जिराफ के बारे में जिज्ञासा

जिराफ के बारे में जिज्ञासा

पहली बार जब मैंने जिराफ देखा तो मैं कभी नहीं भूलूंगा। वहां वह एक पेड़ के फल खा रहा था। यह बहुत ही सुरुचिपूर्ण था, उस अच्छी और लंबी गर्दन के साथ बहुत अच्छा असर पड़ा जो उन्हें विशेष और अद्वितीय बनाता है। पहली जिज्ञासा जिसे हम उल्लेख करने जा रहे हैं वह यह है कि प्रत्येक जिराफ दिखाता है ठोस धब्बे का एक पैटर्न , जो कि इस तरह के किसी भी अन्य नमूने के साथ बिल्कुल दोहराना नहीं है। यह आपके डीएनए का हिस्सा है।

Giraffes चौंकाने वाले जानवर हैं, वे प्रतीत होता है कि ऊंट का एक अजीब लेकिन दिलचस्प मिश्रण डिप्लोडोकस डायनासोर (लंबी गर्दन वाली) और तेंदुए (उनके धब्बे के लिए) के साथ है। वे हमेशा बहुत शांतिपूर्ण दिखते हैं, वास्तव में, वे बहुत शांत और जड़ी-बूटियों वाले जानवरों के रूप में जाने जाते हैं।

निश्चित रूप से यह आपके जैसा हुआ जब आपने पहली बार जिराफ देखा, और आपने खुद से उसके बारे में कई चीजें पूछीं। AnimalExpert से इस लेख को पढ़ना जारी रखें जहां हमने आपकी दुनिया में जांच की है और हमने जिराफ के बारे में कुछ जिज्ञासा खोज ली है।

आप भी रुचि ले सकते हैं: डॉल्फ़िन के बारे में 10 जिज्ञासा
सूची

आपका व्यवहार

Giraffes ज्यादा सोना पसंद नहीं है, वे शांत हैं लेकिन सोने के संबंध में सक्रिय हैं। दैनिक, केवल वे 10 मिनट और दो घंटे के बीच सोते हैं , यह समय उचित कार्य करने के लिए पर्याप्त प्रतीत होता है। वे अपने अधिकांश जीवन पैर पर खर्च करते हैं, व्यावहारिक रूप से इस स्थिति में सब कुछ करते हैं, यहां तक ​​कि सोते हैं और जन्म देते हैं।

मनुष्यों को जिराफ के व्यवहार से बहुत कुछ सीखना है। ये जानवर न केवल शांत हैं बल्कि वे हैं बहुत शांतिपूर्ण . वे शायद ही कभी लड़ाई देख रहे हैं, यहां तक ​​कि प्रेमिका संस्कार में भी, जो कि अधिकतम 2 मिनट तक रहता है, जब पुरुष मादा पर जीतने के लिए अपनी गर्दन को जोड़ते हैं।

Giraffes भी ज्यादा पानी नहीं पीते हैं क्योंकि वे इसे, पौधों और फलों से खाते हैं, अप्रत्यक्ष रूप से मिलता है। वे निर्जलित होने के बिना हर कुछ दिनों में एक बार पी सकते थे।

आपका व्यवहार

आपका भौतिक विज्ञानी




जैसा कि मैंने पहले कहा था, प्रत्येक जिराफ अद्वितीय है। उनके पास एक है धब्बे के अपने पैटर्न जो आकार, आकार और यहां तक ​​कि रंग में भिन्न होता है। पुरुष गहरे हैं और मादाएं हल्की हैं। यह शोधकर्ताओं के लिए सकारात्मक है क्योंकि वे प्रत्येक नमूने को अधिक आसानी से पहचान सकते हैं।

Giraffes दुनिया में सबसे ऊंचे स्तनधारियों हैं, यहां तक ​​कि नवजात शिशुओं, वे किसी भी इंसान की तुलना में लम्बे हो सकते हैं। वे वास्तविक एथलीट हैं जो गति तक पहुंच सकते हैं 20 किमी / घंटा , और एक ही तरफ 4 मीटर तक आगे बढ़ सकता है।

उसकी 50 सेमी जीभ . यह एक हाथ के रूप में कार्य करता है, इसके साथ वे सब कुछ पकड़, पकड़ और पहुंच सकते हैं। इसे "प्रीफेन्सिल भाषा" के रूप में जाना जाता है। हाथियों की तरह उनके तुरही के साथ।

आपका भौतिक विज्ञानी

अन्य जिज्ञासा

आपका अधिकांश संचार गैर मौखिक है। इससे यह लगता है कि जिराफ कोई आवाज नहीं बनाते हैं, हालांकि, यह झूठी मिथक का हिस्सा है। Giraffes बनाते हैं एक बांसुरी के समान शोर उड़ा और सीटी के साथ, और कम स्वर और आवृत्ति के अन्य ध्वनियों को छोड़ दें जो मानव कान की पहुंच से परे जाते हैं। विशेषज्ञों के लिए, जिराफ में यह पहलू अभी भी खोज करने वाली दुनिया है।

कुछ नए धर्मों जैसे "द न्यू एरा" में, जिराफ को लचीलापन और अंतर्ज्ञान का प्रतीक माना जाता है। इसका वैज्ञानिक नाम "कैमेलोपार्डलिस" का अर्थ है: ऊंट तेंदुए के रूप में चिह्नित है, जो जल्दी से चलता है "

अन्य जिज्ञासा

यदि आप इसी तरह के अधिक लेख पढ़ना चाहते हैं जिराफ के बारे में जिज्ञासा , हम आपको जानवरों की दुनिया के हमारे जिज्ञासा अनुभाग में प्रवेश करने की सलाह देते हैं, और हम आपको मुफ्त AnimalExpert ऐप डाउनलोड करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं, जहां आप अपने जानवरों के दिन को सीख और साझा कर सकते हैं।

सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
मेरा कुत्ता बालों को खो देता है और गंजा धब्बे हैमेरा कुत्ता बालों को खो देता है और गंजा धब्बे है
ग्रे फारसी बिल्लीग्रे फारसी बिल्ली
जब वे कुछ गंध करते हैं तो बिल्लियों अपने मुंह क्यों खोलते हैं?जब वे कुछ गंध करते हैं तो बिल्लियों अपने मुंह क्यों खोलते हैं?
ओकलैंड चिड़ियाघर के जानवरों ने अद्वितीय चित्रों को चित्रित कियाओकलैंड चिड़ियाघर के जानवरों ने अद्वितीय चित्रों को चित्रित किया
वे मेक्सिको में एक निजी चिड़ियाघर में सौ से अधिक जानवरों को प्रतिबद्ध करते हैंवे मेक्सिको में एक निजी चिड़ियाघर में सौ से अधिक जानवरों को प्रतिबद्ध करते हैं
मेरे labradoodle एक त्वचा एलर्जी हैमेरे labradoodle एक त्वचा एलर्जी है
गर्दन तक अनिवार्य रूप से एक बैग के साथ लैब्राडोरगर्दन तक अनिवार्य रूप से एक बैग के साथ लैब्राडोर
डॉल्फ़िन का संचारडॉल्फ़िन का संचार
गोबर बीटल की जिज्ञासागोबर बीटल की जिज्ञासा
दुनिया में 10 सबसे लंबे जानवरोंदुनिया में 10 सबसे लंबे जानवरों
» » जिराफ के बारे में जिज्ञासा
© 2022 TonMobis.com