शारीरिक बचपन के विकास में योगदान जो प्रभाव

समय सीमा

जबकि बच्चे की विकास और शारीरिक विकास को प्रभावित करने वाली कई चीजें, विकास का समय एक बच्चे से दूसरे में भिन्न होता है। कुछ बच्चे दूसरों की तुलना में अधिक धीरे-धीरे विकसित होते हैं, और कुछ बहुत तेज़ी से विकसित होते हैं। 3 साल तक नवजात बच्चों की उम्र के बीच, विकासशील मील का पत्थर बच्चों के बीच काफी भिन्न हो सकता है।

टाइप

एक बच्चे के आहार के विकास पर मुख्य प्रभाव। व्यायाम एक और महत्वपूर्ण तत्व है। एक बच्चा जो अपनी मांसपेशियों और अभ्यास आंदोलन को फैलाने में सक्षम होता है, वह ऐसे बच्चे की तुलना में अधिक तेज़ी से विकसित होगा जो ऐसा करने में असमर्थ है। इसलिए, एक बच्चे को उन मांसपेशियों के साथ माता-पिता और भाई बहनों को देखने की ज़रूरत होती है। आखिरकार, एक बच्चे को मचान की जरूरत होती है - एक वयस्क की मदद, जहां से वे कहां हो सकते हैं, वहां से प्राप्त करने के लिए।


प्रभाव

एक बच्चा एक उचित आहार, जो अभ्यास और जो वयस्कों और अन्य जो अच्छी तरह से विकसित कर रहे हैं देखता है पता लगाने का अवसर, के लिए स्थान है, और मचान या सहायता करने का अधिकार है, तो आप बहुत तेजी से विकसित करने और पहुंच जाएगा एक बच्चे से ज्यादा मजबूत होने के लिए जिनके पास ये चीजें नहीं हैं।

अर्थ


एक बच्चे को उन प्रभावों को प्रभावित करें जो भौतिक विकास की आवश्यकता है यह सुनिश्चित करने में एक बहुत ही महत्वपूर्ण तत्व है कि बच्चा सही ढंग से विकसित हो। यदि इन चीजों को नहीं दिया जाता है, तो शारीरिक विकास की बात आने पर बच्चा सड़क पर नहीं होगा।

गलतफहमी

कुछ बच्चों में विकास संबंधी देरी होती है, और जब ऐसा होता है, तो माता-पिता महसूस करते हैं कि उन्होंने कुछ गलत किया है। यदि कोई बच्चा योजनाबद्ध रूप से विकसित नहीं हो रहा है, तो माता-पिता को अपने बच्चे का मूल्यांकन करने के लिए डॉक्टर से संपर्क करना चाहिए। यह न मानें कि आपका बच्चा हमेशा वह सब कुछ नहीं है जिसे वे चाहते हैं या वे अन्य बच्चों की तुलना में अधिक धीरे-धीरे विकसित हो रहे हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
बचपन के मजेदार खेलोंबचपन के मजेदार खेलों
बच्चों के विकास में देरी का जोखिम बहुत करीब से पैदा हुआबच्चों के विकास में देरी का जोखिम बहुत करीब से पैदा हुआ
बच्चों पर शारीरिक दंड के प्रभावबच्चों पर शारीरिक दंड के प्रभाव
खेलने के लिए बच्चों के खेलखेलने के लिए बच्चों के खेल
36 - शिशु मालिश के पुरस्कार36 - शिशु मालिश के पुरस्कार
बच्चों के लिए शैक्षिक खेलबच्चों के लिए शैक्षिक खेल
10 महीने के बच्चे का विकास10 महीने के बच्चे का विकास
ऑटिज़्म वाले बच्चों में भाषा विकासऑटिज़्म वाले बच्चों में भाषा विकास
प्रारंभिक बचपन के क्षेत्र में विकास के क्षेत्रप्रारंभिक बचपन के क्षेत्र में विकास के क्षेत्र
यह जांचें कि आपके बच्चे अपने साथियों के साथ ज़ोरदार हैंयह जांचें कि आपके बच्चे अपने साथियों के साथ ज़ोरदार हैं
» » शारीरिक बचपन के विकास में योगदान जो प्रभाव
© 2022 TonMobis.com