"मारियस": जिराफ ने जीन की वजह से त्याग किया

विवाद और अस्वीकृति ने कोपेनहेगन, डेनमार्क में एक चिड़ियाघर में एक जिराफ की मौत का कारण बना दिया है। "मारियस" 18 महीने का था और यौन परिपक्वता तक पहुंच रहा था, कारणों में से एक को उसे बलिदान देना था।

उसे डेनिश राजधानी के चिड़ियाघर में रखने की मुख्य समस्या थी Marius की जीन, अन्य जिराफ के समान थे जो जगह में रहते हैं, जिसने अपनी संतान को नुकसान पहुंचाने की संभावनाओं में वृद्धि की, अगर वे पुनरुत्पादन कर रहे थे, तो उन्होंने इसे त्यागने का फैसला किया।

इसका मतलब यह है कि जब एक ही परिवार से संबंधित जिराफ की एक जोड़ी पुनरुत्पादन करने की कोशिश करती है, तो वे अपने संतान में अनुवांशिक क्षति पैदा करने की संभावनाओं को बढ़ाते हैं।

जिराफ प्रजनन विशेषज्ञ, जोर्ज जेब्रान कहते हैं कि जब एक जिराफ बच्चे एक चिड़ियाघर में पैदा होता है, तो उसे यौन परिपक्वता तक पहुंचने पर अपने परिवार से अलग किया जाना चाहिए।

लाखों डॉलर का सवाल: उन्होंने उसे त्याग करने के बजाय उसे क्यों नहीं छोड़ा?

कमरे में जहां मेरियस रहते थे, जूस एंड एक्वेरियम के यूरोपीय संघ (EAZA) जो खुद नहीं जानवर, केवल प्रबंधित करना के अंतर्गत आता है, इसलिए जगह यह इरादा था,, इस संगठन के रूप में एक ही नियम का पालन किया था चिड़ियाघर के प्रवक्ता के अनुसार, टोबीस Stenbaek।

और यद्यपि यूनाइटेड किंगडम में यॉर्कशायर पार्क ईजा का हिस्सा है और मारियस में रूचि रखता था, वह इसे स्वीकार नहीं कर सका क्योंकि उनके पास पहले से ही उसका बड़ा भाई है और उन्होंने उन्हें "अधिक आनुवंशिक रूप से मूल्यवान" होने का विशेषाधिकार दिया।

उसे कुछ भी बचा नहीं सकता था




यॉर्कशायर पार्क के अलावा, मारियस के साथ रहने में अधिक दिलचस्पी थी, यहां तक ​​कि जानवरों ने इस जिराफ के बलिदान को रोकने के लिए हजारों हस्ताक्षर एकत्र किए, हालांकि, मारियस के लिए कोई दया नहीं थी, जिसे उन्होंने मारने का फैसला किया था। एक इंजेक्शन के बजाय एक शॉट , चिड़ियाघर में अपने मांस का उपयोग करने और अन्य जानवरों को खिलाने में सक्षम होने के लिए।

इस जानवर का बलिदान, चिड़ियाघर में एक शो बन गया, जब प्रशासकों ने बच्चों सहित बच्चों के जिराफ को मारने का फैसला किया। लेकिन वह सब कुछ नहीं मिला, शॉट के बाद, मारियस को हर किसी के सामने फेंक दिया गया और शेरों के लिए भोजन के रूप में फेंक दिया गया।

चिड़ियाघर के प्रवक्ता स्टेनबेक ब्रो ने हत्या की आलोचना को अस्वीकार कर दिया और कहा कि वह "गर्व" था मुझे लगता है कि हमने बच्चों को जिराफ की शारीरिक रचना पर एक बड़ा सबक दिया है , कि वे एक तस्वीर में नहीं देखा होगा। "

चिड़ियाघर के वैज्ञानिक निदेशक, बेंगेट होल्स्ट ने भी इस स्थिति को प्रोफ़ाइल कम कर दिया और घोषित किया: "हमें यह स्वीकार करना होगा कि जानवरों का एक अधिशेष है जिसे अनुवांशिक श्रृंखला में शामिल नहीं किया जा सकता है, ताकि इनब्रिडिंग की समस्या न हो।"

मारियस की मौत का वीडियो इंटरनेट पर उपलब्ध है, लेकिन हम आपको चेतावनी देते हैं कि छवियां बहुत मजबूत हैं और आपकी संवेदनशीलता को नुकसान पहुंचा सकती हैं, इसलिए आप इसे देखने से दूर रहना पसंद कर सकते हैं।

असंतोष से बचने के लिए जानवरों के बलिदान के बारे में आप क्या सोचते हैं?

स्रोत: बीबीसी - Actualidad आरटी

सीसी फोटो फ़्लिकर

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
यॉर्कशायर टेरियर में कितने पिल्ले हैं?यॉर्कशायर टेरियर में कितने पिल्ले हैं?
ओकलैंड चिड़ियाघर के जानवरों ने अद्वितीय चित्रों को चित्रित कियाओकलैंड चिड़ियाघर के जानवरों ने अद्वितीय चित्रों को चित्रित किया
Buin चिड़ियाघर cachureos के मौसम लाइव शो समाप्त होता हैBuin चिड़ियाघर cachureos के मौसम लाइव शो समाप्त होता है
होगस्टर यौन परिपक्वता कब तक पहुंचता है?होगस्टर यौन परिपक्वता कब तक पहुंचता है?
बुआई चिड़ियाघर रात के दौरे का मौसम प्रीमियर करता हैबुआई चिड़ियाघर रात के दौरे का मौसम प्रीमियर करता है
वे मेक्सिको में एक निजी चिड़ियाघर में सौ से अधिक जानवरों को प्रतिबद्ध करते हैंवे मेक्सिको में एक निजी चिड़ियाघर में सौ से अधिक जानवरों को प्रतिबद्ध करते हैं
वाशिंगटन में दो विशाल पांडा पिल्ले पैदा हुए थेवाशिंगटन में दो विशाल पांडा पिल्ले पैदा हुए थे
बच्चों के लिए जंगल की संवेदी गतिविधियोंबच्चों के लिए जंगल की संवेदी गतिविधियों
Mendoza चिड़ियाघर के ध्रुवीय भालू फिर से चिंताMendoza चिड़ियाघर के ध्रुवीय भालू फिर से चिंता
जिराफ के बारे में जिज्ञासाजिराफ के बारे में जिज्ञासा
» » "मारियस": जिराफ ने जीन की वजह से त्याग किया
© 2022 TonMobis.com