एक बच्चे को एस्परर सिंड्रोम के साथ अनुशासन कैसे देना है जो स्कूल के काम करने से इंकार कर देता है


शिक्षा जानकारी के लिए अनुरोध

अपने बच्चे और शिक्षक से बात करें कि यह पता लगाने के लिए कि आपका बच्चा काम के साथ क्यों खड़ा है। शायद काम बहुत कठिन है या बच्चा निर्देशों को समझ में नहीं आता है।

अपने स्वयं के निष्कर्षों के अनुसार काम करने के अनुकूलन। उदाहरण के लिए, एस्परगर सिंड्रोम वाले कई बच्चों को लिखित जैसे छोटे मोटर कौशल में कठिनाई होती है। आवश्यक लेखन की मात्रा के बजाय कीबोर्ड का उपयोग करने के बारे में शिक्षक से बात करें। यदि बच्चा निर्देशों को समझ नहीं पाता है, तो प्रत्येक कार्य को तीन या चार कंक्रीट में तोड़ने के लिए, चरणों का पालन करना आसान है।

अपने बच्चे के हितों के लिए संभव होने पर गियर कार्य करें। एस्परगर सिंड्रोम वाले अधिकांश बच्चों में डायनासोर, शतरंज या कंप्यूटर जैसे एक या दो तीव्र हित होते हैं। शायद आपका बच्चा डायनासोर या शतरंज रणनीतियों के बारे में एक रिपोर्ट लिख सकता है। बच्चों को उनके हितों को प्रतिबिंबित करने वाले कार्यों में विद्रोह करने की संभावना कम होती है।




निकटतम कार्यों के लिए एक शेड्यूल सेट करें ताकि बच्चे को हर दिन उम्मीद की जा सके। Asperger सिंड्रोम वाले बच्चों को आम तौर पर माता-पिता की मदद करने और आवश्यकता की कठिनाई होती है। एक विशिष्ट समय पर और एक विशिष्ट स्थान पर हर दिन के कार्यों को पूरा करें। आप जितना अधिक सुसंगत हैं, उतना कम प्रतिरोध आपको सामना करना पड़ सकता है।

अपने बच्चे को सड़क पर रखने के लिए स्टॉपवॉच का उपयोग करें, जबकि वह अपना कर्तव्य करता है। कभी-कभी Asperger के बच्चे विचलित और loitering हैं। जब काम के मुकाबले ज्यादा समय की आवश्यकता होती है, तो प्रेरणा खो दें।

होमवर्क नहीं कर विशेषाधिकार के परिणाम को खत्म करें। एक प्रोत्साहन के रूप में अपने बच्चे के पसंदीदा हितों का प्रयोग करें। कंप्यूटर, वीडियो गेम या पढ़ने के लिए कोई समय नहीं है, उदाहरण के लिए, कार्य पूरा होने तक। आपका बेटा शायद यह देखने की कोशिश करेगा कि यह गंभीर है या नहीं। अपने हथियारों के साथ जारी रखें और अंत में वह शायद संगत है।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
नवजात शिशु की देखभाल करने के लिए रात के दौरान अक्सर उठोनवजात शिशु की देखभाल करने के लिए रात के दौरान अक्सर उठो
खराब parenting कौशल वाले लोगों के लिए मदद करेंखराब parenting कौशल वाले लोगों के लिए मदद करें
बच्चों पर ध्यान केंद्रित करने के तरीकेबच्चों पर ध्यान केंद्रित करने के तरीके
पिल्लों के साथ बच्चों के सह-अस्तित्व के लिए 10 युक्तियाँपिल्लों के साथ बच्चों के सह-अस्तित्व के लिए 10 युक्तियाँ
धक्का देने वाले बच्चे से कैसे निपटेंधक्का देने वाले बच्चे से कैसे निपटें
प्रारंभिक बचपन के क्षेत्र में विकास के क्षेत्रप्रारंभिक बचपन के क्षेत्र में विकास के क्षेत्र
बच्चों को अपने फोन अपने माता-पिता से अलग क्यों करते हैं?बच्चों को अपने फोन अपने माता-पिता से अलग क्यों करते हैं?
आप अपने सौतेले बच्चे के साथ एक अजनबी की तरह कैसा महसूस करते हैंआप अपने सौतेले बच्चे के साथ एक अजनबी की तरह कैसा महसूस करते हैं
यह पता लगाने के लिए कि आपके बच्चों के लिए कौन से स्कूल अच्छे हैंयह पता लगाने के लिए कि आपके बच्चों के लिए कौन से स्कूल अच्छे हैं
बच्चों के साहित्य के फायदेबच्चों के साहित्य के फायदे
» » एक बच्चे को एस्परर सिंड्रोम के साथ अनुशासन कैसे देना है जो स्कूल के काम करने से इंकार कर देता है
© 2022 TonMobis.com