क्या आपका कुत्ता आपके बच्चों को ज़िम्मेदार बनाता है?

new28april16_ENCABEZADO वर्डप्रेस

हम सभी जानते हैं कि कुत्ते के पास कई फायदे हैं, लेकिन कभी-कभी जब आपके बच्चे होते हैं तो आप उन सभी लाभों को भूल जाते हैं जिनके पास कुत्ता हो सकता है। बहुत से लोग कहते हैं कि एक ही समय में बच्चों और कुत्तों को एक समस्या है, लेकिन कुत्ते बच्चों के लिए शिक्षण का एक बड़ा स्रोत हो सकते हैं - अगर हम उन्हें अपनी उम्र में उचित कार्य देते हैं।

अपनी उम्र के अनुसार कार्य दें

एक छोटे बच्चे के भाग्य के लिए पिल्ला छोड़ना हमेशा अच्छा नहीं होता है, अंत में यह एक जीवन है और बच्चों को हमेशा एक प्यारे की देखभाल करने के लिए स्वादिष्टता नहीं होती है। यदि आपका बच्चा छोटा है, तो सरल कार्य करना सर्वोत्तम होता है जैसे आपको चेतावनी दी जाती है जब आपके पास पानी नहीं है या आपके कुत्ते को ब्रश नहीं किया जाता है।

यदि आपका बच्चा पहले से ही आपके कुत्ते की अधिक देखभाल करने के लिए अच्छी उम्र है, तो कार्य कठोर हो सकते हैं जैसे: उसे अपने घंटों में खिलाना, उसे चलने, उसे प्रशिक्षण देना, खिलौनों को रखने, दूसरों के बीच में ले जाना। बड़े बच्चे तेजी से सीखते हैं जब उनकी देखभाल करने के लिए एक प्यारा घर होता है।

समझाओ कि आपको इसका ख्याल क्यों रखना चाहिए

आपको अपने बच्चों को सिखाना होगा कि कुत्तों को ऐसा नहीं लगता है कि वे क्या करते हैं, लेकिन समझाएं कि कुत्तों के तरीके क्यों हैं। जब कोई बच्चा कुत्ते की शारीरिक और भावनात्मक ज़रूरतों को समझता है, तो उसके लिए उसके साथ सहानुभूति करना और अधिक जिम्मेदार होना सीखना आसान होता है।

पालन ​​करने के लिए एक अच्छा उदाहरण बनें




यहां तक ​​कि सबसे ज़िम्मेदार बच्चा भी गलत हो जाता है, यही कारण है कि हम वयस्कों को यह सुनिश्चित करना है कि कुत्ते की सबसे अच्छी देखभाल हो। अगर वे छोटी गलतियां हैं जैसे आप उसे चलने या उसे खिलाने के लिए भूल गए हैं, तो उनसे पूछें कि उन्होंने ऐसा क्यों नहीं किया और यह बताएं कि यह आपके बालों को कैसे प्रभावित कर सकता है। अंत में, अगर हम अपने बच्चों को एक जिम्मेदारी सबक सिखााना चाहते हैं, तो हमें पहले यह जानना चाहिए कि पहले कैसे जिम्मेदार होना है।

उसे दिखाएं कि यह एक विशेषाधिकार है और कर्तव्य नहीं है

यदि आपके बच्चे आपकी बालों का ख्याल रखना नहीं चाहते हैं या इसे अनिवार्य कार्य के रूप में नहीं देखना चाहते हैं, तो जाहिर है कि वे इसे नहीं करना चाहेंगे। समझाओ कि एक बालों वाली देखभाल करने का विशेषाधिकार है कि आपका ख्याल किस पर निर्भर करता है। कार्यों को साझा करें लेकिन कुत्ते के कुछ स्वामित्व भी दें, लोग उनकी चीजों का ख्याल रखते हैं, इसलिए आपके बच्चे को आपके कुत्ते की देखभाल करने की आवश्यकता महसूस होगी। अपनी उपलब्धियों का जश्न मनाएं जैसे कि आपके कुत्ते ने एक नई चाल सीखी है, कभी भी कुत्ते को सजा देने का अनुभव न करें।

कुत्ते और बच्चे एक साथ जिम्मेदारी सीखते हैं

बच्चे जो पालतू जानवर की देखभाल करते हैं, जीवित प्राणियों के मूल्य के बारे में जानते हैं - वे अधिक जिम्मेदार होते हैं और अपने कार्यों के साथ पूरा होते हैं। एक कुत्ता भी एक बच्चे के साथ ज़िम्मेदार होना सीखता है, न कि सभी कुत्ते एक जैसे हैं, लेकिन बच्चे द्वारा उठाए गए लोगों को पता है कि उनकी देखभाल कैसे करें और उनके साथ कैसे कार्य करें। इससे केवल आपके समर्थन और शिक्षण में सुधार होगा, एक ऐसे बंधन का आनंद लें जो आपके बच्चे और कुत्ते जीवन के लिए बना सकते हैं।

अगर आपको हमें पसंद आया, तो इस पोस्ट को साझा करें और टिप्पणी करें कि कुत्तों के साथ आपके बच्चों के अनुभव क्या हैं या आप अपने बच्चों और बालों के लिए क्या सलाह देते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बच्चे और कुत्तोंबच्चे और कुत्तों
एक उपहार में अपने बच्चे के जीवन में एक कुत्ता शामिल हैएक उपहार में अपने बच्चे के जीवन में एक कुत्ता शामिल है
बच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ताबच्चों के लिए सबसे अच्छा कुत्ता
क्या आप एक जिम्मेदार बच्चे चाहते हैं? आपका पालतू आपकी मदद कर सकता हैक्या आप एक जिम्मेदार बच्चे चाहते हैं? आपका पालतू आपकी मदद कर सकता है
पालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिएपालतू जानवर आदर्श हैं, लेकिन हमें अपने बच्चों की उम्र को ध्यान में रखना चाहिए
नवजात शिशु की देखभाल करने के लिए रात के दौरान अक्सर उठोनवजात शिशु की देखभाल करने के लिए रात के दौरान अक्सर उठो
बच्चों पर ध्यान केंद्रित करने के तरीकेबच्चों पर ध्यान केंद्रित करने के तरीके
एक साथी जानवर की देखभाल कैसे करेंएक साथी जानवर की देखभाल कैसे करें
पिल्लों के साथ बच्चों के सह-अस्तित्व के लिए 10 युक्तियाँपिल्लों के साथ बच्चों के सह-अस्तित्व के लिए 10 युक्तियाँ
हवाई जहाज पर बच्चों में कान दिख रहा हैहवाई जहाज पर बच्चों में कान दिख रहा है
» » क्या आपका कुत्ता आपके बच्चों को ज़िम्मेदार बनाता है?
© 2022 TonMobis.com