमी के कारण व्यवहार की समस्या है, इसलिए हमेशा सुनिश्चित करें कि आप अपने प्यारे दोस्त का ख्याल रखें।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में Flatulence, उल्टी और उल्कापिंडकुत्तों में Flatulence, उल्टी और उल्कापिंड
कुत्तों में गुर्दे और गुर्दे की समस्याएंकुत्तों में गुर्दे और गुर्दे की समस्याएं
कुत्तों में मूत्र पथ की शर्तेंकुत्तों में मूत्र पथ की शर्तें
कुत्तों में अचानक वजन घटानेकुत्तों में अचानक वजन घटाने
कुत्तों में निचले मूत्र पथ में समस्याएंकुत्तों में निचले मूत्र पथ में समस्याएं
कुत्तों के लिए 5 विषाक्त मिठाईकुत्तों के लिए 5 विषाक्त मिठाई
कुत्तों के लिए फल और सब्जियां मनाई गईंकुत्तों के लिए फल और सब्जियां मनाई गईं
क्या होता है अगर मेरा कुत्ता खाना नहीं चाहताक्या होता है अगर मेरा कुत्ता खाना नहीं चाहता
अगर आपका कुत्ता खाना नहीं चाहेगा तो क्या करें?अगर आपका कुत्ता खाना नहीं चाहेगा तो क्या करें?
कुत्तों में गैस्ट्र्रिटिसकुत्तों में गैस्ट्र्रिटिस
» » कुत्ते अपनी भूख क्यों खो देते हैं?
© 2022 TonMobis.com