कैसे पता चलेगा कि आपका पालतू बीमार है या नहीं




शुभंकर
नमूने लेने के लिए यह बहुत आम है पालतू जानवर पशु चिकित्सक के कार्यालय में। कभी-कभी ये दौरे नियमित स्वास्थ्य जांच से मेल खाते हैं, लेकिन दूसरों में, परामर्श एक विद्रोह की स्थिति से संबंधित है।
अज्ञात बीमारियों के दुर्घटनाएं और लक्षण अब तक मुख्य कारणों से मेल खाते हैं जो तत्कालता को जन्म देते हैं।

यह इस परिदृश्य में है कि सवाल उठता है: पशु चिकित्सक के पास कब जाना आवश्यक है? हमारे पालतू जानवर को डॉक्टर के पास जाने के लिए क्या संकेत दिए जाने चाहिए? खैर, आज हमारे लेख में हमारे पालतू पशु पशु से हम आपके साथ मुख्य संकेत साझा करेंगे जो एक बीमारी का कारण बन सकता है। ध्यान दें और निम्नानुसार ध्यान दें:
· जब शुभंकर खाने से रोकें: एक बहुत ही महत्वपूर्ण संकेत भूख से संबंधित है शुभंकर. यदि जानवर दो दिनों से अधिक समय तक भोजन खाने से रोकता है, तो यह एक संकेत है कि कुछ बीमारी उगाई जा रही है। पानी के सेवन के लिए भी वही ध्यान दिया जाना चाहिए। यदि हमारा क्षेत्र पीने के पानी को रोकता है तो शायद यह किसी तरह की असुविधा के कारण होता है।
कुत्तों
· जब शुभंकर उसकी आंखें डूब रही हैं: कुछ कुत्तों, बीमारी के समय, गिरने की उपस्थिति के साथ आंखें होती हैं। यह केवल कुछ नस्लों में, सभी प्रकार के कुत्तों में एक सामान्य और दृश्यमान संकेत नहीं है। इस संकेत के साथ आंखों के लसीमल क्षेत्र में एक प्रकार का श्लेष्म हो सकता है। जब ऐसा होता है तो हमें अपने पालतू पशु चिकित्सक को ले जाना होगा ताकि वह किसी भी प्रकार की बीमारी को त्याग सके।
· जब शुभंकर पूंछ नहीं ले जाता है: आमतौर पर हमारे जानवर, विशेष रूप से कुत्तों, वे हमारी पूंछ को खुशी और वफादारी के संकेत के रूप में ले जाते हैं। गंभीर बीमारी के समय में, यह गायब हो जाता है या कम हो जाता है, जो आपकी निराशा और अफसोस से संबंधित है।
· जब शुभंकर एक सूखा नाक है: हमेशा कुत्तों उनके पास गीली नाक होती है, ऐसे समय होते हैं जब यह सूख भी हो सकता है, हालांकि, जब बुखार होता है, तो नाक हमेशा सूखी और गर्म होगी। इस संकेत पर ध्यान दें और डॉक्टर से परामर्श लें, हम कुछ भी नहीं खोएंगे, हमारे पालतू जानवर हमें धन्यवाद देंगे।
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
कुत्तों में मोटापेकुत्तों में मोटापे
एक पिल्ला कुत्ते को कैसे खिलाया जाएएक पिल्ला कुत्ते को कैसे खिलाया जाए
कुत्तों में तनावकुत्तों में तनाव
कैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता बीमार हैकैसे पता चलेगा कि मेरा कुत्ता बीमार है
मेरा कुत्ता / बिल्ली खाना नहीं चाहता हैमेरा कुत्ता / बिल्ली खाना नहीं चाहता है
जानवरों में हाइपोथर्मियाजानवरों में हाइपोथर्मिया
कृंतक में साल्मोनेलोसिसकृंतक में साल्मोनेलोसिस
सबसे आम विदेशी शुभंकर: फेरेटसबसे आम विदेशी शुभंकर: फेरेट
कैसे पालतू जानवरों को कम करने के लिएकैसे पालतू जानवरों को कम करने के लिए
गर्मी के दौरान महिला पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करेंगर्मी के दौरान महिला पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करें
» » कैसे पता चलेगा कि आपका पालतू बीमार है या नहीं
© 2022 TonMobis.com