कुत्तों में दर्द के 5 लक्षण

कुत्तों में 5 दर्द संकेत

हमारे सबसे अच्छे पशु मित्रों को अजीब तरीके से व्यवहार करते हुए और सोचते हुए, शायद, वे कुछ दर्द महसूस कर रहे हैं या कुछ असुविधाजनक स्थिति से गुज़र रहे हैं, लेकिन फिर भी, संकेतों को पहचान नहीं रहे हैं, यह एक बहुत ही अप्रिय अनुभव है।

यद्यपि कुत्तों के पास बोलने की क्षमता नहीं है, उनके पास भावनाओं और व्यवहार जैसे कई अन्य रूप हैं, उनकी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए, विशेष रूप से दर्द। इन विशेष जानवरों के देखभाल करने वालों के रूप में यह हमारा कर्तव्य है, इन संदेशों को पढ़ने और समय में पता लगाने के लिए सीखें कि क्या हमारे प्यारे पालतू जानवर के साथ कुछ होता है और यदि आवश्यक हो तो पशु चिकित्सक को चलाएं।

iquest- क्या आपके पास एक कुत्ता है और आप इसे सबसे अच्छे तरीके से ख्याल रखना चाहते हैं? ExpertoAnimal में हम आपको इस नए लेख को पढ़ने के लिए आमंत्रित करते हैं जहां आप सीखेंगे कि वे क्या हैं कुत्तों में दर्द के संकेत , कुत्ते के जीवन के बारे में अपने ज्ञान को मजबूत करने के अलावा।

आप भी रुचि ले सकते हैं: बिल्लियों में दर्द के 10 संकेत
सूची

1. पैन भी

पैंटिंग कुत्तों में एक सामान्य रूप से सामान्य व्यवहार है, खासतौर पर उन दिनों बहुत गर्म या जब सवारी बहुत सक्रिय होती है। पैंटिंग कुत्तों के शरीर का एक प्राकृतिक रूप है जो अपने शरीर को ठंडा करने और शरीर के कम तापमान को ठंडा करने के लिए है।

समस्या यह है कि जब यह panting अत्यधिक कुछ भी नहीं आता है। यदि आप देखते हैं कि आपका कुत्ता सामान्य से अधिक पेंट कर रहा है, तो यह एक स्पष्ट संकेत हो सकता है कि यह बिल्कुल सही नहीं लगता है, कि यह एक एपिसोड के माध्यम से जा रहा है तनाव या डर कुछ दर्द के कारण . यह गर्मी के दौरे, नशा के माध्यम से जा सकता है या श्वसन समस्या हो सकती है।

1. पैन भी

2. इन्सुलेशन

कुत्ते मनुष्यों की तरह ज्यादा दिखते हैं जो हम सोचते हैं। जब कोई व्यक्ति अच्छा महसूस नहीं करता है अलग करना सामान्य है या ऐसे लोग भी हैं जो इसके विपरीत, उनके दर्द को प्रकट करते हैं आक्रामकता . वैसे ही कुत्तों के साथ भी होता है।

अगर आपके कुत्ते को कुछ दर्द होता है तो आप देख सकते हैं कि यह एक अनौपचारिक गतिशील दिखाना शुरू कर दिया, घर पर आने और किसी भी शारीरिक संपर्क से बचने के लिए, इतना भी कि यह आक्रामक भी हो सकता है। हमेशा ध्यान रखें कि आपका कुत्ता किसी को नुकसान पहुंचाने या असभ्य होने की कोशिश नहीं कर रहा है, यह कहने का उसका तरीका है कि कुछ उसे चोट पहुंचाता है और वह छुआ नहीं जाता है।

2. इन्सुलेशन

3. अत्यधिक licks

अन्य दैनिक दिनचर्या के साथ, कुत्तों के लिए खुद को तैयार करने की आवश्यकता महसूस करना आम बात है। वास्तव में, वे खुद को चाटना और दूल्हे करना पसंद करते हैं। सामान्य बात यह नहीं है कि वे पूरे दिन इसे एक जुनूनी तरीके से कर रहे हैं।




इस तरह के कार्यों में अपने कुत्ते के व्यवहार का विश्लेषण करें जब यह पूरी तरह स्वस्थ हो और फिर इसकी तुलना करने के लिए सतर्क रहें। उसे कुछ दर्द का सामना करना पड़ सकता है और उसे शांत करने के लिए वह उस क्षेत्र में बहुत अधिक जगह लेता है जहां उसने पहले नहीं किया था। यह एक क्रिया है जो वे करते हैं घाव को साफ करने और ठीक करने की उम्मीद है सवाल में, भले ही यह आंतरिक है। हालांकि, अगर आप देखते हैं कि एक खुले घाव अनिवार्य रूप से चाट रहा है, सावधान रहें, चाट के कारण आपको एक एक्रिल डार्माटाइटिस का सामना करना पड़ सकता है।

3. अत्यधिक licks

4. भूख नहीं

iquest- वह बीमार होने पर कौन खाना चाहता है? जब यह कुछ दर्द या बीमारी का सामना कर रहा है तो यह जीव की प्राथमिक प्रतिक्रियाओं में से एक है। यह भी होता है कि ऐसा नहीं है कि आपका कुत्ता खाने जैसा महसूस नहीं करता है, लेकिन भोजन की प्लेट पर चलना दर्दनाक है। इस मामले में, फ़ीड को अपने बिस्तर पर लाने की कोशिश करें।

यदि इसके बावजूद आप इसे खाने के बिना नहीं खाते हैं और बहुत समय बिताते हैं, तो आपका कुत्ता हो सकता है कुछ बीमारी से पीड़ित , यह जरूरी नहीं है कि गंभीर हो, लेकिन आपको पशु चिकित्सक की यात्रा में इसका मूल्यांकन करना होगा। अवांछितता के माध्यम से पता चला कुछ गंभीर बीमारियां हैं: कैनाइन एनोरेक्सिया, गुर्दे या यकृत की समस्याएं, प्रणालीगत संक्रमण, दंत रोग और यहां तक ​​कि कैंसर।

4. भूख नहीं

5. उनके व्यवहार में सामान्य परिवर्तन

आपके पालतू जानवर कभी भी घृणित भौंकने वाले प्रकार और कुत्ते में "कुत्ते" में नहीं थे, लेकिन यदि यह हाल ही में बहुत अधिक छालता है, या इसके विपरीत यह लगभग मूक है, तो यह आपको चेतावनी दे सकता है कि कुछ दर्द होता है। यह बहुत महत्वपूर्ण है अपने कुत्ते से मिलें , उसकी गतिशीलता, व्यक्तित्व, वह क्या पसंद करता है और वह क्या नहीं करता है। यह एकमात्र तरीका है जिससे आप यह पता लगाने के लिए सही तुलना कर सकते हैं कि आपका सबसे अच्छा दोस्त कुछ असुविधाजनक अनुभव से गुज़र रहा है, घाव हो या दर्द महसूस हो।

आप देख सकते हैं कि आपका कुत्ता लंगड़ा रहा है, या कुछ और सूक्ष्म है, उदाहरण के लिए, सीढ़ियों पर चढ़ना नहीं चाहते हैं या गेंद को इतनी ज्यादा पसंद नहीं है। दर्द का एक शारीरिक संकेत यह है कि यदि आप अपना रखते हैं कमाना धड़ या तुम हो बहुत तनाव . अक्सर, कुत्ते जो अपने पैरों के साथ अपनी तरफ खराब झूठ महसूस करते हैं। यह आपके पालतू जानवर हर रात सोते हैं से अलग हो सकता है। शायद आप fido वह बहुत ज्यादा सो रहा है भले ही वह एक बहुत ही सक्रिय कुत्ता है या धीरे-धीरे और पारदर्शी रूप से चलता है। हजारों व्यवहार हैं जो कुत्तों में दर्द का संकेत हो सकते हैं। प्रत्येक व्यवहार एक चेतावनी है।

5. उनके व्यवहार में सामान्य परिवर्तन

यह आलेख केवल जानकारीपूर्ण है, ExpertoAnimal.com में हमारे पास पशु चिकित्सा उपचार निर्धारित करने या किसी प्रकार का निदान करने की शक्ति नहीं है। हम आपको किसी भी प्रकार की हालत या असुविधा के मामले में अपने पालतू पशु चिकित्सक को लेने के लिए आमंत्रित करते हैं।

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं कुत्तों में 5 दर्द संकेत , हम आपको हमारे निवारण अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको निःशुल्क AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में कान के संक्रमण के लक्षणकुत्तों में कान के संक्रमण के लक्षण
क्या कुत्ते लोगों के डर को गंध करते हैं?क्या कुत्ते लोगों के डर को गंध करते हैं?
क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?क्या एक कुत्ता किसी व्यक्ति के साथ प्यार में पड़ सकता है?
कुत्ते उदासी के क्षण जी सकते हैंकुत्ते उदासी के क्षण जी सकते हैं
क्या कुत्ते दोषी या पश्चाताप करते हैं?क्या कुत्ते दोषी या पश्चाताप करते हैं?
कुत्तों को क्या भावनाएं महसूस होती हैं?कुत्तों को क्या भावनाएं महसूस होती हैं?
एक कुत्ते या बिल्ली के लिए Euthanasia। कब, कैसे और परिणामएक कुत्ते या बिल्ली के लिए Euthanasia। कब, कैसे और परिणाम
कुत्तों और बिल्लियों में द्वंद्वयुद्धकुत्तों और बिल्लियों में द्वंद्वयुद्ध
क्या गलत है, डॉक्टर?क्या गलत है, डॉक्टर?
हेयरड्रेसिंग में पालतू जानवरों का व्यवहारहेयरड्रेसिंग में पालतू जानवरों का व्यवहार
» » कुत्तों में दर्द के 5 लक्षण
© 2022 TonMobis.com